Train Accident  

(Search results - 54)
  • train accident in Pakistan, 30 killed KPZ
    Video Icon

    WorldJun 7, 2021, 1:14 PM IST

    पाकिस्तान में 30 लोगों की मौत का दर्दनाक मंजर, चीखते रहे बोगियों के नीचे दबे लोग

    वीडियो डेस्क। पड़ोसी देश पाकिस्तान में सोमवार तड़के एक भीषण रेल हादसा हो गया। दो ट्रेनों के बीच भयंकर टक्कर में 30 लोगों की मौत हो गई। वहीं 50 से ज्यादा लोग घायल हो गये हैं। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के घोटाकी जिले के डहारकी में सोमवार तड़के करीब 3:45 बजे मिल्लत एक्सप्रेस और सर सैय्यद एक्सप्रेस की आपस में टक्कर हो गई। 

  • shocking  train accident in Pakistan, more than 30 people died in the collision of two trains kpa

    WorldJun 7, 2021, 9:24 AM IST

    पाकिस्तान में 2 ट्रेनों के टकराने से 32 से अधिक लोगों की मौत, 100 लोग घायल

    पाकिस्तान में सोमवार तड़के दो यात्री ट्रेनों के टकरा जाने की घटना में 32 से अधिक यात्रियों के मारे जाने की खबर है। हादसे में 64 से अधिक लोग घायल हैं। मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। हादसा तड़के करीब पौने चार बजे हुआ, जब अनियंत्रित हुई मिल्लत एक्सप्रेस की कुछ बोगियां दूसरे ट्रैक पर जा गिरीं। इसी दौरान वहां से सर सैय्यद एक्सप्रेस गुजरी। यह गाड़ी पटरी पर पड़ीं बोगियों से भिड़ गई और पलट गई।

  • uttar pradesh shahjahanpur train accident collided with vehicles truck railway crossing 5 killed KPR

    Uttar PradeshApr 22, 2021, 11:43 AM IST

    UP में बड़ा हादसा: ट्रेन ने कई वाहनों को मारी टक्कर, 5 लोगों की मौके पर मौत, गाड़ियों के उड़े परखच्चे

    शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश). एक तरफ कोरोना लोगों की जिंदगी छीन रहा है, वहीं दूसरी ओर हादसे में भी लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। जहां रेलवे फाटक पर ट्रेन ने क्रॉसिंग पार कर रहे ट्रक और दो बाइक को तेज रफ्तार में टक्कर मार दी। जिसमें एक पति-पत्नी और एक बेटी समेत पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं दो लोग गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं।

  • 2 people slipped while boarding a moving train Video gose viral kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 17, 2021, 6:18 PM IST

    VIDEO: चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त 2 लोगों का फिसला पैर, जानलेवा हो सकती थी जल्दबाजी , पुलिसकर्मी ने बचा लिया

    वीडियो डेस्क।  मध्य प्रदेश के इंदौर में दो युवक जल्दबाजी में अपनी जान गंवा सकते थे। ये प्लेटफार्म नं. 3 पर अमृतसर एक्सप्रेस रवाना हो रही थी तभी चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे थे तभी पैर फिसला और हादसा का शिकार हो गए।  लेकिन रेलवे पुलिस फोर्स के एक हेड कांस्टेबल ने तत्परता के चलते उनकी जान बचा ली गई।  इंदौर के रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर आरपीएफ के एक सिपाही जितेन्द्र कुमार सामवेदीन ने चलती ट्रेन में चढ़ने की जल्दबाजी करते वक्त ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच गैप में फंसे दो यात्रियों की जान बचाई है, जिसके लिए उनकी तारीफ की जा रही है। 

  • Tragic train accident in Taiwan, 48 people died KPZ
    Video Icon

    WorldApr 2, 2021, 7:26 PM IST

    ताइवान: ये है भयानक ट्रेन हादसे का दर्दनाक वीडियो, बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुईं 4 बोगियां

    वीडियो डेस्क। ताइवान में एक तेज रफ्तार ट्रेन सुरंग के अंदर ही पटरी से उतर गई। हादसे में 48 लोगों की मौत हो गई है।100 से ज्यादा लोग घायल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये हादसा बीते 4 दशक की सबसे भयावह घटनाओं में से एक है।ट्रेन ताइपाइ से ताइतुंग का सफर कर रही थी। करीब 350 लोग सवार थे। ट्रेन सुरंग के पास पहुंची तो वहां खड़े एक ट्रक से टकरा गई। 

  • Black friday for Hualien train passengers, 48 dead more than 100 injured

    WorldApr 2, 2021, 4:43 PM IST

    चार दशक का सबसे बड़ा रेल हादसाः टोरोक्को ट्रेन डिरेल, 48 की मौत

    ताईपे. ताईवान में हुए एक ट्रेन हादसे में 48 लोगों की जान जाने की खबर है जबकि सौ से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ट्रेन के डिरेल हो जाने से यह दुर्घटना घटी।

     

    ताईवान में पिछले चार दशक का सबसे बड़ा रेल हादसा है। एजेंसियों के मुताबिक ट्रेन में फंसे हुए पैसेंजर्स को निकाल लिया गया है। 

     

    टोरक्को एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 408 न्यू ताइपे शहर के शुलिन से होकर पूर्वी ताइवान के Taitung को जा रही थी। वहां के समय से सुबह करीब 9 बजकर 35 मिनट पर डिरेल हो गई। 

     

    ट्रेन की आठ बोगियों में करीब 350 लोग थे। इनमें से 48 के मौत की सूचना है। जबकि सौ से अधिक घायल हैं। मरने वालों में ट्रेन के इंजीनियर, सहायक इंजीनियर भी शामिल हैं। 

     

  • 36 passengers died in train accident in Taiwan kpn

    WorldApr 2, 2021, 2:19 PM IST

    ताइवान में 40 साल का सबसे भीषण हादसा: स्पीड से जा रही ट्रेन अचानक पटरी से उतरी, 36 की मौत, 80 से ज्यादा घायल

    ताइवान में एक तेज रफ्तार ट्रेन सुरंग के अंदर ही पटरी से उतर गई। हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई है। 70 से ज्यादा लोग घायल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये हादसा बीते 4 दशक की सबसे भयावह घटनाओं में से एक है।  

  • Mumbai local train stunt: girl leg slipped after getting off the moving train kpa

    MaharashtraDec 7, 2020, 10:34 AM IST

    ट्रेन के गेट पर खड़ी थी 12 साल की लड़की, अचानक लगा झटका, फिर देखिए क्या हुआ

    चलती ट्रेन से उतरने या चढ़ने के दौरान अकसर हादसे हो जाते हैं। ये दो घटनाएं आपको अलर्ट करती हैं। कहते हैं कि दुर्घटना से देर भली। गनीमत रही कि इन दोनों हादसों में प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों ने जान बचा ली। जरा-सी भी देरी होती..तो जिंदगी बचा पाना मुश्किल होता। देखिए दोनों सीसीटीवी और रहिए अलर्ट।
     

  • Photographs of shocking accidents with workers in the midst of lockdown in 2020 kpa

    MaharashtraDec 2, 2020, 5:12 PM IST

    ये 10 तस्वीरें साल 2020 के जख्मों को दिखाती हैं, जब गांव लौटते मजदूरों को कुचलते निकली थी ट्रेन

    औरंगाबाद, महाराष्ट्र. वर्ष, 2020 जिंदगी को कई ऐसे जख्म दे गया, जिन्हें भर पाने में लंबा समय लगेगा। कोरोना संक्रमण की दहशत के बीच लॉकडाउन के चलते घरों को भागते मजदूरों के साथ कई घटनाएं हुईं। पैदल अपने गांव को लौटते कई मजदूर घर तक नहीं पहुंच पाए। औरंगाबाद में 8 मई को ट्रेन से कटकर 16 मजदूरों की मौत हो गई थी। ये वो अभागे लोग थे, जो फैक्ट्री बंद हो जाने के बाद पैदल रेलवे ट्रैक पर चलकर अपने गांव लौट रहे थे। सभी मजदूरों की उम्र 20-30 वर्ष के बीच थी। ये मध्य प्रदेश के रहने वाले ये मजदूर जालना में एसआरजी स्टील कंपनी में काम करते थे। इन्हें उम्मीद थी कि औरंगाबाद से उन्हें मध्य प्रदेश के लिए कोई वाहन मिल जाएगा। वे पटरियों के सहारे आगे बढ़ रहे थे, तभी तड़के एक मालगाड़ी उन्हें कुचलते हुए निकल गई थी। आगे देखें हादसे की तस्वीरें...

  • Passenger leg slipped from the moving train in Mumbai, shocking CCTV kpa

    MaharashtraNov 27, 2020, 11:36 AM IST

    पीठ पर टंगा था बैग और युवक ने फिल्मी स्टाइल में चलती ट्रेन पकड़ना चाही, नतीजा..खुद देखिए

    जरा-सी लापरवाही जिंदगी पर कैसे भारी पड़ जाती है, यह सीसीटीवी फुटेज यही दिखाता है। घटना कल्याण रेलवे स्टेशन की है। पीठ पर सामान लादकर चलती ट्रेन में चढ़ने के चक्कर में एक युवक की जान पर बन आई। वो जैसे ही ट्रेन में चढ़ने को हुआ, उसका बैलेंस बिगड़ गया। वो प्लेटफॉर्म और ट्रेन के गैप में गिरने ही वाला था कि चमत्कार हुआ।

  • shocking story of the train accident on Dussehra in Amritsar in the year 2018 kpa

    PunjabOct 24, 2020, 11:14 AM IST

    अमृतसर हादसा: और 5 मिनट में पटरी पर खड़े लोगों के ऊपर से धड़धड़ाते हुए गुजर गई थी ट्रेन

    अमृतसर, पंजाब. कई भयानक हादसे ऐसे होते हैं, जो जिंदगीभर भूल नहीं पाते। ऐसा ही एक हादसा दशहरे के दिन अमृतसर में 2018 में हुआ था (accident on Dussehra in Amritsar)। बेशक इस हादसे को 2 साल होने को आए हैं, लेकिन जब-जब दशहरा आएगा..यह हादसा कई सालों तक लोगों में खौफ पैदा करता रहेगा। रेल की पटरी पर खड़े हजारों लोग विजयदशमी के पर्व में डूबे थे। रावण को जलता देखने वे उल्लासित थे। अचानक एक ट्रेन धड़धड़ाते हुए वहां से गुजरी। लोगों को कुछ समझ ही नहीं आया और 5 मिनट के अंदर हर्ष की जगह भगदड़, चीख-पुकारें और दर्द का मंजर पसर गया। इस हादसे में 60 से ज्यादा लोगों की ट्रेन से कटने से मौत हो गई थी। वहीं, कई घायल हुए थे। यह हादसा जोड़ा फाटक के निकट हुआ था। उस वक्त वहां 300 से ज्यादा लोग मौजूद थे। देखें कुछ तस्वीरें...

  • Shocking incidents of suicide attempt when two women reach the front of the train for jump kpa

    MaharashtraSep 2, 2020, 11:14 AM IST

    पटरी पर महिला को घूमते देखकर कांस्टेबल का ठनका माथा, तभी धड़धड़ाते आते दिखी ट्रेन, फिर हुआ चमत्कार

    मुंबई. ठाणे जिले के कल्याण स्टेशन की यह तस्वीर बेहद चौंकाने वाली है। जरा-सी भी देरी होने पर इस महिला की जिंदगी बच पाना मुश्किल था, लेकिन एक कांस्टेबल की बहादुरी और सूझबूझ से उसकी जान बच गई। मामला रेलवे जंक्शन से करीब 2 किमी दूर रामबाग परिसर की रहने वाली 54 वर्षीय सुमंगला वाघ से जुड़ा है। घर में झगड़े के बाद वे गुस्सा होकर बाहर निकल आई थीं। वे ऐसे ही भटक रही थीं। कभी यहां, तो कभी वहां। इस बीच वे सुसाइड के इरादे से रेलवे ट्रैक पर जा पहुंचीं। वे ट्रेन का इंतजार करने लगीं। जैसे ही पुष्पक एक्सप्रेस के गुजरने का टाइम हुआ, वे पटरी पर लेट गईं। लेकिन मौत बगल से गुजर गई। यह मामला 30 अगस्त सुबह करीब 9.20 का है। लेकिन यह अब वायरल हुआ है।

  • Car husband, wife and son died in train hit in Bihar ASA

    BiharJul 19, 2020, 7:33 AM IST

    पत्नी और बेटे के साथ ससुराल जा रहा था इंजीनियर, रेलवे ट्रैक में फंसी कार, फिर ये हुआ हाल

    पटना (Bihar  ) । पटना-गया रेलखंड के पोठही स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर फंसी एक कार रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में आ गई। कार ट्रेन के इंजन के साथ घसीटती हुई करीब एक किलोमीटर आगे तक चली गई। हादसे में कार में सवार पति-पत्नी और बच्चे की मौत हो गई। जिनकी पहचान अब हो चुकी है। यह हादसा एक दिन पहले तब हुआ जब दंपति कार फंसने के बाद अपने बेटे को निकालना चाह रहे थे। 

  • 19 Sikh devotees killed in bus-train collision in Pakistan
    Video Icon

    VideoJul 3, 2020, 6:54 PM IST

    पाकिस्तान में बस-ट्रेन की टक्कर में 19 सिख श्रद्धालुओं की गई जान

    पाकिस्तान के शेखुपुरा में हुई एक ट्रेन और बस की टक्कर। सिख श्रद्धालुओं को ले जा रही बस लाहौर से कराची जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस से टकरा गई। हादसा ननकाना साहिब के करीब सुच्चा सौधा रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ। टक्कर में 19 सिख तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई। कई लोग इस हादसे में घायल भी हुए हैं। सभी लोगो को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

  • On 6 June 1981, the biggest train accident in India, the entire train overturned in the river ASA

    BiharJun 6, 2020, 7:38 PM IST

    आज ही के दिन हुआ था देश का सबसे बड़ा और विश्व का दूसरा सबसे बड़ा रेल हादसा, नदी में समा गई थी पूरी ट्रेन

    सहरसा (Bihar) । 6 जून 1981 में देश का सबसे बड़ा और विश्व का दूसरा सबसे बड़ा रेल हादसा हुआ था। 39 साल पहले आज ही के दिन 9 बोगियों की यात्रियों से खचाखच भरी एक ट्रेन मानसी-सहरसा रेल खंड पर बदला घाट-धमारा घाट स्टेशन के बीच बागमती नदी पर बने पुल संख्या-51 पर पलट गई थी। ट्रेन की सात बोगियां उफनती बागमती में जा गिरी थी। यह ट्रेन मानसी से सहरसा को जा रही थी। बताते हैं कि इस हादसे में तीन सौ लोगों की मौत हो गई थी, लेकिन स्थानीय लोग इस आंकड़ें को बहुत कम मानते हैं।