Asianet News HindiAsianet News Hindi

दीवाली के दिन आ रहा Jio का ये धांसू फोन, फ़ीचर्स ने उड़ाये सबके होश

आने वाली दीवाली के दिन यानी 4 नवम्बर को Jio अपना सबसे सस्ता JioPhone Next लांच करने वाला है। इस फ़ोन में वो सारे फ़ीचर दिए गए हैं जो एक महंगे फ़ोन में देखने को मिलते हैं।

Diwali 2021, JioPhone Next to be launched on festival, know its features
Author
New Delhi, First Published Oct 30, 2021, 10:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क रिलायंस जियो ( Reliance Jio) ने शुक्रवार को Jio Phone Next की रिलीज डेट की घोषणा की है। ये स्मार्टफोन Google के सपोर्ट के साथ आने वाला है। मुकेश अंबानी की कंपनी ने कहा है कि JioPhone Next 4 नवंबर से उपलब्ध होगा। फ़ोन को आप सिर्फ 1,999 रुपए की डाउन पेमेंट और 18 से 24 महीनों की आसान EMI पर खरीद सकते हैं। फ़ोन को आप फर्स्ट पेमेंट देकर सिर्फ 6,499 रुपए में खरीद सकते हैं। स्मार्टफोन बहुत ही कम कीमत के साथ शानदार फ़ीचर के साथ आता है। इतने सारे फ़ीचर सिर्फ आप को महंगे फ़ोन में ही देखने को मिलते हैं। 

प्रगति ओएस का मिल रहा है सपोर्ट 

गूगल के साथ मिलकर इस बने फोन एक डिजिटल क्रांति के रूप में देखा जाने लगा है। कंपनी ने कहा है कि इसे  'India' के लिए मेड इन इंडिया में बनाया गया है। स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का का फ्रंट सेल्फी कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन की घोषणा इसी साल जून में की गई थी। फोन में इंडिया का 'Pragti OS' डाला गया है। स्मार्टफोन क्वालकॉम प्रोसेसर के साथ आएगा। इसमें गूगल असिस्टेंट, स्मार्ट कैमरा और बहुत कुछ फ़ीचर दिए गए हैं आइये नजर डालते हैं कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में जो JioPhone Next के साथ आएंगे।

स्मार्ट कैमरा

इस फोन के कैमरे में कई फोटोग्राफी मोड हैं जो यूजर को अलग-अलग सेटिंग्स में आसानी से इमेज कैप्चर करने में मदद करते हैं।  'पोर्ट्रेट' मोड यूजर को एक महंगे कैमरे की तरह, ब्लर फ़ोटो लेने में मदद करता है। नाइट मोड यूजर्स को कम रोशनी में भी फोटो खींचने में मदद करता है। फ़ोन में हज़ारों फिल्टर दिए गए हैं जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी दीवाली रंगीन मना सकते हैं।

Google के सारे ऐप पहले से हैं फ़ोन में मौजूद

डिवाइस सभी एंड्रॉइड ऐप को सपोर्ट करता है, यह कई Jio और Google App के साथ प्रीलोडेड आता है।  अन्य ऐप्स जिनकी यूजर को आवश्यकता है उन्हें Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है।

 ऑटोमैटिक फोन अपडेट

इस फ़ोन के साथ यूजर को सॉफ़्टवेयर अपडेट के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी क्योंकि फ़ोन ऑटोमैटिक सॉफ़्टवेयर अपडेट के साथ आने वाला है।

इसे भी पढ़ें 

Poco M4 Pro 5G : लॉन्च से पहले लीक हई कीमत और डिटेल, Xiamomi के इस स्मार्टफोन से होगा मुकाबला

 

Facebook ने बदला अपना ब्रांड नाम अब 'Meta' से जाना जायेगा,14 साल में पहली बार हुआ ऐसा

 

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Koo ने तोड़ा सारा रिकॉर्ड, इतने दिनों में जोड़ डाले 15 मिलियन यूजर
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios