Asianet News HindiAsianet News Hindi

Smartwatch की बाजार में कदम रखेगी Google, जल्द लॉन्च करेगी Pixel Smartwatch, ऐपल वॉच से होगी कड़ी टक्कर

Google Pixel Watch का कोडनेम 'रोहन' है और इस पर Google की हार्डवेयर टीम काम कर रही है। स्मार्टवॉच को Pixel ब्रांड के तहत लॉन्च किए जाने की उम्मीद है

Google working on Pixel Smartwatch in next year tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Dec 6, 2021, 1:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. नए Wear OS 3 को लॉन्च करने और पुराने Android स्मार्टवॉच पर यूजर इंटरफेस को अपडेट करने के बाद, Google अब एक स्मार्टवॉच पर काम कर रहा है, जिसे अगले साल यानी 2022 में लॉन्च किया जाएगा। अफवाह है कि Google स्मार्टवॉच को Pixel Watch कहा जाएगा। नवीनतम रिपोर्ट बताती है कि स्मार्टवॉच का कोडनेम 'Rohan' है और यह Google Wear OS के नये वर्जन के साथ आएगी। अभी तक कोई Google पिक्सेल वॉच रिलीज़ की तारीख नहीं बताई है।

 Apple Smartwatch को देगी कड़ी टक्कर 

Google ने पहली बार 2016 में स्मार्टफोन बाजार में इंटर किया, जब कंपनी ने अपने स्मार्टफोन के पिक्सेल लाइनअप को लॉन्च किया। हाल ही में, Google Pixel 6 नामक एक नए स्मार्टफोन के साथ लाइनअप को देखा गया है। शुरुआत से ही, Pixel सीरीज अपने असाधारण फोटोग्राफिक परिणामों के लिए और स्वच्छ Android OS की मदद से सर्वश्रेष्ठ यूजर इंटरफेस प्रदान करने के लिए लोकप्रिय रही है। अगले साल, Google Wear OS के साथ अपना पहला ऑन-कलाई डिवाइस बनाकर स्मार्टवॉच के बाजार में प्रवेश करेगा। जबकि घड़ी विकास के चरण में हो सकती है।

Google Pixel Smartwatch इस कोड नाम से होगी लॉन्च

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, Google पिक्सेल वॉच का कोडनेम 'रोहन' है और इस पर Google की हार्डवेयर टीम द्वारा काम किया जा रहा है। स्मार्टवॉच को Google के Pixel ब्रांड के तहत लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक Google Watch Google के Wear OS की नई उदाहरण प्रस्तुत करेगी, जैसा कि Google के Android OS के लिए Pixel फ़ोन द्वारा किया जाता है। द वर्ज के अनुसार Google स्मार्ट वॉच सीधे प्रीमियम ऐप्पल वॉच के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी और फिटबिट उत्पादों की तुलना में अधिक पैसे खर्च करेगी।

यह भी पढ़ें.

Twitter पर आ गया कमाल का फीचर, अब बोलकर कर पाएंगे Tweet, इन स्टेप को करें फॉलो

Motorola लॉन्च करेगा अब तक का सबसे महंगा प्रीमियम स्मार्टफोन, सबसे पॉवरफुल प्रोसेसर से होगा लैस

Amazon Alexa में आया नया फ़ीचर, अब कई आवाज़ों को लगा पायेगा पता

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios