टेक डेस्क। बीएसएनल (BSNL) अपना एक ऐसा ब्रॉडबैंड प्लान (Broadband Plan) लेकर आ रही है, जिसमें काफी कम पैसे में ही कई ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म का फायदा लिया जा सकता है। बता दें कि बीएसएनएल का यह ब्रॉडबैंड प्लान के साथ 18 जनवरी से नया ऐड-ऑन पैक (Add-on Pack) खरीदा जा सकेगा। सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल को ब्रॉडबैंड कैटेगरी में भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) से कड़ी टक्कर मिल रही है। उल्लेखनीय है कि प्राइवेट कंपनियों के ब्रॉडबैंड प्लान के मुकाबले ही बीएसएनएल ने फाइबर ऑफरिंग भी शुरू की थी। अभी तक बीएसएनएल के फाइबर प्लान में ओटीटी (ओवर-द-टॉप) सुविधा नहीं मिलती थी, लेकिन अब बीएसएनएल ने किफायती ऐड-ऑन पैक को पेश किया है। 

बीएसएनएल का OTT ऐड-ऑन पैक
बीएसएनएल ने ओटीटी ऐड-ऑन पैक को दो प्राइस कैटेगरी में लॉन्च किया है। पहले 3 महीने के लिए पैक खरीदने पर 129 रुपए हर महीने देना होगा। पहले 3 महीने के खत्म होने के बाद कीमत बढ़कर 199 रुपए प्रति महीना हो जाएगी। KerelaTelecom की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐड-ऑन पैक के साथ यूजर्स को वूट सिलेक्ट (Voot Select), सोनी एलआईवी स्पेशल (SonyLIV Special), जी5 (ZEE5), यप्प टीवी लाइव (YuppTV Live), यप्प टीवी फर्स्ट डे शो (YuppTV FDFS), यप्प टीवी मूवीज (YuppTV Movies), सपूर्ट (Supoort) और मार्केट कंटेंट का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। बता दें कि पैक की कीमत में जीएसटी (GST) शामिल नहीं है।

सभी सर्किल में एवेलेबल होगा पैक
बीएसएनएल का यह ब्रॉडबैंड ओटीटी (OTT) पैक सभी सर्किल में एवेलेबल होगा। ऐड-ऑन पैक 18 जनवरी, 2021 से मिलना शुरू हो जाएगा। बीएसएनएल के भारत फाइबर कस्टमर और सामान्य ब्रॉडबैंड ग्राहक 18 जनवरी से OTT ऐड-ऑन पैक खरीद सकेंगे। यूजर्स को ऑफर किए जाने वाले सब्सक्रिप्शन में इन प्लेटफॉर्म का प्रीमियम कंटेंट का भी एक्सेस मिलेगा। बता दें कि एयरटेल और जियो के ब्रॉडबैंड प्लान में बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के ही OTT बेनिफिट्स ऑफर किए जाते हैं। वहीं, इन कंपनियों के फाइबर प्लान की कीमत बीएसएनएल के प्लान्स के करीब बराबर ही है।

बीएसएनएल के चुनिंदा प्लान की कीमत
बीएसएनएल के चुनिंदा फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान सुपरस्टार 300GB (Superstar 300GB) की कीमत 779 रुपये प्रति महीना, सुपरस्टार 500GB (Superstar 500GB) 949 रुपए प्रति महीना, फाइबर प्रीमियम (Fibre Premium) 999 रुपए प्रति महीना और फाइबर अल्ट्रा (Fibre Ultra) 1,499 रुपए प्रति महीना में डिज्नी+हॉटस्टार प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन फ्री ऑफर किया जाता है।