Asianet News Hindi

फेसबुक ने पेश किया Messenger का डेस्कटॉप वर्जन, Windows और Mac पर करेगा सपोर्ट

फेसबुक ने अपने यूजर्स के चैटिंग का अनुभव और भी बेहतर बनाने के लिए डेस्कटॉप मैसेंजर ऐप लॉन्च किया है जिसकी मदद से यूजर्स अपने कंप्यूटर और लैपटॉप पर फेसबुक मैसेंजर पर चैटिंग के साथ वीडियो और ऑडियो कॉलिंग भी कर सकेंगे

Facebook introduced the desktop version of Messenger will support on Windows and Mac kpm
Author
New Delhi, First Published Apr 3, 2020, 8:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क: फेसबुक ने अपने यूजर्स के चैटिंग का अनुभव और भी बेहतर बनाने के लिए डेस्कटॉप मैसेंजर ऐप लॉन्च किया है। जिसकी मदद से यूजर्स अपने कंप्यूटर और लैपटॉप पर फेसबुक मैसेंजर पर चैटिंग के साथ वीडियो और ऑडियो कॉलिंग भी कर सकेंगे। ऐसा कहा जा रहा है की यह ऐप लॉकडाउन के दौरान पॉपुलर हुए वीडियो कॉलिंग ऐप जूम को कड़ी टक्कर देगा। 

ये होंगे खास फीचर्स 

फेसबुक ने इस मैसेंजर ऐप के डेस्कटॉप वर्जन में वीडियो और ऑडियो कॉल की सुविधा दी है। इसके अलावा यूजर्स को इस ऐप में जीफ और नोटिफिकेशन का सपोर्ट मिला है। इन सबके अलावा खास बात यह है की इस ऐप पर कंपनी ने इसके डार्क मोड दिया है। इससे पहले ये मोड स्मार्टफोन वर्जन में उपलब्ध था। बता दें कि, फेसबुक मैसेंजर डेस्कटॉप ऐप को माइक्रोसॉफ्ट स्टोर और मैक ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

यूजर्स में हुआ इजाफा

लॉकडाउन के चलते फेसबुक मैसेंजर ऐप के यूजर्स की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। इस दौरान यूजर्स ने जमकर वीडियो और ऑडियो कॉलिंग की है। कंपनी ने कहा की क्वारंटाइनके समय हमारे यूजर्स ने आपस में खूब चैटिंग और वीडियो कालिंग की। अब वो अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप पर भी इसका फायदा उठा सकेंगे।

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios