Asianet News HindiAsianet News Hindi

नए साल पर Zomato और Swiggy ने ऐसा क्या कर दिया कि बवाल मच गया

पिछले साल की तरह इस साल भी Swiggy का ही रिकॉर्ड टूटा, प्रति मिनट प्राप्त ऑर्डर की संख्या केवल 5500 थी लेकिन इस साल कुल ऑर्डर की संख्या 9000 प्रति मिनट हो गई।

Swiggy and Zomato crossed over 2 million orders on new year's eve tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Jan 1, 2022, 10:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. 1 जनवरी यानी आज से Swiggy, Zomato महंगे हो गये हैं। लेकिन नए साल की पूर्व संध्या पर फूड-डिलीवरी ऐप्स का फील्ड डे था। Omicron डर के कारण अधिकांश लोगों ने नए साल की पूर्व संध्या की पार्टी को छोड़ दिया, Swiggy, Zomato पर ऑर्डर की संख्या उम्मीदों से अधिक बढ़ गई। स्विगी को प्रति मिनट 9000 से अधिक ऑर्डर मिले और प्रति मिनट ऑर्डर की संख्या 8000 ऑर्डर को पार कर गई। स्विगी ने ट्विटर पर साझा किया कि नए साल की पूर्व संध्या पर फूड-डिलीवरी ऐप ने 20 लाख ऑर्डर को पार कर लिया।

ऑनलाइन आर्डर ने तोड़े पिछले पुराने रिकॉर्ड 

पिछले साल की तरह इस साल भी Swiggy का ही रिकॉर्ड टूटा, प्रति मिनट प्राप्त ऑर्डर की संख्या केवल 5500 थी लेकिन इस साल कुल ऑर्डर की संख्या 9000 प्रति मिनट हो गई। Swiggy ने यह भी खुलासा किया कि बिरयानी सबसे ज्यादा ऑर्डर की जाने वाली खाद्य वस्तु थी। Swiggy ने कहा "हम एक बिरयानी प्रेमी देश हैं और यह दिखाता है। कोई आश्चर्य नहीं कि एक मिनट में 1229 बिरयानी को 'डिलीवर' कर दिया गया!" भारतीयों ने बिरयानी के अलावा बड़ी संख्या में बटर नान, मसाला डोसा, पनीर बटर मसाला और चिकन फ्राइड राइस का ऑर्डर दिया।

महंगा हो गया है ऑनलाइन फ़ूड आर्डर करना 

Swiggy ने यह भी साझा किया कि भारतीयों ने नए साल की पूर्व संध्या पर नाश्ते के लिए आइटम ऑर्डर किए। फूड-डिलीवरी ऐप में 15,458 कार्टन अंडे, 35,177 बैग टमाटर, 27,574 बैग प्याज और 7822 ब्रेड पैकेट शामिल हैं। Zomato ने भी नए साल की पूर्व संध्या पर 2 मिलियन से अधिक ओवर पार किए। सीईओ दीपिंदर गोयल ने यह भी खुलासा किया कि ऑर्डर की संख्या में वृद्धि ने यूपीआई (UPI) की सफलता दर को भी प्रभावित किया। “यूपीआई की सफलता दर सभी UPI ऐप्स में बहुत कम है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि स्विगी और ज़ोमैटो जैसे फूड-डिलीवरी प्लेटफॉर्म को क्लाउड किचन और सेंट्रल किचन सहित अपने पार्टनर रेस्तरां की ओर से जीएसटी का भुगतान करना चाहिए, जिनकी सेवाएं उनके ऐप के माध्यम से उपलब्ध हैं। 

ये भी पढ़ें- 

Boat इंडिया में जल्द ला रहा धांसू Eardopes, 5 मिनट की चार्ज में सुन पाएंगे 1 घंटे तक म्यूजिक

नए साल पर Telegram यूजर के लिए खुशखबरी ! लॉन्च हुए ये 3 नए फीचर आपको कहीं और नहीं मिलेंगे

इंडिया में जल्द दस्तक देगा Xiaomi 12 सीरीज स्मार्टफोन, 50MP कैमरे के साथ मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios