Asianet News HindiAsianet News Hindi

जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy S21 FE 5G स्मार्टफोन, फीचर्स देख यूजर बोले वाह! मजा आ गया

Samsung ने गैजेट्स 360 से पुष्टि की है कि गैलेक्सी S21 FE 5G फोन की भारत लॉन्च की तारीख सोमवार 10 जनवरी के लिए निर्धारित है। 

Samsung Galaxy S21 FE 5G launch date and specifications confirmed tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Jan 8, 2022, 12:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. आधिकारिक पुष्टि की कमी के बावजूद Samsung Galaxy S21 FE 5G स्मार्टफोन की भारत लॉन्च की तारीख अब सामने आ गई है। इस हफ्ते की शुरुआत में, सैमसंग गैलेक्सी S21 FE 5G स्मार्टफोन यूरोप, यूएस और यूके सहित कई क्षेत्रों में आधिकारिक तौर पर लॉन्च हो गया गया है। अब, भारत में सैमसंग के प्रशंसक देश में गैलेक्सी S20 FE 5G उत्तराधिकारी के लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं। नया लॉन्च किया गया सैमसंग फोन नियमित गैलेक्सी एस21 का थोड़ा अपग्रेडेड वैरिएंट है। सैमसंग गैलेक्सी S21 FE 5G फोन के भारत लॉन्च के आसपास कई अफवाहें सामने आई हैं। पिछले साल, दक्षिण कोरियाई दिग्गज ने कंपनी की वेबसाइट पर एक आधिकारिक हेल्प पेज के माध्यम से जर्मनी में फोन के लॉन्च पर संकेत दिया था। भारत में सैमसंग के प्रशंसकों की चिंता के कारण अब भारत में फोन के लॉन्च के बारे में अधिक महत्वपूर्ण जानकारी ऑनलाइन सामने आई है।

Samsung Galaxy S21 FE 5G भारत लॉन्च की तारीख और कीमत

Samsung ने गैजेट्स 360 से पुष्टि की है कि गैलेक्सी S21 FE 5G फोन की भारत लॉन्च की तारीख सोमवार 10 जनवरी के लिए निर्धारित है। फोन के लिए एक टीज़र पेज अमेज़न इंडिया की वेबसाइट पर पहले ही लाइव हो चुका है। इसके अलावा, सैमसंग गैलेक्सी एस21 एफई 5जी फिलहाल भारत में प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा, सैमसंग गैलेक्सी एस21 एफई 5जी भारत में 11 जनवरी को बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। Samsung Galaxy S21 FE 5G स्मार्टफोन की भारत कीमत 52,000 रुपए से शुरू होगी। हालांकि फोन की कीमत 48,000 रुपए से 49,000 रुपए के बीच होने की संभावना है। 

Samsung Galaxy S21 FE 5G की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी एस21 एफई 5जी ग्लोबल वर्जन वन यूआई 4 पर आधारित एंड्रॉइड 12 ओएस को बूट करता है। फोन में 6.4-इंच डायनेमिक AMOLED 2एक्स डिस्प्ले है जिसमें फुल-एचडी+ रिज़ॉल्यूशन और 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट है। इसके अलावा, हैंडसेट हुड के नीचे एक शक्तिशाली ऑक्टा-कोर SoC प्रोसेसर दिया गया है। यह 6GB और 8GB रैम के साथ लॉन्च हो सकता है। कैमरे की बात करें तो गैलेक्सी S21 FE 5G में f/1.8 वाइड-एंगल लेंस के साथ 12MP का पप्राइमरी कैमरा और पीछे की तरफ 8MP टेलीफोटो लेंस के साथ 12MP वाइड-एंगल सेंसर है। अपफ्रंट में, फोन में f/2.2 लेंस के साथ 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा यह यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एनएफसी, वाई-फाई, एलटीई, 4 जी और 5 जी जैसे कनेक्टिविटी विकल्प भी दिए गए हैं।  25W वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट वाली 4,500mAh की बैटरी पूरे सिस्टम को पावर देती है। इसके अलावा, फोन एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है।

ये भी पढ़ें- 

Boat इंडिया में जल्द ला रहा धांसू Eardopes, 5 मिनट की चार्ज में सुन पाएंगे 1 घंटे तक म्यूजिक

WhatsApp पर भेजना चाहते हैं किसी को High Quality फोटो तो बस अपनाये ये धांसू तरीका

Asus लॉन्च करने जा रहा दो डिस्प्ले वाला धांसू स्मार्टफोन, देखें फीचर्स और कीमत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios