Asianet News Hindi

अब आने जा रहा है दुनिया का पहला रोल होने वाला स्मार्टफोन, जानें क्या होंगे इसके फीचर्स

चीन की कंपनी TCL दुनिया का पहला रोलेबल (Rollable) स्मार्टफोन लाने जा रही है। एक वीडियो में इसकी झलक मिली है। TCL जल्द ही इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है।

TCL to launch first rollable smartphone soon MJA
Author
New Delhi, First Published Oct 27, 2020, 4:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। अभी तक तो फोल्डेबल स्मार्टफोन ही बात चल रही थी, लेकिन चीन की कंपनी TCL इससे भी आगे बढ़ कर दुनिया का पहला रोलेबल (Rollable) स्मार्टफोन लाने जा रही है। एक वीडियो में इसकी झलक मिली है। TCL जल्द ही इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। इस रोलेबल स्मार्टफोन को मोड़ कर छोटा किया जा सकता है और फिर खींच कर बड़ा भी किया जा सकता है। 

6.7 इंच तक इसे खींच सकते हैं इसे
इस साल की शुरुआत में ही टीसीएल (TCL) ने घोषणा की थी वह रोलेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। अब इससे जुड़ा वीडियो सामने आ गया है। टीसीएल के इस रोल होने वाले फोन की स्क्रीन साइज 4.5 इंच है, लेकिन इसे खींचकर 6.7 इंच का बनाया जा सकता है। खास बात यह है कि रोल होने के बाद भी इस स्मार्टफोन की मोटाई नहीं बढ़ती है।

कब तक होगी लॉन्चिंग
टीसीएल (TCL) के इस फोन में OLED डिस्प्ले फीचर है। कंपनी का दावा है कि 2 लाख से ज्यादा बार तक इसकी स्क्रीन को रोल किया जा सकता हैं। कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग की डेट तो नहीं बताई है, लेकिन कहा है कि इस स्मार्टफोन को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल, मार्केट में रोल होने वाले टीवी भी आ चुके हैं, जिनकी कीमत लाखों में है।

टीसीएल ने लॉन्च किया साउंडबार
टीसीएल (TCL) ने भारत में होम एंटरटेनमेंट सेगमेंट का विस्तार करते हुए 2.1 चैनल होम थिएटर साउंडबार TCL TS3015 को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 8,999 रुपए है। TCL TS3015 को परफेक्ट ट्यून और 180 वॉट तक के डायनेमिक ऑडियो आउटपुट के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी का कहना है कि इसकी साउंड क्वॉलिटी बहुत ही अच्छी है। टीसीएल के साउंडबार की बिक्री फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेजन (Amazon) पर होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios