Top-10 Google Search 2022 : जानें इस साल गूगल पर किन चीजों को किया गया सबसे ज्यादा बार सर्च

| Dec 22 2022, 12:39 PM IST

Top-10 Google Search 2022 : जानें इस साल गूगल पर किन चीजों को किया गया सबसे ज्यादा बार सर्च

सार

इस आर्टिकल में जानें उन सभी कीवर्ड और सर्च टर्म्स (Search Terms) के बारे में जिन्हें Google के मुताबिक साल 2022 में सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया।

ट्रेंडिंग डेस्क. दुनिया के सबसे लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल (Google) ने साल 2022 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए कीवर्ड्स की लिस्ट जारी कर दी है। अपनी वार्षिक रिपाेर्ट में गूगल ने पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा सर्च किए गए टॉप-10 कीवर्ड्स की सूची में बताया कि 'Wordle' शब्द को सबसे ज्यादा बार खोजा गया। इस आर्टिकल में जानें उन सभी कीवर्ड और टर्म्स के बारे में जिन्हें Google के मुताबिक साल 2022 में सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया।

आखिर क्या है Wordle?

Subscribe to get breaking news alerts

दरअसल, 'Wordle' अंग्रेजी शब्दाें का एक ऑनलाइन गेम है, जिसे लोग बेहद पसंद करते हैं। इसी वजह से इसे सबसे ज्यादा सर्च किया गया। वहीं दूसरे नंबर पर 'India vs England' कीवर्ड सर्च किया गया। ये कीवर्ड क्रिकेट प्रेमियों की वजह से दूसरे नंबर पर आया। आइए जानते हैं गूगल के मुताबिक 2022 के Most Searched Terms.

2022 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए कीवर्ड

1- Wordle (वर्डल : एक वर्ड गेम)

2- India vs England (भारत बनाम इंग्लैंड के बीच मैच)

3- Ukraine (यूक्रेन : रूस के साथ युद्ध)

4- Queen Elizabeth (क्वीन एलिजाबेथ)

5-India vs SA (भारत बनाम द. अफ्रीका के बीच मैच)

6- Worldcup (विश्वकप)

7- India vs West indies (भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच मैच)

8- iPhone-14 (आईफोन 14)

9- Jeffrey Dammer (जेफरी डैमर, एक सीरियल किलर और उसपर बनी फिल्म)

10- Indian Premier League (IPL)

खेल प्रेमियों ने ज्यादा किया गूगल सर्च

टॉप-10 सर्च टर्म्स देखें तो ये साफ नजर आता है कि गूगल पर खेल प्रेमियों ने जमकर सर्च किया। टॉप-10 सर्च में से चार सर्च तो केवल क्रिकेट के ही हैं। खास बात ये है कि इन चारों सर्च में लोगों ने भारत के क्रिकेट मैच को लेकर सबसे ज्यादा सर्च किया। वहीं इस मामले में दसवें नंबर पर आईपीएल रहा।

इस वजह से टॉप-10 में रहीं 'Queen Elizabeth'

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का निधन 8 सितंबर को 96 साल की उम्र में हो गया था। महारानी एलिजाबेथ कई बीमारियां और एक तरह के बोन कैंसर से ग्रस्त थीं। उनके निधन के बाद पूरी दुनिया के लोग उनके बारे में जानने को उत्सुक थे। इसी वजह से गूगल सर्च 2022 में 'Queen Elizabeth' कीवर्ड टॉप-10 में चौथे नंबर पर आ गया।

यह भी पढ़ें : खतरनाक सांप को बच्चे की तरह नहला रहा था शख्स, देखें फिर क्या हुआ

ऐसे ही रोचक आर्टिकल्स पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...