Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंसानों की तरह रिलेशन बनाएंगे रोबोट, पुरुषों के मुकाबले इतने प्रतिशत महिलाएं चाहती हैं जल्दी से आए मार्केट में

एक नई रिपोर्ट में चौंका देने वाला दावा किया है। इस सर्वे में दावा किया गया है कि 42% लोग रोबोट के साथ सेक्स करेंगे। AI company Tidio ने 1,200 से अधिक लोगों का सर्वे किया है। इस सर्वे में 10 में से 4 लोगों ने कहा कि वे एक ह्यूमनॉइड रोबोट के साथ सेक्स करना पसंद करेंगे।  रोबोट के साथ सेक्स करने के लिए   33% महिलाएं तैयार हैं।  

Robots will make relationships like humans, 40 percent women are keen for this product
Author
Bhopal, First Published Sep 18, 2021, 7:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क । दुनिया तेजी से बदल रही है। साइंस नए-नए आविष्कारों के जरिए मानव जीवन को सुगम बना रहा है। वहीं लोगों में सेल्फ डिपेंडेंड होने की धुन सवार है। ऐसे में वो अपने पार्टनर से भी दूर  होता जा रहे हैं। हालात ये हैं कि अब महिला हो या पुरूष वो एक दूसरे से फीलिंग शेयर करने की बजाए कृत्रिम रुप से तैयार रोबोटिक खिलौनों के साथ समय बिताना ज्यादा पसंद करते हैं। 

महिलाओं के मुकाबले पुरुषों में ज्यादा एक्साइटमेंट 
एक नई रिपोर्ट में चौंका देने वाला दावा किया है। इस सर्वे में दावा किया गया है कि 42% लोग रोबोट के साथ सेक्स करेंगे। AI company Tidio ने 1,200 से अधिक लोगों का सर्वे किया है। इस सर्वे में 10 में से 4 लोगों ने कहा कि वे एक ह्यूमनॉइड रोबोट के साथ सेक्स करना पसंद करेंगे। इसमें महिलाओं के मुकाबले पुरुषों की तादाद अधिक है। रोबोट के साथ सेक्स करने के लिए  48% ने वहीं  33% महिलाओं ने रोबोट के साथ सेक्स करने की पसंद व्यक्त की है। 

सेक्स रोबोट बना रहे तेजी मार्केट में जगह
सेक्स रोबोट तेजी मार्केट में जगह बना रहे हैं। रोबोट के साथ प्यार और सेक्स पर एक्सपर्ट का मत है कि एक बार रोबोट इंसानों की तरह बोलने और सुनने में सक्षम हो जाएंगे, तो उनसे  सेक्स या रोमांटिक रिलेशन बनाए जा सकते हैं। 

एक्सपर्ट की राय
इन मामले के एक्सपर्ट Dr. David Levy ने कहा, "ऐसे लोग हैं जो अपनी सेक्स डॉल्स के लिए रोमांटिक सोच रखते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि बड़ी संख्या में पुरूष  सेक्स रोबोट के प्यार में पड़ सकते हैं, महिलाओं की अपेक्षा इसकी  संभावना अधिक है। लेकिन रोबोट में फीलिंग वाली तकनीक अभी  नहीं आई है।" सर्वे के अनुसार, पुरुषों में महिलाओं की तुलना में सेक्स रोबोट के साथ सोने की अधिक संभावना है।

मानव की फीलिंग को महसूस करेगा रोबोट
 Dr. David Levy ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि 2050 तक ऐसा सॉफ्टवेयर डेव्लप कर लिया जाएगा।  जो मनुष्य की फीलिंग को समझेगा, वो मानव की फीलिंग कें मुताबिक जितना बेहतर होगा रिएक्ट करेगा। 

साल 2050 तक बना लिया जाएगा फीलिंग वाला रोबोट
Tidio सर्वे ने बदलती अर्थव्यवस्था में AI और ऑटोमेशन की भूमिका को लेकर अपनी चिंताओं से भी अवगत कराया है। बहरहाल विशेषज्ञों का मानना ​​है कि साल 2050 तक रोबोट बहुत स्मार्ट तरीके से इंसानों के साथ बातचीत करेगा, ना केवल सेक्स बल्कि रोबोट कई तह से मानव जीवन के लिए उपयोगी हो जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios