Asianet News HindiAsianet News Hindi

पढ़ाई-लिखाई धरी की धरी रह गई, जॉब देने वाले ने कहा- तुम बहुत मोटी हो, हम तुम्हें नौकरी पर नहीं रखेंगे

लंदन में रिक्रूटमेंट डायरेक्टर फेय एंजेलेटा ने कहा कि उन्होंने अपने करियर में बहुत से केस देखे हैं, जिसमें कई वजहों से नौकरी पर नहीं रखा जाता, लेकिन ऐसा पहली बार देखा कि किसी को मोटापे की वजह से नौकरी न मिली हो। 

London girl didnt get a job because of her excess fat kpn
Author
London, First Published Nov 25, 2021, 4:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लंदन. कभी आपने सोचा है कि आपका मोटापा आपकी नौकरी के लिए खतरा हो सकता है? शायद नहीं। लेकिन एक लड़की को अपने ज्यादा फैट की वजह नौकरी पर नहीं रखा गया। एक रिक्रूटर ने इस बात की जानकारी दी। रिक्रूटर ने अपने एक क्लाइंट को ये कहते हुए मना कर दिया कि वजन ज्यादा है। जिस नौकरी पर रखा जाना है उसके लिए लुक बहुत जरूरी है। 

"पूरे करियर में मैंने ऐसा कभी नहीं देखा"
लंदन से रिक्रूटमेंट डायरेक्टर फेय एंजेलेटा ने कहा कि उन्होंने अपने पूरे करियर में ऐसी किसी वजह से नौकरी देने से मना करते हुए नहीं देखा। कैंडीडेट के साथ इंटरव्यू के बाद रिक्रूटर ने एंजेलेटा को बताया, मुझे केवल एक चीज खराब लग रही है कि वह लड़कियों में सबसे पतली नहीं है बल्कि थोड़ा फैटी है। लुक हमारे लिए जरूरी है। आप जानते हैं कि हमारे कर्मचारियों के लिए हमारे पास एक पैमाना है। हालांकि एंजेलेटा ने कहा कि किसी व्यक्ति को उसके मोटापे की वजह से नौकरी पर नहीं रखना उसकी बेइज्जती करने जैसा है। उसकी शिक्षा और ट्रेनिंग पर बात होने चाहिए। लुक्स पर नहीं। ये बहुत ही चौंकाने वाला मामला है।

एंजेलेटा ने रिक्रूटर के पास एक महिला को नौकरी के लिए भेजा। जब महिला का इंटरव्यू हो गया तो रिक्रूटर की तरफ से एंजेलेटा का एक मैसेज भेजा गया, जिसमें लिखा था कि हमारे लिए प्रेजेंटेशन जरूरी है। आपको पता है कि हमारे स्टाफ के स्टैंडर्ड है। एंजेलेटा ने लिंक्डइन पोस्ट में लिखा, आप योग्यता से ज्यादा लुक महत्वपूर्ण है तो शायद मॉडलिंग एजेंसी में कोशिश करें। Indy100 से बात करते हुए एंजेलेटा ने अपना गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने कहा कि मैंने पहले तो सुना था कि सांसों की बदबू और ऐसी दूसरी वजहों से नौकरी देने से इनकार कर दिया गया, लेकिन मोटापे की वजह से नौकरी पर न रखना चौंकाने वाला है।         

ये भी पढ़ें..

Sania Aashiq: कौन है पाकिस्तान में रहने वाली 25 साल की ये विधायक, लोग इनका अश्लील वीडियो सर्च कर रहे हैं

Queen Elizabeth के बैंगनी हाथ देखकर घबराए ट्विटर यूजर्स, डॉक्टर्स ने दिया इसका जवाब

Srinagar के SSP ने चना बेचने वाले के लिए किया ऐसा काम, लोगों ने कहा- देश को ऐसा ही अधिकारी चाहिए

एक व्यक्ति अपनी मंगेतर को अश्लील मैसेज क्यों भेजता है? जानें मुंबई की सेशन कोर्ट में क्या कहा गया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios