Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिपोर्ट: 500 रुपए से कम कीमत में लॉन्च हो सकता है Jio Phone 5, अभी चल रहा है इस पर काम

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के एजीएम में मुकेश अंबानी ने जियो के 4जी स्मार्टफोन लाने की योजना के बारे में जानकारी दी थी। अब एक रिपोर्ट से पता चला है कि कंपनी जियो फोन 5 लाने जा रही है। 
 

Report Reliance Jio Phone 5 launching under rs 500, know details MJA
Author
New Delhi, First Published Jul 30, 2020, 6:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के एजीएम में मुकेश अंबानी ने जियो के 4जी स्मार्टफोन लाने की योजना के बारे में जानकारी दी थी। अब एक रिपोर्ट से पता चला है कि कंपनी जियो फोन 5 लाने जा रही है। इस फोन में 4जी LTE कॉलिंग फीचर हो सकता है। रिलायंस ने 1 हजार रुपए से कम कीमत में 4जी LTE फोन लॉन्च कर इस फील्ड में धूम मचा दी थी। इसके बाद जियो फोन 2 को अपग्रेडेड वेरियंट के तौर पर लॉन्च किया गया था। जियो फोन 2 लॉन्च होने के बाद भी सबसे पहले लॉन्च हुआ जियो फोन काफी बिक रहा है। यह फोन 699 रुपए में खरीदा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, रिलायंस जियो एक ज्यादा सस्ते हैंडसेट को उतारने की योजना बना रही है। जियो फोन के सस्ते वेरियंट के तौर पर जल्द JioPhone 5 को लॉन्च किया जा सकता है।

अभी चल रहा है फोन पर काम 
91Mobiles की एक रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि अभी जियो फोन 5 पर काम चल रहा है। नया जियो फोन एक फीचर फोन होगा। जानकारी के मुताबिक, जियो फोन 5 ऑरिजिनल जियो फोन का एक लाइट वर्जन होगा। इसे जियो फोन की मौजूदा कीमत से कम में बाजार में उतारा जाएगा। 

399 रुपए हो सकती है कीमत
जियो फोन 5 को 399 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। यानी यह अब तक बाजार में आने वाला सबसे सस्ता फोन बन जाएगा। जियो के अब तक के रिकॉर्ड को देखें तो आने वाले फीचर फोन में 4जी एलटीई कनेक्टिविटी होने की उम्मीद है।

क्या हो सकते हैं फीचर्स
4 जी एलटीई के साथ ही जियो फोन 5 में KaiOS प्लेटफॉर्म दिया जा सकता है। इसमें इंटरनेट ब्राउजर के साथ कुछ ऐप्स पहले से इंस्टॉल आएंगे। उम्मीद की जा रही है कि फोन में वॉट्सऐप, गूगल, फेसबुक जैसे ऐप्स प्री-लोडेड आएंगे। रिपोर्ट में बताया गया है कि जियो फोन 5 से जियो के सभी नंबर्स पर मुफ्त कॉल होगी, लेकिन इंटरनेट का यूज करने के लिए अलग से रिचार्ज पैक लेना होगा। जियो फोन के लिए मौजूद प्लान्स को ही जियो फोन 5 या JioPhone Lite यूजर्स के लिए लाया जा सकता है। नए जियो फोन के लिए कुछ सस्ते प्लान भी लॉन्च किए जा सकते हैं।

लिमिटेड होगी कनेक्टिविटी और स्पेस
नए जियो फोन में ऑरिजिनल जियो फोन की तरह छोटा एलसीडी डिस्प्ले और की-पैड दिया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, जियो फोन लाइट में वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी नहीं दी जाएगी। कीमत कम रखने के लिए कैमरा भी नहीं होने की खबर है। लिमिटेड स्टोरेज के चलते नए ऐप्स भी फोन में डाउनलोड नहीं किए जा सकेंगे। JioPhone 5 की लॉन्चिंग डेट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios