Asianet News HindiAsianet News Hindi

WhatsApp ला रहा धांसू फ़ीचर्स,अब चंद मिनटों में इंडिया से बाहर भेज पाएंगे पैसे

 WhatsApp जल्द ही यूजर्स को ग्लोबली मनी ट्रांसफर करने की सुविधा दे सकता है। WhatsApp बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के पैसे ट्रांसफर करने और पैसे रिसीव करने की अनुमति देगा । 

WhatsApp Testing Global Payment Transfers features tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 10, 2021, 1:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. WhatsApp जल्द ही यूजर्स को ग्लोबली मनी ट्रांसफर करने की सुविधा दे सकता है। व्हाट्सएप्प वॉलेट नोवी के साथ हाथ मिला सकता है। व्हाट्सएप्प यूजर ऐप के माध्यम से दुनिया भर में पैसे भेजने में मदद करेगा। व्हाट्सएप्प के पिछले वर्जन के भीतर एंड्रॉइड के लिए बीटा अपडेट का सुझाव दिया था। XDA के लोगों के  द्वारा नोवी और व्हाट्सएप्प का पता लगाया गया था, जो दावा करते हैं कि  डिजिटल वॉलेट के माध्यम से ऐप के माध्यम से पैसे ट्रांसफर करने के लिए कुछ डॉक्यूमेंट वेरीफाई करने की आवश्यकता होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप यूजर्स को आइडेंटिटी वेरिफिकेशन के लिए एक वीडियो सेल्फी से गुजरना होगा।

नोवी डिजिटल पेमेंट से हाथ मिलाया फेसबुक 

व्हाट्सएप ट्रैकर WABetaInfo ने ऐप के बीटा संस्करण 2.1.21.22.17 के भीतर नोवी का खुलासा किया। हालांकि अभी तक कुछ भी ठोस नहीं है, रिपोर्ट्स का अनुमान है कि सत्यापन मेटा (फेसबुक) के साथ मिलकर इस फीचर पर काम कर रहा है। जिसे पहले फेसबुक के नोवी वॉलेट ऐप के रूप में जाना जाता था। आपको बता दें कि फेसबुक ने यूएस और ग्वाटेमाला में यूज़र्स के लिए चल रहे पायलट कार्यक्रम के माध्यम से नोवी डिजिटल वॉलेट में रोल आउट किया। डिजिटल ऐप यूजर को पैक्स डॉलर के माध्यम से देश से बाहर  बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के पैसे ट्रांसफर करने और पैसे रिसीव करने की अनुमति देगा।

इंडियन यूजर को नहीं देने होंगे एक्स्ट्रा चार्ज

वर्तमान में व्हाट्सएप के पास भारत और ब्राजील में देश के अंदर ही एक दूसरे से पैसे ट्रांसफर करता है। कंपनी नोवी के माध्यम से पैसे भेजने के लिए एक नया तरीका जोड़ रही है। यह देखा जाना बाकी है कि इसे विभिन्न क्षेत्रों में कैसे लागू किया जाएगा।
व्हाट्सएप इंडिया भुगतान के लिए यूपीआई (UPI) का इस्तेमाल करता है, इसलिए देश में यूज़र्स को पैसे भेजने या रिसीव करने के लिए सत्यापन के लिए कोई दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी।

यह भी पढ़ें.

Nokia X100: लॉन्च हुआ 48MP कैमरे वाला शानदार फ़ोन, फ़ीचर्स ऐसे की खरीदने का मन करेगा

Vivo Y76s: चोरी छिपे Vivo ने लॉन्च किया 50 MP वाला धांसू फ़ोन, फ़ीचर्स ने लोगों को बनाया दीवाना

Samsung Galaxy S21 FE: इंतज़ार खत्म ! इस दिन लॉन्च हो रहा, शानदार कैमरे वाला ये धांसू स्मार्टफोन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios