Asianet News HindiAsianet News Hindi

LAVA लॉन्च करेगा देश का सबसे सस्ता 50MP कैमरे वाला 5G फोन, कीमत Nokia के 5G फोन से तीन गुना कम

पहले यह फोन गुरुवार यानि 3 नवंबर को ही रिलीज होने वाला था पर अब रिपोर्ट्स की मानें तो इसे 7 नवंबर को रिलीज किया जाएगा। खास बात यह है कि इस फोन को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि ये सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन है। ऐसे में इसकी कीमत 10 हजार के करीब होने की उम्मीद है।

As per report Lava Blaze 5G launch date in India postponed to 7 November AKA
Author
First Published Nov 3, 2022, 8:55 PM IST

टेक न्यूज. LAVA smartphone launch Postponed: स्मार्टफोन, लैपटॉप, कंप्यूटर हार्डवेयर और कंस्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स बनाने वाली इंडियन मल्टीनेशनल इलेक्ट्रोनिक कंपनी LAVA जल्द ही अपने 5G स्मार्टफोन Lava Blaze को लॉन्च करने वाली है। पहले यह फोन गुरुवार यानि 3 नवंबर को ही रिलीज होने वाला था पर अब रिपोर्ट्स की मानें तो इसे 7 नवंबर को रिलीज किया जाएगा। बता दें कि इस फोन को लावा ने अक्टूबर में हुए इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 इवेंट के दौरान पेश किया गया था। खास बात यह है कि इस फोन को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि ये सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन है। ऐसे में इसकी कीमत 10 हजार के करीब होने की उम्मीद है।

ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ मिलेंगे ये फीचर्स
- डिस्पले:
फोन में कंपनी 1600×720 पिक्सल रेजोलूशन के साथ 6.5 इंच का एचडी+ LCD पैनल ऑफर कर रही है। इसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। 
- कैमरा सेटअप: यह फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। प्राइमरी सेंसर 50MP का होगा। वहीं सेल्फी कैमरा 8MP का होगा।
- प्रोसेसर: लावा ब्लेज 5G में Dimensity 700 प्रोसेसर मिलेगा। फोन में प्री-इंस्टॉल्ड Android 12 OS दिया गया है। 
- इंटरनल स्टोरेज: यह फोन 4GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। कंपनी इसमें खास तौर पर 3GB वर्चुअल रैम भी देगी। इसकी मदद से फोन की टोटल रैम 7GB हो जाएगी।
- बैटरी: फोन के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है। 
- बाकी फीचर्स: फोन साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, ड्यूल सिम, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, यूएसबी टाइप सी पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक दिया गया है।

30 हजार में आ रहा है नोकिया का G60 5G स्मार्टफोन
जैसा कि हमने आपको बताया कि इस फोन की सबसे खास बात यह है कि यह Nokia के G60 5G फोन से तीन गुना कम दाम में मिल रहा है, तो यहां हम आपको नोकिया के फोन के फीचर्स की भी जानकारी दे देते हैं। जहां यह फोन अभी तक लॉन्च नहीं हुआ है वहीं नोकिया ने अपना नया स्मार्टफोन G60 5G लॉन्च कर दिया है। इस फोन में भी कस्टमर्स को 50 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है। इसके अलावा इसमें 6.58 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन में 5G कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। हालांकि, नोकिया G60 5G की कीमत भारत में 29,999 रुपए है। 

ये भी पढ़ें...

शादी के सीजन से पहले बड़ी खुशखबरी: 402 रुपए गिरी सोने की कीमत, चांदी के भाव भी 1,244 रुपए गिरे

गूगल ने Gmail में शुरू की नई 'पैकेज ट्रैकिंग' सुविधा, सीधे Inbox में आएंगी आपके पार्सल की डिटेल्स

WhatsApp ने पेश किए 4 नए फीचर्स: In-Chat पोलिंग और कम्युनिटी समेत इन Updates का उठाएं फायदा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios