Asianet News HindiAsianet News Hindi

बेंगलुरु में भयंकर बारिश से प्रलय जैसे हालात, 22 साल की युवती की करंट से मौत, अफसरों के खिलाफ केस दर्ज

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में लगातार हो रही बारिश से हालात बिगड़ गए हैं। बताया जा रहा है कि अब तक 32 साल में ऐसी बारिश नहीं हुई। वहीं, जलभराव की वजह से एक युवती पानी में गिर गई और करंट लगने से उसकी मौत हो गई। 

due to Heavy rain in Bengaluru 22 year old woman died after falling off the scooter and being electrocuted in inundated road apa
Author
First Published Sep 6, 2022, 2:34 PM IST

बेंगलुरु। सिलिकॉन सिटी बेंगलुरु की हालत बारिश और बाढ़ की वजह से बद्तर होती जा रही है। आइटी हब के नाम से मशहूर बेंगलुरू की सड़कें बारिश के पानी से लबालब हैं। लोगों के घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में भी पानी भर चुका है। हालांकि, बेंगलुरु के अलावा कर्नाटक के अन्य शहरों में भी मूसलाधार बारिश के कारण जलजमाव हुआ है, जिससे हाहाकार मचा हुआ है। 

वहीं, शहर में भारी बारिश और जलजमाव के बीच एक दुखद हादसा हुआ, जिसने सभी को हिलाकर रख दिया। इस हादसे में 22 साल  की अखिला नाम की युवती की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा सोमवार रात करीब साढ़े नौ बजे का है। घटना बेंगलुरू के व्हाइटफील्ड क्षेत्र की है। यहां भारी बारिश की वजह से जलजमाव था। अखिला स्कूटी से अपने घर जा रही थी। तभी उसकी स्कूटी फिसल गई। उसने संभलने के लिए पास में लगे बिजली के खंभे का सहारा लिया, मगर उसमें करंट था, जिसकी चपेट में आने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। 

due to Heavy rain in Bengaluru 22 year old woman died after falling off the scooter and being electrocuted in inundated road apa

इस घटना के बाद पुलिस ने लापरवाही और अनदेखी की वजह से युवती की मौत होने के आरोप में बेंगलुरू इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (बीईएससीओएम) और बृहत बेंगलुरू महानगर पालिके (बीबीएमपी) के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। व्हाइटफील्ड क्षेत्र के डीसीपी एस गिरिश ने ने बताया कि यह घटना मेन रोड पर सोमवार रात करीब  साढ़े नौ बजे हुई। अखिला एक प्राइवेट फर्म में रिसेप्शनिस्ट की जॉब करती थी और वह काम खत्म करके सरजापुरा स्थित अपने घर वापस लौट रही थी। माहिरा बेकरी के पास पानी से भरे  गड्ढे में उसका संतुलन बिगड़ा और संभलने के लिए उसने बिजली के खंभे का सहारा लेना चाहा। मगर यह खंभा सहारा देने के बजाय उसकी मौत का कारण बन गया। 

due to Heavy rain in Bengaluru 22 year old woman died after falling off the scooter and being electrocuted in inundated road apa

हालांकि, आसपास के लोगों ने अखिला को करंट से छुड़ाया और तुरंत अस्पताल ले गए, मगर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद से अखिला के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने बताया कि अखिला के परिजनों की शिकायत के बाद आईपीसी की धारा 304-ए के तहत अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज दर्ज किया गया है। बता दें कि कर्नाटक में बीते दो दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है, जिससे कई इलाकों में पानी भर गया है। लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios