Us Open  

(Search results - 10)
  • undefined

    Other SportSep 14, 2020, 5:17 PM IST

    22 साल की नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता US ओपन का खिताब, फाइनल में अजारेंका को हराया

    इससे पहले नाओमी ओसाका (Japan Naomi Osaka) साल 2018 में अमेरिकी ओपन और 2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।

  • undefined
    Video Icon

    SportsSep 7, 2020, 2:25 PM IST

    दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी पर गिरी गाज, कर डाली ऐसी गलती की US ओपन से सीधे हो गए बाहर

    दुनिया टेनिस के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को यूएस ओपन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।  यूएस ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में  मैच हारने के कारण नहीं बल्कि लाइन जज को गेंद मारने के कारण डिसक्वालिफाई कर दिया गया। जोकोविच ने बाद में इंस्टाग्राम पर पूरी घटना को दुखद बताते हुए माफी भी मांगी. हालांकि अमेरिका टेनिस फेडरेशन ने बड़ा फैसला लेते हुए सबसे बड़े दावेदार को ही टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) ने बयान जारी कर इसकी पुष्टि की। ग्रैंड स्लैम में यह नियम है कि कोई खिलाड़ी किसी अधिकारी या दर्शक को चोटिल करता है तो उस पर जुर्माना लगाने के साथ ही उसे अयोग्य करार दिया जाता है। मैच रेफरी ने जोकोविच को इसके लिए दोषी पाया है।
     

  • undefined

    Other SportSep 7, 2020, 7:47 AM IST

    महिला अफसर को हिट करने पर US ओपन से बाहर हुए जोकोविच, घटना के बाद कहा- आई एम सॉरी

    दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच यूएस ओपन से बड़ी ही अजीब तरह से बाहर हो गए। दरअसल, एक महिला अधिकारी को बॉल हिट करने के बाद उन्हें पूरे टूर्नामेंट से डिसक्वालीफाई कर दिया गया। इसी के साथ जोकोविच ग्रैंड स्लैम से डिसक्वालीफाई होने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    SportsSep 2, 2020, 2:28 PM IST

    सात साल के इंतजार पर ब्रेक, सुमित नागल यूएस ओपन के दूसरे दौर में

    भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल यूएस ओपन 2020 में पुरुषों के एकल मुकाबले के दूसरे दौर में प्रवेश कर गए हैं। पहले दौर के मैच में उन्होंने अमरीका के ब्रैडली क्लान को हराया। विश्व रैंकिंग में 124वें पायदान पर मौजूद 23 साल के सुमित नागल ने ब्रैडली क्लान को 6-1, 6-3, 3-6, 6-1 से पराजित किया। भारत के टॉप रैंक वाले पुरुष एकल खिलाड़ी सुमित नागल अपने करियर में पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के दूसरे दौर में पहुंचे हैं। सात साल बाद यह पहला मौका है जब किसी भारतीय पुरुष एकल खिलाड़ी ने यूएस ओपन में कोई मैच जीता है। उनसे पहले 2013 में सोमदेव देववर्मन ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

  • undefined

    Other SportAug 12, 2020, 5:47 PM IST

    ...तो यूएस ओपन प्रतियोगिता को रद्द करना होगा, कोरोना की डर से ये स्टार खिलाड़ी नाम ले चुके हैं वापस

    पिछली बार स्पेन के राफेल नडाल ने यूएस ओपन जीता था। उन्होंने फाइनल में रूस के दानिल मेदवेदेव को हराकर चौथी बार खिताब जीता था। महिला में यह सिंगल्स टाइटल कनाडा की बियांका एंद्रेस्कू ने जीता था। उन्होंने फाइनल में अमेरिका की ही सेरेना विलियम्स को 6-3, 7-5 हराया था।
     

  • undefined

    Other SportJul 23, 2020, 11:55 AM IST

    एटीपी टेनिस वाशिंगटन ओपन रद्द, 13 अगस्त से होना था टूर्नामेंट, सामने आई ये बड़ी वजह

    इस टूर्नामेंट के आयोजन में सिर्फ 23 दिन बाकी थे और अभी भी कई मामले थे, जिनका समाधान नहीं हो सका था, जिसमें अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध शामिल है। इसके साथ ही खिलाड़यिों और साझेदारों की सुरक्षा को देखते हुए हमें इस इवेंट को रद्द करने का फैसला करना पड़ा।

  • undefined

    CricketApr 18, 2020, 7:26 PM IST

    कोरोना के कारण टल सकता है T-20 वर्ल्डकप ?, ICC ने क्या कहा सुन लीजिए

    कोरोना वायरस के कारण करीब 115 देशों के लोग अपने घरों में कैद हैं। वे न कहीं जा पा रहे हैं ना ही कुछ कर पा रहे हैं। इस महामारी ने पूरी दुनिया को रोक सा दिया है। ऐसे में खेल जगत में भी मानो ब्रेक लग गया है। ओलंपिक, यूएस ओपन जैसे बड़े टूर्नामेंट द्वितीय विश्व युद्द के बाद पहली बार टले तो वहीं IPL 2020 भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। अब लोगों को इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भी संदेह होने लगा है। क्रिकेट प्रेमियों को डर है कि कही इस बड़े आयोजन का मजा भी किरकिरा न हो जाए। अब इसी संदेह को लेकर ICC ने एक बयान जारी किया है।

  • undefined

    Other SportMar 31, 2020, 4:10 PM IST

    जिस स्टेडियम में होने थे अमेरिकन ओपन के मैच वहां बन रहा अस्पताल, 350 बेड की सुविधा,डॉक्टरों के लिए बनेगा खाना

    अमेरिकी ओपन की मेजबानी करने वाले स्टेडियम को कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए 350 बिस्तर वाले अस्थायी अस्पताल का निर्माण किया जाएगा जिससे शहर में अतिरिक्त चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा सके। 

  • undefined

    Other SportSep 9, 2019, 7:35 AM IST

    राफेल नडाल के नाम 19वां ग्रैंड स्लैम सिंगल्स टाइटल, चौथी बार यूएस ओपन पर किया कब्जा

    स्पेन के स्टार टेनिस प्लेयर राफेल नडाल ने साल का चौथा और आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन का सिंगल्स खिताब अपने नाम किया। वर्ल्ड नंबर-2 नडाल ने फाइनल में वर्ल्ड नंबर-5 रूस के डैनिल मेडवेडेव को 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 हरा दिया।

  • undefined

    SportsAug 27, 2019, 10:04 AM IST

    कौन हैं सुमित नागल, जिन्होंने अपने पहले ग्रैंड स्लैम में 20 बार के चैंपियन रोजर फेडरर को कड़ी टक्कर दी

    अमेरिका में चल रहे यूएस ओपन में मंगलवार को स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने भारत के सुमित नागल को हरा दिया। लेकिन सुमित नागल ने इस मुकाबले में फेडरर को कड़ी टक्कर दी। यहां तक की सुमित ने मैच का पहला सेट 6-4 से जीतकर सबको चौंका दिया।