Asianet News HindiAsianet News Hindi

केरल पुलिस ने फिर किया गजब कारनामा, सोशल मीडिया पर फोटो हुई वायरल, लोगों ने नितिन गडकरी से कहा- अब आप दखल दें

इलेक्ट्रिक स्कूटर चालक के पास प्रदूषण नियंत्रण प्रमाणपत्र नहीं देखकर केरल ट्रैफिक पुलिस ने उसे ई-चालान थमा दिया। केरल पुलिस का यह कारनामा देखकर लोग हैरान हैं और इस मामले में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से दखल देने की मांग की है। 

kerala traffic police cut e-challan for not vallid puc certificate peoples demand nitin gadkari to interfere on this apa
Author
First Published Sep 10, 2022, 10:34 AM IST

मलप्पुरम। केरल से चौंकाने वाली मगर दिलचस्प घटना सामने आ रही है। यहां अजीबो-गरीब हरकतें करने के लिए मशहूर केरल की ट्रैफिक पुलिस अक्सर कोई न कोई ऐसा कारनामा कर देती है, जिसकी चर्चा देश ही नहीं दुनियाभर में होने लगती है और राज्य पुलिस को हंसी का पात्र बनना पड़ता है। इस बार केरल ट्रैफिक पुलिस ने फिर हास्यास्पद काम किया है और यह है एक इलेक्ट्रिक स्कूट मालिक को वैध प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण पत्र यानी पीयूसी नहीं होने पर जुर्माना लगा देना।

केरल ट्रैफिक पुलिस का यह कारनामा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। व्हाट्सऐप, फेसबुक और ट्विटर पर इस ई-चालान की तस्वीरें शेयर की जा रही हैं। चालान की तस्वीर देखने से पता चलता है कि मामला बीते मंगलवार, 6 सितंबर को केरल के मलप्पुरम जिले के नीलांचेरी क्षेत्र का है। यूजर्स ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से इस मामले में दखल देने की अपील की है। 

सोशल मीडिया पर इस संबंध में रेडिट पर फोटो के साथ जो पोस्ट शेयर की गई है उसके मुताबिक, यह स्कूटर एथर-450X है। इसे पहली बार बेंगलुरु स्थित कंपनी ने 2018 में लॉन्च किया था। इसके बाद इसका थर्ड जेनरेशन मॉडल बीते जुलाई महीने में लॉन्च हुआ है। सोशल मीडिया पर जो वायरल हो रही है, उसमें देखा जा सकता है कि केरल की ट्रैफिक पुलिस ने 250 रुपए का ई-चालान किया है। इस ई-चालान में मोटर वाहन अधिनियम, 1988 की धारा 213 (5) (ई) का उल्लेख भी किया गया है। 

कम पेट्रोल होने की वजह से बाइक का चालान काट दिया था 
बता दें कि एथर स्कूटर 5.4 किलोवॉट ब्रशलेस इलेक्ट्रिक मोटर और 2.4 किलोवॉट हर्ट्ज लिथियम-आयन बैटरी पैक से चलती है। यह स्कूटर 3.9 सेकेंड में शून्य से 40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा है और एक बार चार्ज करने पर यह 75 किमी तक जा सकती है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब केरल ट्रैफिक पुलिस ने इस तरह का विचित्र चालान पेश किया है। बीते जुलाई महीने में उन्होंने एक बाइक सवार का सिर्फ इसलिए चालान काट दिया था, क्योंकि उसकी बाइक में पर्याप्त पेट्रोल नहीं था। केरल ट्रैफिक पुलिस की ओर से भेजे गए इसके चालान की फोटो अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की थी, जहां से यह वायरल हो गई। चालान की राशि ढाई सौ रुपए थी। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios