Asianet News HindiAsianet News Hindi

JioPhone Next: मेड इन इंडिया का दावा निकला झूठा, फ़ोन में निकली मेड इन चाइना बैटरी

JioPhone Next कुछ दिन पहले ही लॉन्च किया गया है। फ़ोन को लांच करने से पहले कंपनी ने दावा किया था कि फोन को मेड इन इंडिया है। लेकिन झोल कुछ और ही है,आइये जानते हैं फ़ोन के बारे में

JioPhone Next Mukesh Mabani Reliance Made in India claims may be false smartphone has Made in China battery ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 6, 2021, 5:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. बहुत उम्मीद के बाद JioPhone Next अब भारत में लॉन्च हो गया है। इस स्मार्टफोन की इंडिया में क़ीमत 6,499 रुपए है। Jio और Google के सहयोग से विकसित नया 4G फोन सबसे किफायती स्मार्टफोन के रूप में जाना जाता है। कंपनी 'सबसे किफायती', 'सभी के लिए 4जी स्मार्टफोन' और 'मेड इन इंडिया, जैसे लेबल के साथ भारत में नए लॉन्च किए गए स्मार्टफोन का विज्ञापन कर रही है। हालांकि, कुछ चीजें हैं जो आपको जाने और खरीदने से पहले जाननी चाहिए। रिलायंस स्मार्टफोन की बैटरी 3500mAh की होने का दावा करती रही है। फ़ोन की बैटरी पर 3400mAh लिखा हुआ है, यानी फ़ोन की बैटरी 3500mAh की नही है।

मेड इन चाइना बैटरी

कंपनी का दावा है कि JioPhone Next 'मेड इन इंडिया, मेड फॉर इंडिया और मेड बाय इंडियंस है। हालांकि, 4जी स्मार्टफोन की बैटरी मेड इन चाइना है। नए JioPhone Next की कीमत भारत में 6,499 रुपए रखी गई है। खरीदार आसान ईएमआई विकल्प भी चुन सकते हैं, जिसके लिए  उन्हें सबसे पहले 1,999 रुपए का भुगतान करना होगा। इसके बाद वो बचे हुए पैसे को आसान ईएमआई में  भुगतान कर सकते हैं। आप हर महीनें 300 रुपए का EMI पे कर सकते हैं। जो अगले 2 साल तक चलती रहेगी। अगर आपके पास पैसे हैं तो आप पूरे पैसे (6,499) रुपए देकर फ़ोन को अपने घर ले जा सकते हैं।

ऐसे खरीदें फ़ोन 

डिवाइस खरीदने के लिए, उपभोक्ताओं को अपने निकटतम Jio Mart डिजिटल रिटेलर के पास जाना होगा, या वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा। यूजर रजिस्ट्रेशन करने के लिए 7018270182 नंबर को अपने फ़ोन में सेव करके व्हाट्सएप्प पर 'Hi' भेजकर व्हाट्सएप पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद ग्राहक को एक  ईमेल जारी किया जाएगा। फ़ोन मिलने का अपडेट आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज के जरिये मिल जाएगा। उसके बाद आपको JioPhone Next लेने के लिए अपने नजदीकी JioMart रिटेलर के पास जाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें 

Oppo A95: Samsung से पंगा लेने आ रहा है धांसू Smartphone, लीक से हुआ खुलासा

Telegram ने जारी किया नया अपडेट, यूजर्स को मिलेगा WhatsApp से भी एडवांस फीचर्स

iQ00 Neo5s , iQ00 Neo6 Lite: इसी महीनें लॉन्च होगा धांसू स्मार्टफोन, कम क़ीमत में मिलेगा चौकाने वाला फ़ीचर्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios