Asianet News HindiAsianet News Hindi

कुछ खास है ये जलपरी, लोगों के मनोरंजन के लिए समुद्र तट पर भी आती है.. बस पूरी करनी होगी ये शर्त

वाल्ट डिज्नी पिक्चर्स की 1989 में आई फिल्म द लिटिल मरमेड की किरदार एरियल इन दिनों फिर सुर्खियों में है। एरियल अब फिल्म नहीं बल्कि, वास्तविकता में जीवंत हुई है और इसे निभा रही हैं 32 साल की एमिली एलेक्जेंडर। 

Emily Alexandra Guglielmo professional mermaid earned Rs 6 lakh per month apa
Author
First Published Sep 8, 2022, 11:10 AM IST

ट्रेंडिंग डेस्क। मरमेड यानी मत्यांगना, जिसे आम तौर पर लोग जलपरी भी कहते हैं, को लेकर अब भी लोगों में उत्सुकता बनी रहती है। यह एक पौराणिक समुद्री जीव है, जिसे स्पष्ट रूप से अभी तक किसी ने देखा नहीं है, मगर अक्सर देखे जाने का दावा बहुत से लोग करते हैं। अब तक लोगों द्वारा बताई गई सामान्य आकृतियों के मुताबिक जो चित्रण किया गया है उसके तहत, यह सुदंर समुद्री जीव है, जिसके बाल लंबे, चेहरा खूबसूरत और छरहरा बदन होता है। हालांकि, इसे काल्पनिक ही माना जाता रहा है। 

यह तो बात हुई काल्पनिक, जो कई सदियों से चली आ रही है और यह तथ्यों पर आधारित नहीं है। किताबों, सिनेमा और प्राचीन कला में इसका चित्रण जरूर देखने को मिलता है, मगर यह अभी स्पष्ट रूप से किसी के द्वारा कहीं भी देखी और साबित नहीं की गई है। मगर कुछ उत्साही लोगों को खुश करने के लिए नकली जलपरी  बनना बुरा आइडिया नहीं है और एमिली एलेक्जेंड्रा ने शायद इसी का फायदा उठाकर इस अपने रोजगार का साधन बना लिया है। एमिली इससे हर महीने छह लाख रुपए तक कमा लेती हैं। वे लोगों का मनोरंजन भी करती है और पार्टियों में समुद्र तटों पर जलपरी बनकर डांस भी करती हैं। बस इसे शर्त कहें या आजीवका के लिए बदले में ली जाने वाली पेमेंट, वे इसके लिए मोटी रकम भी लेती हैं। 

परीकथा द लिटिल मरमेड पर बनी थी एनिमेटेड फिल्म 
जी हां, 32 साल क एमिली डिज्नी के एरियल के रियल लाइफ वर्जन में तैयार होकर हर महीने 8 हजार डॉलर तक कमा रही हैं। बता दें कि एरियल वॉल्ट डिज्नी पिक्चर्स की 28वीं एनिमेटेडेड फिल्म द लिटिल मरमेड में काल्पनिक चरित्र है। यह फिल्म 1989 में रिलीज हुई थी। यह चरित्र हेंस एंडरसन की 1837 की परी कथा द लिटिल मरमेड के टाइटल कैरेक्टर पर आधारित है। हालांकि, इस पर 1989 में एनिमेटेड फिल्म बनाकर लोगों के सामने पेश किया गया था। 

लोगों के सपने सच करने का मौका मिल रहा 
एमिली को अब बड़ी पार्टियों और फाइव स्टार होटलों में आयोजित होने वाले समारोहों में जलपरी बनने के लिए भी बुलाया जाता है और इसके लिए उन्हें मोटी रकम दी जाती है। यही नहीं, वे सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म जैसे- टिकटॉक, इंस्टाग्राम, यू-टयूब और फेसबुक आदि पर अपनी स्टोरी, रील्स और वीडियो पोस्ट करती हैं, जिससे उनकी लाखों की संख्या में फॉलोअर्स देखते हैं। इससे भी एमिली को हर महीने अच्छी-खासी रकम मिलती है। एमिली कहती हैं कि जलपरी होना बेहद खास है, क्योंकि मेरी कमाई तो हो ही रही है, साथ में लोग अपने सपने सच होते भी देख लेते हैं। मैं पिछले दस साल से यह काम कर रही हूं और आगे लंबे समय तक इसे करते रहने का इरादा है। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios