Asianet News HindiAsianet News Hindi

Twitter News: यूजर्स से दो सब्सक्रिप्शन फीस वसूल सकते हैं एलन मस्क, ब्लू टिक के बाद अब लेकर आए एक्सेस चार्ज

इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि आने वाले समय में ट्विटर यूज करने वाले सभी यूजर्स को पैसे देने पड़ सकते हैं। जबकि Twitter Blue Tick के लिए इन यूजर्स को अगल से सब्सक्रिप्शन फी देनी होगी।

Elon Musk will not only charge blue tick users twitter may charge all users to use service AKA
Author
First Published Nov 9, 2022, 3:59 PM IST

टेक न्यूज. Elon Musk may charge all users to use Twitter: सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट Twitter के नए मालिक Elon Musk ने हाल ही में कंपनी में कई बदलाव किए हैं। ताजा नियमों के अनुसार ट्विटर यूजर्स को ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए चार्ज देना था पर अब सुनने में आ रहा है कि कंपनी जल्द ही सभी यूजर्स से Twitter एक्सेस करने के लिए चार्ज करेगी। माना जा रहा है कि अगर कंपनी ने सभी यूजर्स से चार्ज लेने की घोषणा की है तो इससे काफी बड़ा बदलाव आ सकता है।

सभी यूजर्स को देने पड़ेंगे पैसे 
एक रिपोर्ट की मानें तो मस्क आने वाले समय में ज्यादातर यूजर्स से सब्सक्रिप्शन फी लेने की प्लानिंग कर रहे हैं। इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि आने वाले समय में ट्विटर यूज करने वाले सभी यूजर्स को पैसे देने पड़ सकते हैं। जबकि Twitter Blue Tick के लिए इन यूजर्स को अगल से सब्सक्रिप्शन फी देनी होगी। 

प्लान से जुड़ी कुछ खास बातें....
- इस प्लान के तहत यूजर्स महीने में तय समय के लिए ही ट्विटर यूज कर पाएंगे। 
- तय समय खत्म होने के बाद यूजर्स को कंपनी का प्लान लेना होगा।
- इस प्लान को लिए बिना यूजर्स ट्विटर यूज नहीं कर पाएंगे। 
- कंपनी ने अभी यह साफ नहीं किया है कि यह प्लान कब से लागू किया जाएगा। इसके बारे में कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट भी नहीं हुई है।

वेरिफाई अकाउंट के साथ जुड़ेगा 'ऑफिशियल' लेबल
वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने ट्विटर ब्लू अकाउंट और वेरिफाई अकाउंट के बीच अंतर रखने की घोषणा की है। इस बारे में कंपनी ने बताया कि जल्द ही वो अपना नया 8 डॉलर प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लॉन्च करेगी। कंपनी ने अधिकारी एस्थर क्रॉफर्ड ने हाल ही में ट्वीट कर कहा, 'कई लोगों ने यह सवाल किया है कि वे ट्विटर ब्लू अकाउंट यूजर्स और ऑफिशियली वेरिफाईड अकाउंट के बीच अंतर कैसे करेंगे? इस अंतर को बनाए रखने के लिए हम कुछ अकाउंट्स के लिए 'ऑफिशियल' लेबल लेकर आए हैं। यह ऑफिशियल लेबल सिर्फ उन अकाउंट को दिया जाएगा जिनमें कमर्शियल कंपनियां, सरकारी अकाउंट, बिजनेस पार्टनर, मीडिया आउटलेट और सेलेब्स शामिल हैं।

ट्विटर वेरिफिकेशन प्रोग्राम: 8 डॉलर में ये सब मिलेगा
- ट्विटर वेरिफिकेशन सिस्टम के तहत यूजर्स रिप्लाई करने में प्राथमिकता, कम विज्ञापन, सर्चिंग और लंबे वीडियो अपलोड व पोस्ट करने जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे।
- इस प्लान से यूजर्स 1080p रेजोलूशन पर 42 मिनट का वीडियो अपलोड कर सकेंगे। 
- इसके अलावा ट्विटर, ट्वीट्स में लंबे टेक्स्ट को जोड़ने पर भी काम कर रहा है।

ये भी पढ़ें...

एशिया की 20 पावर बिजनेसवुमन लिस्ट में 3 भारतीय महिलाएं, इनमें से दो 'शार्क टैंक इंडिया' की जज रहीं

Meta में अब तक की सबसे बड़ी छंटनी, 10% कर्मचारियों को 4 महीने का वेतन देकर अलविदा कह सकती है कंपनी

YouTube: अब टीवी पर भी देख सकेंगे YT Shorts, दो दिन पहले ही लॉन्च हुआ था Go Live Together फीचर भी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios