New Year 2021  

(Search results - 104)
  • undefined

    AutoJan 20, 2021, 3:34 PM IST

    New Year 2021 : Kia ने बढ़ाई सॉनेट और सेल्टॉस की कीमत, जानें इनके फीचर्स

    साउथ कोरिया (South Korea) की मल्टीनेशनल ऑटोमोटिव कंपनी किआ (Kia) ने नए साल 2021 में अपनी दो बेहद पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी (SUV) सेल्टॉस (Seltos) और सॉनेट (Sonet) की कीमत बढ़ा दी है।

  • undefined

    AutoJan 17, 2021, 5:13 PM IST

    New Year 2021 : शानदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुई Skoda Superb, जानें फीचर्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया (Skoda Auto India) ने अपनी Superb सिडान का 2021 मॉडल भारत में लॉन्च कर दिया है। यह स्कोडा की सबसे शानदार कारों में से एक है।

  • undefined

    JyotishJan 12, 2021, 10:21 AM IST

    साल 2021 में 33 दिन अस्त रहेगा शनि, 141 दिन चलेगा टेढ़ी चाल, इन 7 राशियों पर डालेगा सीधा असर

    2021 में शनि मकर राशि में ही रहेगा यानी पूरे साल ये ग्रह राशि नहीं बदलेगा। लेकिन इस साल शनि 33 दिन तक अस्त रहेगा। शनि का सीधा असर 7 राशियों पर रहेगा।

  • ऑटो डेस्क। पिछले कुछ सालों से भारत में स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल्स (SUV) की डिमांड बढ़ी है। इन कारों की पॉपुलैरिटी को देखते हुए तमाम ऑटो कंपनियां एसयूवी लॉन्च कर रही हैं। इन कारों की बिक्री भी बढ़ रही है। अब ग्राहकों की मांग को देखते हुए कई ऑटो कंपनियां सस्ते एसयूवी लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही हैं। फिलहाल, भारतीय ऑटो मार्केट में एसयूवी के कई ऑप्शन मौजूद हैं। सामान्य कारों की जगह एसयूवी ज्यादा मजबूत होती है और इनमें सफर का रोमांच भी अलग ही होता है। ऑटो इंडस्ट्री का यह सेगमेंट तेजी से बढ़ता जा रहा है। (फाइल फोटो)

    AutoJan 11, 2021, 2:29 PM IST

    10 लाख रुपए से कम है बजट तो खरीद सकते हैं ये शानदार 5 छोटी SUV, जल्द ही होने जा रही हैं भारत में लॉन्च

    ऑटो डेस्क। पिछले कुछ सालों से भारत में स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल्स (SUV) की डिमांड बढ़ी है। इन कारों की पॉपुलैरिटी को देखते हुए तमाम ऑटो कंपनियां एसयूवी लॉन्च कर रही हैं। इन कारों की बिक्री भी बढ़ रही है। अब ग्राहकों की मांग को देखते हुए कई ऑटो कंपनियां सस्ते एसयूवी लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही हैं। फिलहाल, भारतीय ऑटो मार्केट में एसयूवी के कई ऑप्शन मौजूद हैं। सामान्य कारों की जगह एसयूवी ज्यादा मजबूत होती है और इनमें सफर का रोमांच भी अलग ही होता है। ऑटो इंडस्ट्री का यह सेगमेंट तेजी से बढ़ता जा रहा है।
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    Aisa KyunJan 9, 2021, 10:42 AM IST

    इस साल सोमवती अमावस्या का योग सिर्फ 1 बार, कब शुभ और कब अशुभ फल देती है ये तिथि, जानिए

    हिंदू कैलेंडर यानी पंचांग में एक साल में कुल 12 अमावस्या होती हैं। धर्म ग्रंथों में इसे पर्व कहा गया है। इस दिन तीर्थ स्नान के बाद दान और फिर पितरों की विशेष पूजा करने की परंपरा है।

  • undefined

    JyotishJan 9, 2021, 10:35 AM IST

    इस बार मकर संक्रांति पर बनेगा पंचग्रही योग, 9 घंटे से ज्यादा का रहेगा पुण्यकाल

    14 जनवरी, गुरुवार को सूर्य के मकर राशि में आने से मकर सक्रांति पर्व मनाया जाएगा। काशी के ज्योतिषाचार्य पं. गणेश मिश्र के अनुसार, इस दिन सूर्य सुबह करीब 8:20 पर मकर राशि में प्रवेश करेगा। इस दिन मकर संक्रांति का पुण्यकाल सूर्यास्त तक रहेगा।

  • टेक डेस्क। टेक्नीक की दुनिया में बदलाव बहुत तेजी से हो रहा है। हर साल कुछ ऐसी नई तकनीक आती है, जो पहले से बिल्कुल अलग होती है। स्मार्टफोन में यह बदलाव काफी देखा जा रहा है। स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की तमाम मशहूर कंपनियां लगातार उनकी टेक्नीक को अपडेट करने और नई टेक्नीक पर बेस्ड फोन बनाने की कोशिश में लगी रहती हैं। इस साल भी आपको स्मार्टफोन की तकनीक और फीचर्स में कई नए बदलाव नजर आएंगे। जानते हैं इनके बारे में।

    TechJan 6, 2021, 6:10 PM IST

    New Year 2021 : मिल सकते हैं स्मार्टफोन में ये नए 10 खास फीचर्स

    टेक डेस्क। टेक्नीक की दुनिया में बदलाव बहुत तेजी से हो रहा है। हर साल कुछ ऐसी नई तकनीक आती है, जो पहले से बिल्कुल अलग होती है। स्मार्टफोन में यह बदलाव काफी देखा जा रहा है। स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की तमाम मशहूर कंपनियां लगातार उनकी टेक्नीक को अपडेट करने और नई टेक्नीक पर बेस्ड फोन बनाने की कोशिश में लगी रहती हैं। इस साल भी आपको स्मार्टफोन की तकनीक और फीचर्स में कई नए बदलाव नजर आएंगे। जानते हैं इनके बारे में। 

  • undefined

    AutoJan 5, 2021, 3:58 PM IST

    New Year 2021: Ford ने पॉपुलर कार EcoSport के दाम 39 हजार रुपए तक घटाए, जानें नई कीमत

    नए साल पर जहां ज्यादातर ऑटो कंपनियां अपने व्हीकल्स की कीमत में बढ़ोत्तरी कर रही हैं, फोर्ड (Ford) ने अपनी सबसे पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी (Compact SUV) इकोस्पोर्ट (EcoSport) के दाम में 39 हजार रुपए तक की कमी की है।

  • undefined

    JyotishJan 3, 2021, 12:43 PM IST

    साल 2021 में ये 3 ग्रह नहीं बदलेंगे राशि, जानिए कौन-सा ग्रह कितनी बार करेगा राशि परिवर्तन और आप पर इसका असर

    साल 2021 में कई ग्रह अपनी चाल बदलेंगे तो कुछ ग्रह राशि परिवर्तन कर नए घर में प्रवेश करेंगे।

  • undefined

    South CinemaJan 2, 2021, 7:01 PM IST

    पति की पीठ पर बैठ मुस्कुराती दिखी सिंघम की एक्ट्रेस, शादी के 2 महीने बाद यहां एन्जॉय कर रहा कपल

    मुंबई। फिल्म सिंघम में अजय देवगन की एक्ट्रेस रहीं काजल अग्रवाल (Kajal Aggarwal) ने पति के साथ पहाड़ों की खूबसूरत वादियों में नए साल का जश्न मनाया। नए साल पर काजल पति गौतम किचलू (Gautam Kitchlu) के साथ शिमला और कुफरी की वादियों में नए साल का जश्न मनाने पहुंचीं। काजल ने यहां बर्फ से ढकी चोटियों के बीच फोटो क्लिक करवाई। एक फोटो में तो काजल अपने पति गौतम किचलू की पीठ पर बैठकर मुस्कुराती नजर आ रही हैं। बता दें कि काजल अग्रवाल ने 30 अक्टूबर को बिजनेसमैन गौतम किचलू से शादी की है। 

  • undefined

    AutoJan 2, 2021, 5:03 PM IST

    नए साल में Hyundai ने बढ़ाई इन कारों की कीमत, जानें डिटेल्स

    नए साल पर हुंडई  Hyundai ने अपनी कारों की कीमत बढ़ा दी है। इनमें हुंडई की पॉपुलर हैचबैक, सिडैन और मिड साइज एसयूवी शामिल हैं। कीमतें 1 जनवरी, 2021 से बढ़ाई गई हैं।

  • undefined

    CelebsJan 2, 2021, 4:42 PM IST

    मां से ज्यादा रणबीर कपूर को थी गर्लफ्रेंड आलिया की फिक्र, अकेले ही भटकती नजर आई नीतू सिंह

    मुंबई. कोरोना (corona) काल में भी नए साल का स्वागत देश-दुनिया में धूमधाम से किया गया। आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स ने नए साल का जश्न अपने-अपने अंदाज में मनाया। कपूर और भट्ट फैमिली ने रणथंभौर (ranthambore) में नए साल का जश्न मनाया। 3 दिन रणथंभौर में गुजारने के बाद पूरी फैमिली शनिवार को मुंबई लैट आई। एयरपोर्ट पर रणबीर कपूर (ranbir kapoor), आलिया भट्ट (alia bhatt), नीतू सिंह (neetu singh), शाहिन भट्ट (shaheen bhatt), सोनी राजदान (soni razdan), अयान मुखर्जी स्पॉट हुए। सभी सेलेब्स की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इन्हीं के साथ रणवीर सिंह (ranveer singh) और दीपिका पादुकोण (deepika padukone) भी वापस मुंबई लौट आए। कपल भी एयरपोर्ट (airport) पर नजर आया। इनके अलावा सारा अली खान भी एयरपोर्ट पर नजर आई।

  • undefined

    CelebsJan 2, 2021, 11:35 AM IST

    नातिन के साथ मस्ती करती दिखी 62 साल की नीतू सिंह, होने वाली बहू के साथ यहां एन्जॉय कर रही वेकेशन

    मुंबई. कपूर और भट्ट परिवार इन दिनों रणथंभौर (ranthambore)में वेकेशन एन्जॉय कर रहा है। सभी ने मिलकर यहां नए साल के जश्न भी मनाया। नीतू सिंह (neetu singh), आलिया भट्ट (alia bhatt), रिद्धिमा कपूर (riddhima kapoor) ने अपने-अपने इंस्टाग्राम पर छुट्टियां मनाते ढेर सारी फोटोज शेयर की है। नीतू सिंह ने कुछ देर पहले ही अपने इंस्टाग्राम पर नातिन समारा के साथ मस्ती करते फोटोज शेयर की है। इन फोटोज में नीतू ने अपने हाथों में बकरी का बच्चा पकड़ रखा है और समारा के साथ छेड़छाड़ कर रही है। नीतू बेटी रिद्धिमा के साथ पोज देती नजर आई। वहीं, रिद्धिमा ने भी अपने इंस्टाग्राम पर मां के साथ वाली फोटोज शेयर की है। 

  • undefined

    BhojpuriJan 2, 2021, 9:56 AM IST

    जब टीवी की डायन को पैपराजी ने कहा, 'आप हमारी क्वीन हो' तो ऐसा था एक्ट्रेस का रिएक्शन

    मुंबई. भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा उर्फ अंतरा बिस्वास अपनी एक्टिंग और हॉट अदाओं के लिए जानी जाती हैं। वो भोजपुरी की टॉप मोस्ट एक्ट्रसेस में से एक हैं। उनकी फैन फॉलोइंग आज दुनियाभर में हैं। सोशल मीडिया पर भी वो फैंस के साथ कनेक्ट रहने के लिए काफी एक्टिव रहती हैं। उनका कोई भी वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर आता है तो वायरल हो जाता है। ऐसे में एक्ट्रेस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो पैपराजी से बातचीत कर रही हैं। पैपराजी ने मोनालिसा को किया न्यू ईयर विश...

  • बिजनेस डेस्क। 1 जनवरी, 2021 से देश में चेक से पेमेंट करने का नया नियम लागू हो गया है। इसे पॉजिटिव पे सिस्टम (Positive Pay System) नाम दिया गया है। बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने इसे सितंबर, 2020 में ही पेश किया था। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के मुताबिक, यह सिस्टम लागू हो जाने के बाद अब चेक के जरिए पेमेंट में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं की जा सकती है। इससे चेक आधारित ट्रांजैक्शन पूरी तरह सुरक्षित होगा। जानें इसके बारे में। (फाइल फोटो)

    BusinessJan 2, 2021, 9:54 AM IST

    अब बदल गया चेक से पेमेंट करने का नियम, नए सिस्टम में फ्रॉड पर लग जाएगी लगाम

    बिजनेस डेस्क। 1 जनवरी, 2021 से देश में चेक से पेमेंट करने का नया नियम लागू हो गया है। इसे पॉजिटिव पे सिस्टम (Positive Pay System) नाम दिया गया है। बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने इसे सितंबर, 2020 में ही पेश किया था। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के मुताबिक, यह सिस्टम लागू हो जाने के बाद अब चेक के जरिए पेमेंट में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं की जा सकती है। इससे चेक आधारित ट्रांजैक्शन पूरी तरह सुरक्षित होगा। जानें इसके बारे में।
    (फाइल फोटो)