Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस बच्चे को ऐसा क्या हुआ, जो हर खाने से आती है सड़े हुए अंडे-नाले और पेशाब जैसी बदबू

Covid से ठीक हुए लोगों में कई तरह की दिक्कत सामने आई। कुछ लोगों में खाने का टेस्ट चला गया तो कुछ सूंघ नहीं पा रहे थे। लेकिन इस लड़के के साथ कुछ अजीब हुआ, जिसे जानकर डॉक्टर भी चौंक गए। 

Coronavirus side effects 11 year old child eats anything he smells of rotten eggs and sewage in Merseyside kpn
Author
England, First Published Nov 13, 2021, 10:16 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंग्लैंड (England). कोविड की सेकंड वेव (Covid Second Wave) तो लगभग खत्म हो गई, लेकिन नॉर्थ वेस्ट इंग्लैंड के मर्सीसाइड (Merseyside) में रहने वाला 11 साल का लड़का बहुत परेशान है। वह कोई भी अच्छी चीज खा नहीं पाता है। कुछ पीना हो तो भी दिक्कत होती है। उसका कहना है कि वह जो कुछ भी खाता-पीता है उससे उसे सड़े हुए अंडे (Smells like Rotten Eggs) और नाले जैसी बदबू आती है। उसका मानना है कि ये सब उसके साथ कोविड की वजह से हो रहा है। वह कोविड से संक्रमित हुआ था। पिता डाव कैफी ने बताया कि उनका 11 साल का बेटा 20 सितंबर को में कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) था, हालांकि शुरुआत में उसमें इस संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे। 

अचानक खाने और सूंघने की क्षमता चली गई 
कोविड पॉजिटिव आने के बाद उसे 10 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा गया। इस दौरान एक दिन अचानक ऐसा हुआ कि उसका टेस्ट ही चला गया। वह कुछ भी सूंघता या खाता तो उसे उल्टी हो जाती थी। वह धीरे-धीरे खाना खाना कम करने लगा। पिता ने उसकी पसंद की सब चीजे बनाई, लेकिन उसे कुछ भी पसंद नहीं आया। उसे हर खाने से बदबू आती थी। बच्चे के पिता ने कहा, बेटा कहता था कि खाने से नाले और पू जैसी बदबू आती है। पानी तो ऐसा लगता है जैसे की सड़ा हुआ अंडा हो। इस वजह से वह खाना फेंक देता था। माता-पिता को बड़ी मुश्किल हुई। उन्होंने इसका समाधान निकालने के लिए घर में खाना बनाना ही बंद कर दिया, जिससे कि बच्चे को कोई गंदी स्मैल न आए।  

बच्चे के पिता ने बताया कि वह कोविड में हमेशा मास्क पहनकर रहता था। शुरू में उसमें कोविड के कोई लक्षण नहीं थे। बेटे की हालत देखकर पिता बहुत परेशान हुए। वह थोड़ा कमजोर दिखने लगा। इसके बाद उन्होंने ईएनटी डॉक्टर से संपर्क किया। उन्होंने स्टेरॉयरड नजर स्प्रे दिया। हालांकि कई कोशिशों के बाद बहुत ज्यादा फायदा नहीं हुआ।  

21 अक्टूबर को एल्डर हे के एएंडई विभाग में ले जाया गया और कई ब्लड टेस्ट कराए गए। लेकिन उसमें भी कुछ अलग नहीं निकला। पिता ने डॉक्टर को बताया कि 1 नवंबर को उसके बेटे की हालत ऐसी हो गई कि वह ठीक से खड़ा नहीं हो पा रहा था। फिर उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। वहां लिक्विड पर ही रखा गया। एक हफ्ते तक उसने कुछ नहीं खाया। उसका वजन तेजी से कम हो रहा है। पिता ने कहा कि हमने पहले कभी भी ऐसी स्थिति नहीं देखी। डॉक्टरों को भी नहीं पता था कि पारोस्मिया क्या है। एक फेसबुक फोरम है जिसमें 29k से अधिक लोग पैरोस्मिया से पीड़ित हैं। पारोस्मिया वह कंडीशन होती है, जिसमें व्यक्ति की खाने और सूंघने की क्षमता चली जाती है।

ये भी पढ़ें.

बन गया कुत्ता-देखो बन गया कुत्ता: मिल गई बॉयफ्रेंड को कुत्ता बनाकर घुमाने वाली लड़की, जानें इससे क्या फायदा

कौन है 24 साल की उम्र में 500 पुरुषों से संबंध बना चुकी लड़की, कहा- अगला टारगेट 1000

इस देश में Work From Home को लेकर बड़ा बदलाव, ऑफिस खत्म होने के बाद बॉस ने मैसेज किया तो जाएगा जेल

दुनिया की सबसे खतरनाक शार्क की चौंकाने वाली तस्वीर, 300 दांत फिर भी शिकार को फाड़कर निगल जाती है

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios