Asianet News Hindi

आ गया दुनिया का सबसे सस्ता Oximeter, सिर्फ 299 रुपये में चेक करें ऑक्सीजन और पल्स, डॉक्टर की फीस भी फ्री

अगर आप भी अपने लिए Oximeter खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो हम आपको बताते है ऐसे ऑफर के बारे में जिसमें आप 3999 रुपये की कीमत का पल्स ऑक्सीमीटर को मात्र 299 रुपये में खरीद सकते हैं।

DetelPro launches pulse oximeter in just rupees 299, see its features dva
Author
Mumbai, First Published Jun 15, 2021, 10:39 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क : कोरोना वायरस को देशभर में आए करीब 20 महीने का समय बीत चुका हैं। इसकी दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हुई। इससे पीड़ित मरीजों में सबसे ज्यादा खतरा ऑक्सीजन के कम होने का है। जिसे मॉनीटर करने के लिए लोग समय-समय पर अपना ऑक्सीजन लेवल माप रहे हैं। बाजारों में ऑक्सी मीटर की ब्रिकी में एकदम से उछाल आ गया है। लगभग हर इंसान अपने घर के लिए 1 ऑक्सी मीटर जरूर खरीद रहा है। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए  Oximeter खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो हम आपको बताते है ऐसे ऑफर के बारे में जिसमें आप 3999 रुपये की कीमत का पल्स ऑक्सीमीटर को मात्र 299 रुपये में खरीद सकते हैं।

क्या है ऑफर
Oximeter की बढ़ती कीमतों को देखते हुए Detel नाम की कंपनी ने हाल ही में ऑक्सीमीटर के दामों को एकदम से काफी कम कर दिया है। आप इस ऑक्सीमीटर को मात्र 299 रुपये में खरीद सकते हैं। वैसे इस डिवाइस की कीमत 3999 रुपये है। डीटलप्रो के इस किफायती ऑक्सीमीटर को https://detel-india.com/ से खरीदा जा सकता है।

क्या है खासियत
डीटलप्रो के इस खास ऑक्सीमीटर में आपको Oxy10 में LED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें आसानी से नंबर देखे जा सकते है। ये ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल के साथ-साथ पल्स रेट को भी डिस्प्ले पर दिखाता है। इसके अलावा, डीटलप्रो पल्स ऑक्सीमीटर में ऑटो शट-ऑफ की सुविधा भी दी गई है। अगर आप इसे बंद करना भूल जाएं, तो ये 8 सेकेंड बाद अपने आप बंद हो जाता है। सबसे बड़ी बात की इस पल्स ऑक्सीमीटर की खरीद के साथ ही आपको डॉक्टर्स को दिखाने का भी मौका मिल रहा है। दरअसल, कंपनी ने ऑफर निकाला है, कि परिवार के 4 सदस्यों को 2 बार डॉक्टर को दिखाने पर फीस नहीं देनी होगी। 

क्यों जरूरी है ऑक्सीमीटर
कोरोना के मरीजों को दिन में 3 से 4 बार प्लस ऑक्सी मीटर के जरिए अपना ऑक्सीजन लेवल चेक करना चाहिए। जरा सा भी ऑक्सीजन लेवल कम होने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए। डॉक्टर्स के मुताबिक, एक स्वस्थ इंसान के शरीर का ऑक्सीजन लेवल 96 प्रतिशत होना चाहिए। अगर ऑक्सीजन लेवल 95-90 के बीच होता है तो ये खतरे का संकेत होता है। इससे कम होने पर मरीज को अस्पताल ले जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- किस ऐप के कारण हैंग होता है आपका फोन, सेटिंग में इस तरह कर सकते हैं पता

Flipkart पर शुरू हुई बंपर सेल, शानदार फोन्स पर पाए 15 हजार तक का डिस्काउंट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios