Asianet News Hindi

Twitter में अब सुधार सकते हैं मिस्टेक, पेड यूजर्स को मिलेगा 'Undo Tweet' फीचर

अगर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कोई पोस्ट करने के दौरान आपसे गलती हो जाती है, तो उसे ठीक करने के लिए ट्विटर एक नया फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर का नाम Undo Tweet है।
 

Twitter testing undo tweet feature for paid users MJA
Author
California, First Published Mar 22, 2021, 3:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। अगर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कोई पोस्ट करने के दौरान आपसे गलती हो जाती है, तो उसे ठीक करने के लिए ट्विटर एक नया फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर का नाम Undo Tweet है। इसके जरिए पोस्ट किए जा चुके ट्वीट को एडिट किया जा सकता है। यह फीचर कंपनी सिर्फ पेड यूजर्स के लिए ही ला रही है। जानकारी के मुताबिक, अनडू फीचर के लिए सिर्फ 5 सेकंड का वक्त मिलेगा। बता दें कि रिवर्स इंजीनियर जेन मानचुन वोंग ने ट्विटर के इसस अनडूब फीचर को लेकर एक ट्वीट किया है। अभी इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। टेक वेबसाइट द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्वीट पोस्ट करने के बाद इसमें अनडू बटन का ऑप्शन मिलेगा। जानें इसके बारे में डिटेल्स।

सुपर फॉलो और कम्युनिटीज
ट्विटर पर सुपर फॉलो (Super Follow) और कम्युनिटीज (Communities) नाम से 2 फीचर्स सब्सक्रिप्शन के साथ मिलते हैं। इन फीचर्स के जरिए यूजर अपने कंटेंट से पैसे भी कमा सकते हैं। इन फीचर्स के जरिए यूजर अपने फॉलोअर्स से एक्स्ट्रा कंटेंट के लिए पैसे की डिमांड कर सकते हैं। इसके लिए यूजर को हर महीने ट्विटर को 4.99 डॉलर (करीब 360 रुपए) देने पड़ते हैं।

कैसे काम करेगा Undo बटन
इस बटन के जरिए यूजर किसी भी ट्वीट को एडिट कर सकेंगे, लेकिन इसके लिए बहुत कम समय मिलेगा। यूजर जब कोई ट्वीट करेगा तो टाइमर के साथ Undo Send बटन स्क्रीन पर दिखने लगेगा। अगर ट्वीट को एडिट करना है, तो इस बटन पर क्लिक करना होगा। अगर Undo Send का समय खत्म हो जाता है, तो ट्वीट को एडिट नहीं किया जा सकेगा।

पहले से चल रही थी चर्चा
बता दें कि ट्विटर में इस फीचर के आने की चर्चा पहले से ही चल रही थी। फिलहाल यह फीचर सिर्फ पेड यूजर्स के लिए ही दिया जाएगा। ट्विटर का कहना है कि जल्द ही एंड्रॉइड और आईओएस, दोनों के लिए यह फीचर शुरू कर दिया जाएगा।

जीमेल में है Undo ऑप्शन
जीमेल पर भी अनडू का ऑप्शन मिलता है। जब भी कोई ई-मेल भेजा जाता है, तब बॉम लेफ्ट पर नीचे की तरफ Undo स्क्रीन 3 सेकंड तक के लिए दिखाई पड़ती है। इस पर क्लिक करने के बाद भेजा गया ई-मेल ओपन हो जाता है। इसके बाद उसे जरूरत के मुताबिक एडिट कर फिर से मेल किया जा सकता है। 

 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios