Pm Care Fund  

(Search results - 8)
  • <p>Sonia Gandhi FIR, PM Care Fund, Congress, Sonia Gandhi, Corona Fund<br />
 </p>

    National21, May 2020, 12:35 PM

    सोनिया गांधी पर FIR दर्ज, पीएम केयर फंड को लेकर दुष्प्रचार का आरोप

    कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक के शिवमोगा में एफआईआर दर्ज की गई है। सोनिया गांधी पर आरोप है कि उन्होंने पीएम केयर फंड को लेकर दुष्प्रचार किया। बता दें कि 11 मई को कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से पीएम केयर फंड को लेकर बेबुनियाद जानकारी फैलाने का आरोप लगाया गया है।  

  • इससे कुछ दिन पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था की अजीम प्रेमजी ने कोरोना से लड़ने के लिए 50000 करोड़ रुपए दान किए हैं। जिसे कंपनी ने गलत बताया था दरअसल, कंपनी ने बताया था कि यह रकम एक साल पहले मार्च 2019 में तब दान की गई थी जब अजीम प्रेमजी ने विप्रो में अपनी हिस्सेदारी का 34 पर्सेंट( 52750 करोड़ रुपये) दान करने का फैसला किया था।

    Business10, May 2020, 2:20 PM

    अंबानी-अदानी नहीं, कोरोना से जंग में दान करने वाले दुनिया के टॉप 10 कारोबारियों में भारत से सिर्फ अजीम का नाम

    नई दिल्ली.  कोरोना वायरस महामारी से लड़ाई के लिए दुनियाभर के 80 अरबपतियों ने जमकर दान दिया है। विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी ने भी कोरोना से लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है। अजीम प्रेमजी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिल खोलकर दान दिया जिसके कारण वो सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। ट्विटर पर उनका नाम ट्रेंड कर रहा है। प्रेमजी दुनियाभर में सबसे ज्यादा दान दाने वाले लोगों में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने इस महामारी से लड़ने के लिए करोड़ों का दान कर सुर्खियां पाईं। दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी से लाखों की मौत हो चुकी है। इस महामारी को देख बड़े-बड़े सेलेब्रिटी और बिजनेसमैन का दिल पसीजा और वे सरकार की मदद को आगे आए।

     

    हम आपको कोरोना से जंग के लिए देश के 10 सबसे बड़े दानवीरों (Ten World's Highest Billenior Donation For Coronavirus Full List) की पूरी लिस्ट दिखा रहे हैं।

  • Jandhan

    Business5, May 2020, 12:40 PM

    जनधन योजना में मोदी सरकार भेज रही पैसा, निकालने से पहले खाते में ऐसे चेक करें बैलेंस

    नई दिल्ली.  कोरोनावायरस महामारी के चलते लॉकडाउन में जहां डेली वर्कर्स को तमाम मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है, सरकार ने महिला जनधन खातों में मई की किश्त भेजनी शुरू कर दी है। इसके लिए जनधन खातों में 500 रुपये जमा किए जा रहे हैं। सोमवार यानी कल से ही इसे खाता नंबर के हिसाब से निकालने की भी सुविधा दे दी गई है। अगर आप भी जनधन खाताधारक हैं और ब्रांच में जाने के पहले यह जानना चाहते हैं कि आपके खाते में पैसे आए हैं या नहीं तो इसका बेहद आसान उपाय है। हम आपको जन धन अकाउंट में जमा राशि चेक करने के कुछ खास तरीके और नियम बता रहे हैं। 

     

    तो आइए जानते हैं जन धन अकाउंट में पैसा कैसे चेक करें (How To Check Jan Dhan Account Balance) का पूरा प्रोसेस- 

  • Fake Checker4, May 2020, 5:32 PM

    'भेष बदलकर निकले आमिर खान अपने हाथों से कर रहे गरीबों की मदद'...वायरल हुआ वीडियो, जानें सच

    मुंबई. बॉलीवुड कलाकार लगातार लॉकडाउन में गरीबों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) ज्यादा सुर्खियों में हैं। आमिर खान को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के दावे वायरल हो रहे हैं। एक वायरल वीडियो में लोगों ने इस बात की खुशी जताई और उन्हें शुक्रिया कहा कि अभिनेता ने लॉकडाउन में गरीबों को एक किलो आऐटे के साथ 158-15 हजार रू. बांटे। इसके अलावा सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला वीडियो एप टिक टॉक पर मिस्टर खान का एक वीडियो और वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आमिर साधारण कपड़ों में भीड़ में भटकते नजर आ रहे हैं। कोई उन्हें पहचान नहीं रहा। वीडियो के साथ दावा है कि आमिर खान भेष बदलकर लॉकडाउन में लोगों की मदद कर रहे हैं।


    फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि आमिर खान के लॉकडाउन में पैसे बांटने के फेक वीडियो (Aamir Khan Distributing Money In lockdown Fake Video) की सच्चाई क्या है?  

  • Careers8, Apr 2020, 6:50 PM

    Corona Warriors. अपनी 102 ट्रॉफी बेच बच्चे ने PM को भेजे 4 लाख, बोला- 'मोदी जी लोगों की जान बचाइए'

    ग्रेटर नोएडा. कोरोना वायरस से पूरा देश इस समय जूझ रहा है। देश में लॉकडाउन लगा हुआ है और लोग घरों में कैद हैं। हमारे देश में कोरोना वायरस से अब तक 4 हजार से भी ज्यादा लोग संक्रमित लोग हैं। 100 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। कोरोना से देश को बचाने के लिए देश के प्रधानमंत्री लंबी लड़ाई की तैयारी कर रहे हैं। इसलिए उन्होंने पीएम केयर फंड योजना शुरू की है जिसमें बड़े-बड़े बिजनेसमैन, फिल्मी हस्तियों के अलावा आम लोग भी पैसा दान कर रहे हैं। अब एक नन्हे खिलाड़ी ने भी अपने करियर की पूरी कमाई दान में दे दी है। उसके इस कदम को देख दादी के आंसू बह निकले। खुद पीएम भी इस बच्चे के दान से हैरान रह गए हैं। 

  • National2, Apr 2020, 1:05 PM

    कोरोना@वरियर्स: गंभीर ने 1 करोड़ देने के बाद फिर से किया बड़ा ऐलान, फैंस बोले- दिल जीत लिया

    टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने अपनी दो साल की सैलेरी पीएम केयर फंड में दान देने का फैसला किया है। उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। इससे पहले उन्होंने एक करोड़ की राशि दान की थी। 

  • Business1, Apr 2020, 11:27 AM

    PM-Cares फंड में दान पर 100% इनकम टैक्स छूट, सरकार ने पास किया ये अध्यदेश

    सरकार ने कोरोना वायरस संकट से निपटने को पीएम-केयर कोष में चंदे पर आयकर में शत प्रतिशत कटौती की घोषणा को अध्यादेश के जरिए कानूनी रूप दे दिया है

  • Business31, Mar 2020, 12:14 AM

    संकट की घड़ी में मुकेश अंबानी की रिलायंस ने दिखाई दरियादिली, PM Cares फंड में दान किए 500 करोड़ रुपए

    बिजनेस डेस्क: दुनिया के कई देशों पर कोरोना का कहर जारी है। भारत में भी इस महामारी के केस लगातार बढ़ रहे हैं। पूरा देश कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होता नजर आ रहा है। जनता, नेताओं से लेकर उद्योगपति तक सभी कोरोना से पीड़ित लोगों के आर्थिक मदद के लिए दान कर रहे हैं। इस लिस्ट में देश के कई बिजनेसमैन भी शामिल हैं। इन सभी के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. (आरआईएल) कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सरकार की मदद के लिये पीएम-केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है-