Rahul Dravid  

(Search results - 45)
  • undefined

    CricketJul 25, 2021, 3:48 PM IST

    भारत ने श्रीलंका को 38 रनों से हराया, सूर्यकुमार की फिफ्टी, भुनेश्वर को मिले 4 विकेट

    पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मैच की पहली ही बॉल पर पृथ्वी शॉ आउट हो गए। शॉ का ये डेब्यू मैच था। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सबसे अधिक रन बनाए।

  • undefined

    CricketJul 21, 2021, 3:01 PM IST

    शाहरुख के 'चक दे' के 70 मिनट डायलॉग से ज्यादा धांसू है द्रविड़ की ड्रेसिंग रूम स्पीच, दीपक बोले- मजा आ गया

    टीम इंडिया के हैड कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी टीम को ड्रेसिंग रूम के अंदर एक मोटिवेशनल स्पीच दी। BCCI ने ट्विटर पर 1 वीडियो पोस्ट किया है।

  • undefined

    CricketJul 18, 2021, 2:08 PM IST

    भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया: डेब्यू मैच में ईशान की फिफ्टी, धवन 6 हजार रन बनाने वाले 10वें भारतीय

    भारत की मुख्य टीम के इंग्लैंड में होने के कारण इस सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है वहीं, राहुल द्रविड़ को इस दौरे के लिए टीम का कोच बनाया गया है। 

  • undefined

    CricketJul 3, 2021, 8:40 AM IST

    India vs Sri Lanka: कोच राहुल द्रविड़ के साथ पहले ट्रेनिंग सेशन में पहुंची टीम इंडिया, BCCI ने शेयर की फोटोज

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) जुलाई में लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेलने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच टीम का क्वारंटीन पीरियड खत्म होने के बाद खिलाड़ी अपने पहले प्रैक्टिस सेशन के लिए पहुंचे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 13 जुलाई से शुरू हो रहे टूर्नामेंट से पहले श्रीलंका में अपने पहले ट्रेनिंग के दौरान भारतीय क्रिकेटरों की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की है। जिसमें टीम के कप्तान अपने हैड कोच और भारतीय टीम की द वॉल कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ के साथ चर्चा कर रहे हैं। आइए आपको भी दिखाते हैं टीम इंडिया की तैयारी जीत की...

  • undefined

    CricketJun 22, 2021, 12:19 PM IST

    दादा के लिए खास है ये दिन, 25 साल पहले टेस्ट मैच में डेब्यू के साथ किया था बड़ा कारनामा

    सौरव गांगुली के लिए 22 जून का दिन बहुत खास है। इसी दिन उन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू मैच में कमाल करके दिखाया। उन्होंने 25 साल पहले 22 जून 1996 को अपने पहले टेस्ट मैच में ही शतक जड़ा था। 

  • undefined

    CricketJun 14, 2021, 11:53 AM IST

    इन सात इंडियन प्लेयर्स को मिली है ICC की खास लिस्ट में जगह, सचिन से पहले द्रविड़ को मिला था सम्मान

    स्पोर्ट्स डेस्क. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने हॉल ऑफ फेम (ICC Hall of Fame) की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में इंडियन टीम के पूर्व खिलाड़ी वीनू मांकड़ (Vinoo Mankad) को भी जगह मिली है। इस लिस्ट में अलग्-अलग देशों के 10 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। आईसीसी ने अपने बयान में कहा- इसमें शामिल किए जाने वाले खेल के 10 दिग्गजों ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वीनू माकंड हॉल ऑफ फेम में जगह पाने वाले भारत के सांतवे खिलाड़ी हैं। आइए जानते हैं कौन हैं वो सात खिलाड़ी।

  • undefined

    CricketMay 20, 2021, 12:19 PM IST

    श्रीलंका टूर के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कोच होंगे 'द वॉल' नाम से मशहूर राहुल द्रविड़

    पूर्व भारतीय कप्तान और नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को श्रीलंका टूर के लिए भारतीय टीम का कोच बनाया गया है।

  • undefined

    CricketApr 11, 2021, 1:04 PM IST

    राहुल द्रविड के पोस्टर पर पुलिस ने कहा- नहीं चलेगी गुंडागर्दी, दीपिका बोलीं- मैं इंदिरानगर की गुंडी

    स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। जिसमें हमेशा शांत रहने वाले द्रविड इंदिरानगर का गुंडा बने नजर आ रहे हैं। राहुल का ये रूप देखकर हर कोई हैरान है। उन्हें देख बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी 'गुंडी' बन गई और तो और सूरत पुलिस ये तक कहने लगी कि ये 'गुंडा गर्दी नहीं चलेगी।' आइए आपको भी दिखाते हैं, कि राहुल का 'गुंडा रूप' किस तरह से ट्रेंड हो रहा है।

  • undefined

    CricketApr 10, 2021, 5:18 PM IST

    राहुल का एंग्री लुक देख, विराट कोहली बोले- ऐसे कभी नहीं देखा, जोमैटो ने किया ऐसा ट्वीट

    विराट कहोली ने भी इस विज्ञापन का वीडियो शेयर किया। राहुल द्रविड़ एक कार में बैठे ट्रैफिक जाम में फंसे हैं। गुस्से में चीखते-चिल्लाते हैं। दूसरों पर चीजें फेंकते हैं। यहां तक बैट से पास खड़ी कार का साइड मिरर भी तोड़ देते हैं। और हां, फिर कार की सन रूफ से निकलर हाथ में बल्ला उठाए चिल्लाकर कहते हैं- इंदिरानगर का गुंडा हूं मैं।उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा, ‘राहुल भाई का ये रूप कभी नहीं देखा था।’ इस वीडियो को 20 लाख से अधिक व्यूज और 1 लाख 69 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। और हां, इस पर हजारों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

  • undefined

    CricketJan 11, 2021, 10:20 AM IST

    कभी जिगरी यार थे Rahul Dravid और Sourav Ganguly, इस बात से चिढ़कर दादा ने तोड़ दी दोस्ती

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के धुआंधार ऑलराउंडर रहे राहुल द्रविड़ 11 जनवरी को अपना 48वां जन्मदिन (Rahul Dravid Birthday) मना रहे हैं। इंडियन टीम में 'द वॉल' कहे जाने वाले द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अपने 16 साल के बेहतरीन करियर में कई शानदार पारियां खेली। लेकिन एक कप्तान के रूप में वह अपने आप को साबित नहीं कर पाए। उनकी कप्तानी को लेकर कई लोगों ने सवाल भी उठाएं थे, जिनमें से एक उनके जिगरी दोस्त सौरव गांगुली भी थे। दादा ने ये तक कह दिया था कि द्रविड गलत को देखकर भी कहने की हिम्मत नहीं कर पाते थे। आइए आज आपको बताते हैं कि आखिर कैसे इन दो जिगरी यारों के रिश्ते में दरार आ गई थी....

  • undefined

    CricketJan 4, 2021, 1:54 PM IST

    आखिर किस शख्स की वजह से आई थी सौरव गांगुली और राहुल द्रविड की दोस्ती में दरार

    स्पोर्ट्स डेस्क : बीसीसीआी के अध्यक्ष (BCCI) सौरव गांगुली कोलकाता के वुडलैंड हॉस्पिटल में एडमिट हैं। उन्हें शनिवार को माइल्ड हार्ट अटैक आने के बाद हॉस्पिटल में एडमिट किया गया। जहां उनकी एंजियोप्लास्टी भी की गई है। हालांकि हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने बताया कि वह पहले से ठीक है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट में 'दादा' के नाम से मशहूर गांगुली (sourav ganguly) अपने खेल के साथ अपने साथियों के साथ रिश्ते के लिए भी काफी फेमस थे। लेकिन एक बार भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल की वजह से उनके और राहुल द्रविड (rahul dravid) के रिश्ते में दरार आ गई थी। आज आपको बताते हैं, दोनों के बीच की लड़ाई की इस वजह के बारे में..

  • undefined

    Other SportAug 31, 2020, 12:11 PM IST

    जवानी के दिनों में ऐसे दिखते थे सचिन से लेकर सौरव गांगुली, कभी मैदान में चलता था इन 5 क्रिकेटर्स का सिक्का

    स्पोर्ट्स डेस्क : जब भी इंडियन क्रिकेट की बात होती है तो 5 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनके बिना भारतीय क्रिकेट की कल्पना भी नहीं की जा सकती। सचिन तेंडुलकर, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीवीस लक्ष्मण ये क्रिकेटर ऐसे हैं, जिन्होंने इस खेल को अलग ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। बहुत छोटी उम्र से अपने खेल की शुरुआत करने वाले इन प्लेयरों ने अपने जीवन की एक पारी में क्रिकेट खेला और दूसरी पारी में भी अन्य क्रिकेटरों के लिए मेंटर का काम कर रहे हैं। आइए आज इन क्रिकेटरों के जवानी की तस्वीरें आपको दिखाते हैं जब भारतीय क्रिकेट में इन पांचों का सिक्का चलता था।

  • undefined

    CricketAug 28, 2020, 6:38 PM IST

    जब कैमरे में खर्राटे भरते आए आपके पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर, जानें किसने लीक की थी PHOTOS

    स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेटरों की मौज-मस्ती की तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती है। होटल रूम से लेकर ड्रेसिंग रूम तक इंडियन क्रिकेटर एक दूसरे के साथ काफी फन करते हैं। प्लेयर्स कभी एक-दूसरे की फनी फोटोज क्लिक करते हैं तो कभी लेग पुलिंग करते है। ये मजाक उनके फैंस को भी काफी पसंद आता है। तो चलिए आज हम आपको खिलाड़ियों की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाते हैं, जिनमें ये खिलाड़ी सोते हुए नजर आ रहे हैं। सोते हुए खिलाड़ियों की तस्वीर भी उनके साथी खिलाड़ी ने ही क्लिक की और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

  • <p>धोनी से पहले टीम इंडिया रेगुलर विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर जूझ रही थी। नयन मोंगिया मैच फिक्सिंग की वजह से बाहर हो चुके थे। सबा करीम भी जा चुके थे। दिनेश कार्तिक और पार्थिव पटेल को लेकर असमंजश की स्थिति थी। राहुल द्रविड़ को एक दिवसीय मैचों में विकेटकीपिंग करनी पड़ी।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    CricketJul 18, 2020, 2:28 PM IST

    वनडे क्रिकेट से बाहर होने पर कितना डर गए थे राहुल द्रविड़, दिल में जो भी था एक इंटरव्यू में सब उगल दिया

    स्पोर्ट डेस्क.  Rahul Dravid talked about droping from one day cricket: भारतीय क्रिकेट में भरोसे का दूसरा नाम राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को ही माना जाता था। वनडे क्रिकेट हो या टेस्ट अपने दौर में वह राहुल द्रविड़ ही थे जो संकट में फंसी भारतीय टीम के संकटमोचक बनते थे। लेकिन राहुल द्रविड़ भी कभी खुद को क्रिकेट में असुरक्षित महसूस करते थे। हाल ही में राहुल द्रविड़ भारतीय महिला टीम के कोच और पूर्व क्रिकेटर WV रमन के यूट्यूब चैनल 'इनसाइड आउट' पर मुखातिब हुए तो इस दौरान इस महान बल्लेबाज ने अपने करियर के चैलेंजिंग दौर पर भी बात की।

  • undefined

    CricketJul 17, 2020, 6:37 PM IST

    सौरव गांगुली का दावा- सिर्फ इतने दिन की ट्रेनिंग लूंगा और टीम इंडिया के लिए बना सकता हूं रन

    सौरव गांगुली ने कहा कि मुझे और राहुल द्रविड़ को 2007-08 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके एक साल बाद गांगुली ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया। हालांकि, गांगुली ने 2012 तक आईपीएल खेला था। बता दें कि इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 113 टेस्ट में 42.17 की औसत से 7212, जबकि 311 वनडे में 41.02 की औसत से 11363 रन बनाए।