Asianet News HindiAsianet News Hindi

Samsung का सबसे सस्ता स्मार्टफोन गैलेक्सी M01 कोर हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

सैमसंग ने अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन Galaxy M01 कोर को भारत में लॉन्च कर दिया है। 29 जुलाई से इसे सैमसंग के रिटेल स्टोर्स, सैमसंग इंडिया ई-स्टोर और ई-कॉर्मस प्लेटफॉर्म्स से खरीदा जा सकता है। 

Samsung cheapest smartphone Galaxy M01 core launched in India, know price and specifications MJA
Author
New Delhi, First Published Jul 29, 2020, 3:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। सैमसंग ने अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन Galaxy M01 कोर को भारत में लॉन्च कर दिया है। 29 जुलाई से इसे सैमसंग के रिटेल स्टोर्स, सैमसंग इंडिया ई-स्टोर और ई-कॉर्मस प्लेटफॉर्म्स से खरीदा जा सकता है। सैमसंग के इस स्मार्टफोन को पिछले हफ्ते इंडोनेशिया में लॉन्च किए गए गैलेक्सी A01 का रीब्रांडेड वर्जन भी कहा जा रहा है। इसकी शुरुआती कीमत 5499 रुपए है। सैमसंग गैलेक्सी  M01 कोर गूगल के एंड्रॉइड सिस्टम पर बेस्ड है। इसमें सिंगल रियर कैमरा है। सैमसंग के इस फोन में 32 जीबी तक का ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलता है। यह स्मार्टफोन 3 कलर ऑप्शन में एवेलेबल है। 

क्या है स्टोरेज और कीमत
सैमसंग गैलेक्सी M01 कोर के 1 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 5,499 रुपए है, वहीं इसके 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 6,499 रुपए है। ये ब्लैक, ब्ल्यू और रेड कलर ऑप्शन में एवेलेबल है। सैमसंग ने गैलेक्सी A01 को इंडोनेशिया में करीब 5,600 रुपए की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया था। 

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स
इस स्मार्टफोन में 2 नैनो सिम सपोर्ट दिया गया है। यह एंड्रॉइड गो पर वन यूआई पर काम करता है, जिसमें डार्क मोड इंटिग्रेशन के साथ इंटेलिजेंट इनपुट और इंटेलिजेंट फोटोज जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसमें 5.3 इंच का एचडी प्लस टीएफटी डिस्प्ले है। यह क्वाड-कोर मीडियाटेक 6739 प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें 2 जीबी तक रैम मिलती है। 

कैमरा और बैटरी
सैमसंग गैलेक्सी  M01 कोर में सिर्फ 1 रियर कैमरा दिया गया है, जो 8 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा इसमें एलईडी फ्लैश भी है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर भी है। इस फोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है। एक बार चार्ज करने पर इससे 11 घंटे का बैकअप मिलता है। 

कनेक्टिविटि
कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 802.11 A/B/G/N, ब्लूटूथ, जीपीएस, ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक है। इसकी मोटाई 8.6 मिमी है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios