Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंडिया में 18 जनवरी को लॉन्च होगा Realme 9i स्मार्टफोन, सामने आई फीचर्स और कीमत

Realme के भारत में 9i के कई वेरिएंट लॉन्च करने की उम्मीद है।  टिपस्टर योगेश के मुताबिक, फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 14,499 रुपए होगी। 

Realme 9i Price in India Leaked Ahead of Launch coming with 50MP rear triple camera price features tech News ANP
Author
New Delhi, First Published Jan 13, 2022, 11:24 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. Realme ने इस महीने की शुरुआत में वियतनाम में एक नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया था।  कंपनी ने Realme 9i लॉन्च किया, जो इस साल नंबर सीरीज के तहत उसका पहला स्मार्टफोन है।  Realme ने भारत में अपने नए बजट स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को टीज किया है। कंपनी ने अभी तक आधिकारिक लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं की है।  टिपस्टर योगेश के एक नए लीक से Realme 9i इंडिया लॉन्च की तारीख और कीमत, विवरण का पता चलता है। टिपस्टर का दावा है कि Realme 18 जनवरी को फोन लॉन्च करेगा। डिवाइस वियतनाम लॉन्च के कुछ दिनों बाद भारत में आ जाएगा।  टिप्सटर योगेश का यह भी दावा है कि फोन की कीमत पूर्ववर्ती मॉडल, Realme 8i की तुलना में थोड़ी अधिक होगी। 

Realme 9i की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

फोन में 6.6 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है जिसका फुल एचडी+ रेजोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल है। फ्रंट कैमरे के लिए टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर होल-पंच कटआउट है। डिस्प्ले में 480 निट्स की पीक ब्राइटनेस और 90Hz रिफ्रेश रेट भी है। हुड के तहत, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 SoC है, जो 4G VoLTE को सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन 6GB रैम और 128GB तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। इसमें 5,000mAh की बैटरी है जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप है।  फोन में 50MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर और 2MP के दो सेंसर हैं।  2MP सेंसर में से एक मैक्रो इमेज शूट करता है जबकि दूसरे का इस्तेमाल डेप्थ सेंसिंग के लिए किया जाता है।  सेल्फी के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और AI फेस अनलॉक सपोर्ट है। फोन आउट ऑफ द बॉक्स Android 11-आधारित Realme UI 2.0 चलाता है। यह 8.4 मिमी मोटा है और इसका वजन लगभग 190 ग्राम है।

Realme 9i की भारत में कीमत

Realme के भारत में 9i के कई वेरिएंट लॉन्च करने की उम्मीद है। टिपस्टर योगेश के मुताबिक, फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 14,499 रुपए होगी। यह Realme 8i के 13,999 रुपए के लॉन्च मूल्य की तुलना में थोड़ा अधिक होगा। यूजर 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज की उम्मीद कर सकते हैं। डिवाइस 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ भी आ सकता है। यह देखते हुए कि इस वैरिएंट को भी अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 500 रुपए की बढ़ोतरी मिलेगी, भारत में इसकी कीमत 16,499 रुपए हो सकती है। Realme ने अभी तक कीमत की जानकारी की पुष्टि नहीं की है।

ये भी पढ़ें- 

ये हैं 2 हजार रुपए के अंदर आने वाले टॉप 5 बेस्ट फीचर फोन, जेब पर नहीं डालेंगे बोझ

2 घंटे तक Google Pay का सर्वर रहा डाउन, UPI पेमेंट करने वालों की हुई फजीहत, Twitter पर मचा बवाल

अपने फोन में ऐसे सेटअप करें Jio Autopay फीचर, रिचार्ज खत्म होने पर ऑटोमैटिक हो जाएगा रिचार्ज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios