Asianet News HindiAsianet News Hindi

वायरल हुआ डॉक्टर का ये पर्चा, जानिए क्या है इसमें खास और क्यों इंटरनेट यूजर्स कर रहे इसकी तारीफ

केरल के एक डॉक्टर का मरीज को लिखा गया प्रिस्क्रिप्शन वायरल हो रहा है। यह प्रिस्क्रिप्शन डॉक्टर नितिन नारायणन ने अपने मरीज के लिखा है और यह अपनी उम्दा हैंडराइटिंग को लेकर वायरल हो रहा है। इस हैंडराइटिंग की हर कोई तारीफ कर रहा है। 

Kerala Doctor Nithin Narayanan Super Neat Writing On Prescription Goes Viral apa
Author
First Published Sep 29, 2022, 10:51 AM IST

पलक्कड़ (केरल)। डॉक्टरों का पर्चा लगभग सभी ने देखा होगा। दवा और इलाज के लिए लिखे गए प्रिस्क्रिप्शन को या तो वे खुद समझ सकते हैं या फिर मेडिकल स्टोर पर फॉर्मासिस्ट जान पाता है। डॉक्टरों की अजीबो-गरीब लिखावट को लेकर अक्सर लोग उनका मजाक बनाते हैं। इससे जुड़े कई वीडियो और मीम्स सामने आ चुके हैं, जिसमें डॉक्टरों की हैंडराइटिंग वाले नुस्खे का लोग मजाक बनाते देखे जा सकते हैं। 

वहीं, हाल ही में एक डॉक्टर का पर्चा सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है और यह उम्मीद के विपरित अपनी सफाई और सुंदर लिखावट को लेकर है। यह वायरल पर्चा केरल के डॉक्टर नितिन नारायणन का है और इसे वे खुद भी पढ़ सकते हैं। फॉर्मासिस्ट भी पढ़ सकता है और कोई मरीज या उनका परिजन भी आसानी से पढ़ व समझ सकता है। यह लिखावट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। 

पिछले हफ्ते सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर बेन्सी एसडी की ओर से शेयर किए जाने के बाद यह फोटो वायरल हो गई है। बेन्सी के मुताबिक, यह पर्चा नितिन नारायणन का है, जो केरल के पलक्कड़ जिले में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र यानी सीएचसी में बाल रोग विशेषज्ञ के तौर पर नियुक्त हैं। डॉक्टर ने हर चीज बड़े और साफ अक्षरों में लिखी है, जिससे प्रिस्क्रिप्शन को पढ़ना आसान हो गया है।   

शुरू से अच्छी हैंडराइटिंग लिखने के शौकीन है डॉक्टर नारायणन 
पोस्ट के अनुसार, डॉक्टर नारायणन पिछले तीन साल से सीएचसी में कार्यरत हैं। वे बचपन से ही साफ और सुंदर लिखते रहे हैं। डॉक्टर के मुताबिक, शुरू से हैंडराइटिंग ऐसी ही रही और यह अब भी बनी हुई है। डॉ. नारायणन ने त्रिशूर मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस और जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (जेआईपीएमईआर) से एमडी किया है। एशियानेट से बात करते हुए डॉक्टर ने कहा, मैं अपने नुस्खे बड़े अक्षरों में लिखता हूं। अन्य कई डॉक्टर अच्छा नहीं लिखते हैं, क्योंकि शायद वे ज्यादा ही व्यस्त हैं। मैं व्यस्त होने पर भी नुस्खे को स्पष्ट रूप से लिखने की पूरी कोशिश करता हूं। मरीज अक्सर इसकी तारीफ करते हैं। 

खबरें और भी हैं..

बुजर्ग पति का वृद्ध महिला कैसे रख रही खास ख्याल.. भावुक कर देगा यह दिल छू लेना वाला वीडियो 

मां ने बेटे को बनाया ब्वॉयफ्रेंड और साथ में किए अजीबो-गरीब डांस, भड़के लोगों ने कर दी महिला आयोग से शिकायत

कौन है PFI का अध्यक्ष ओमा सलाम, जानिए इस विवादित संगठन का अध्यक्ष बनने से पहले वो किस विभाग का कर्मचारी था

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios