Asianet News Hindi

जानें कब लॉन्च होगा LG का रोलेबल स्मार्टफोन और क्या होगी कीमत

एलजी (LG) अपना रोलेबल स्मार्टफोन (Rollable Smartphone) लॉन्च करने की तैयारी में है। टिप्सटर ट्रॉन (Tipster Tron) ने इस स्मार्टफोन की आधिकारिक रिलीज के पहले इस डिवाइस की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में डिटेल्स साझा किए हैं।

LG rollable smartphone will be launched by June 2021m, know features and price MJA
Author
New Delhi, First Published Dec 21, 2020, 10:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। एलजी (LG) अपना रोलेबल स्मार्टफोन (Rollable Smartphone) लॉन्च करने की तैयारी में है। टिप्सटर ट्रॉन (Tipster Tron) ने इस स्मार्टफोन की आधिकारिक रिलीज के पहले इस डिवाइस की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में डिटेल्स साझा किए हैं। जानकारी के मुताबिक, एलजी के इस रोलेबल डिस्प्ले फोन का नाम एलजी रोलेबल या एलजी स्लाइड होगा। इसे अगले साल जून में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले ऐसा होगा, जो स्क्रीन के एक्सटेंड होने पर टैबलेट में बदल जाएगा।

क्या हो सकते हैं स्पेसिफिकेशन्स
एलजी (LG) के इस रोलेबल स्मार्टफोन के कुछ स्पेसिफिकेशन्स लीक हुए हैं। उसके मुताबिक, इस स्मार्टफोन में 7.4 इंच का रोलेबल डिस्प्ले हो सकता है। इसमें 2428 गुना 1080 पिक्सल और फोन मोड में 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो हो सकता है। इसके अलावा, इस फोन में 16:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 2428 गुना 1366 पिक्सल रेजोल्यूशन वाला वीडियो मोड भी होगा। इस फोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर हो सकता है। यह फोन 16GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। 

कीमत
एलजी (LG) के इस प्रीमियम स्मार्टफोन की कीमत 2,359 डॉलर (करीब 1.73 लाख रुपए) हो सकती है। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। फिर भी इतना तय है कि यह फोन काफी महंगा होने के साथ आम आदमी के बजट से दूर होगा। फोन की लॉन्चिंग की ऑफिशियल घोषणा के बाद इससे जुड़े और भी डिटेल्स सामने आ सकते हैं। 

कई कंपनियां ला रही हैं फोल्डेबल फोन
अब कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां फोल्डेबल फोन ला रही हैं। आने वाले दिनों में प्रीमियम सेगेमेंट में इस तरह के फोन की डिमांड बढ़ेगी। बता दें कि ओप्पो (Oppo) ने एक ऐसा स्लाइड फोन लॉन्च किया है, जिसे 3 बार फोल्ड करने पर वह क्रेडिट कार्ड के आकार का हो जाता है।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios