Asianet News HindiAsianet News Hindi

WhatsApp जल्द ला रहा है Forward Voice Note Speed फ़ीचर, यहां जानिए कैसे काम करेगा ये नया फीचर

व्हाट्सएप (WhatsApp) ने इस साल की शुरुआत में अलग-अलग स्पीड से Voice Notes प्ले करने की क्षमता पेश की थी। यह अब उस फ़ंक्शन को ऑडियो मैसेज में विस्तारित कर रहा है।

WhatsApp working on Forward Voice Note Speed Features tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 24, 2021, 2:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. व्हाट्सएप एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिससे यूजर्स ऑडियो मैसेज की प्लेबैक स्पीड को कंट्रोल कर सकेंगे। वर्तमान में ऑडियो मैसेज की पूरी लंबाई के माध्यम से मैन्युअल रूप से स्क्रब करने के अलावा मैसेज को स्पीड देने का कोई तरीका नहीं है। जैसा कि WABetainfo द्वारा देखा गया है, डेडिकेटेड प्लेबैक कंट्रोल यूजर को नार्मल  स्पीड से 1.5X या 2X पर मैसेज को तेजी से प्लेबैक करने की अनुमति देगा। अभी भी स्पीड को कम या ज्यादा करने का कोई तरीका नहीं है । 

अगले अपडेट में मिलेगा नया फीचर 

मई में, व्हाट्सएप ने वॉयस नोट्स के लिए प्लेबैक गति को नियंत्रित करने का एक तरीका पेश किया। यह सुविधा आपको लंबे समय तक आवाज वाले नोटों को तेजी से सुनने की अनुमति देती है, जिससे आप लंबे समय तक चलने वाले मैसेज के महत्वपूर्ण हिस्से को जल्दी सुन सकते हैं। इस फ़ीचर्स को आने वाले अगले अपडेट में मिलने की उम्मीद है।

व्हाट्सप्प और भी फीचर पर कर रहा काम 

WhatsApp ने हाल ही में भारत के लिए नई सुविधाएँ पेश की हैं जिन्हें फ्लैश कॉल और मैसेज लेवल रिपोर्टिंग फ़ीचर कहा जा रहा है। फ्लैश कॉल यूजर को नए खाते सेट करते सय एक ऑटोमैटिक कॉल का अनुरोध करके व्हाट्सएप के साथ अपना नंबर सत्यापित करने का एक वैकल्पिक तरीका देता है। कंपनी का कहना है कि एसएमएस सत्यापन का सहारा लिए बिना यह आपके खाते को सत्यापित करने का सबसे सुरक्षित तरीका है और यह ऐप के भीतर ही होता है।

यह भी पढ़ें.

TRAI Report : मुकेश अंबानी की जियो ने अगस्‍त में हर सेकंड गंवाए 7 कस्‍टमर

Virus Alert: गूगल ने बैन किये ये 15 मोबाइल ऐप, तुरंत करें करे अपने मोबाइल फ़ोन से डिलीट

WhatsApp ला रहा कमाल का सेफ्टी फ़ीचर, अब Flash Calls फीचर्स की मदद से कम होंगे फ्रॉड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios