Asianet News HindiAsianet News Hindi

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया पोर्टेबल मैरेज हॉल का वीडियो, कहा- ये है असली क्रिएटिविटी

बिजनेस टायकून और महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर एक पोर्टेबल मूविंग मैरेज हॉल का वीडियो पोस्ट किया है। महिंद्रा ने इस क्रिएशन की तारीफ की है और आने वाले समय की जरूरत बताया है। 

Mahindra and Mahindra group chairman anand mahindra shares video on social media of  portable marriage hall apa
Author
First Published Sep 25, 2022, 5:36 PM IST

मुंबई। महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफ सक्रिय रहते हैं। वे लगभग रोज इंस्पायरिंग, फनी या इमोशनल कंटेंट, वीडियो या फोटो अपने ट्विटर अकाउंट हैंडल से पोस्ट करते रहते हैं। उनकी फॉलोअर्स की संख्या भी जबरदस्त है। ऐसे में उनके ट्वीट देखते ही वायरल हो जाते हैं। वे लोगों की क्रिएटिविटी और अच्छे काम की हमेशा सराहना करते रहते हैं। 

अपने नए ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने मैरेज हॉल ऑन व्हील को क्रिएटिविटी का उम्दा नमूना बताया है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने अकाउंट हैंडल से वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने पोर्टेबल मैरेज हॉल का इनोवेशन करने वाले शख्स से मिलने की इच्छा भी व्यक्त की। पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, मैं इस उत्पाद की अवधारणा और डिजाइन के पीछे के जिसका दिमाग है, उससे मिलना चाहता हूं। 

वायरल पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, यह बेहद रचनात्मक है और विचारशील भी। यह न केवल दूरदराज के इलाकों में भी सुविधा प्रदान करेगा बल्कि, पर्यावरण के अनुकूल भी है, क्योंकि यह आबादी वाली जगह पर परमानेंट स्पेस कवर नहीं करता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बड़ा सा ट्रक जो देखते ही देखते और जल्दी से जल्दी 40 गुणा 30 वर्ग फुट के एक स्टाइलिश हॉल में बदल जाता है। 

एक बार में दो सौ मेहमान अंदर आ सकते हैं 
वीडियो में किए गए दावे के अनुसार, पोर्टेबल मैरेज हॉल में एक बार में करीब दो सौ लोग आ सकते हैं। इसमें फर्निचर भी लगा है। वीडियो में हॉल के अंदर हो रहे विभिन्न कार्यक्रमों को भी दिखाया गया है। वीडियो को अब तब पौने पांच लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। पोस्ट को 23 हजार यूजर्स ने पसंद किया है और करीब तीन हजार यूजर्स ने रीट्वीट किया है। पोर्टेबल इंफ्रास्ट्रक्चर, मोबाइल क्लीनिक और शौचालय के बाद किसी ने इसे मोबाइल मैरेज हॉल के नए लेवल पर पहुंचा दिया है। यह उन क्षेत्रों के लिए अच्छा विकल्प है, जहां ऐसी प्रापर्टी का निर्माण या मेनटेनेंस संभव नहीं है। एक ट्विटर यूजर ने कमेंट किया, यह मेरे द्वारा 2021 में क्लिक किया गया था। तब इसे फिट और फिनिश के लिए परीक्षण किया जा रहा था। 

हटके में खबरें और भी हैं..

बुजर्ग पति का वृद्ध महिला कैसे रख रही खास ख्याल.. भावुक कर देगा यह दिल छू लेना वाला वीडियो 

मां ने बेटे को बनाया ब्वॉयफ्रेंड और साथ में किए अजीबो-गरीब डांस, भड़के लोगों ने कर दी महिला आयोग से शिकायत

कौन है PFI का अध्यक्ष ओमा सलाम, जानिए इस विवादित संगठन का अध्यक्ष बनने से पहले वो किस विभाग का कर्मचारी था

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios