Asianet News HindiAsianet News Hindi

DJ की तेज आवाज की वजह से 63 मुर्गियों की मौत, पोल्ट्री फार्म मालिक ने बताई चौंकाने वाली कहानी

रंजीत के बार-बार डीजे से आवाज कम करने के लिए कहा। लेकिन पड़ोसी नहीं माना। नतीजा हुआ कि 63 मुर्गियों की मौत हो गई। 

Odisha 63 chickens die due to loud DJ sound kpn
Author
Odisa, First Published Nov 24, 2021, 11:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ओडिशा. कभी आपने सुना है कि तेज आवाज की वजह से मुर्गियों की मौत हो जाए। शायद नहीं। लेकिन ओडिशा के बालासोर में एक पोल्ट्री फार्म के मालिक ने कहा कि उसके पड़ोसी की बारात में डीजे की तेज आवाज से उसकी 63 मुर्गियों की मौत हो गई। पड़ोसी के खिलाफ केस दर्ज करा कार्रवाई की मांग की गई। 

मुर्गियों को पड़ा दिल का दौरा
नीलागिरी पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत में कंडागराडी गांव के रहने वाले पोल्ट्री फार्म के मालिक रंजीत परिदा ने दावा किया कि उनके मुर्गियों की मौत उनके पड़ोसी रामचंद्र परिदा की बारात में डीजे की धमाकेदार आवाज की वजह से हुई। मुर्गियों को तेज आवाज से दिल का दौरा पड़ गया। रंजीत के मुताबिक, रविवार रात करीब 11.30 बजे बारात डीजे बैंड के साथ उनके खेत के सामने से गुजरी। जैसे ही डीजे उनके खेत के पास पहुंचा, मुर्गियां अजीब हरकत करने लगीं। कुछ तो उछल-कूद करने लगीं।

सदमे की वजह से मुर्गियों की मौत
रंजीत के बार-बार डीजे से आवाज कम करने के लिए कहा। लेकिन पड़ोसी नहीं माना। नतीजा हुआ कि 63 मुर्गियों की मौत हो गई। मुर्गियों के गिरने के बाद फार्म के मालिक ने दोबारा जिंदा करने की कोशिश की, लेकिन सारी कोशिश नाकाम साबित हुई। फिर उन्होंने एक स्थानीय पशु चिकित्सक से जांच कराई। उन्होंने बताया कि तेज शोर की वजह से पक्षियों को सदमा आ गया, जिससे उनकी मौत हो गई।

बैंक से लोन लेकर खोला था ब्रॉयलर फार्म
22 साल के रंजीत ने इंजीनिरिंग की पढ़ाई की है। नौकरी नहीं मिली तो साल 2019 में बैंक से लोन लेकर ब्रॉयलर फार्म शुरू किया था। पहले तो उसने अपने पड़ोसी रामचंद्र से मुआवजे की मांग की। लेकिन जब उसने मना कर दिया तो रंजीत ने रामचंद्र के खिलाफ नीलगिरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि तेज म्यूजिक और आतिशबाजी से पक्षियों की मौत हो गई। बालासोर एसपी सुधांशु मिश्रा ने बताया कि इस संबंध में नीलगिरी थाने को शिकायत मिली है। हालांकि पुलिस ने बताया कि थाने में दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से मामले को सुलझा लिया है। 

ये भी पढ़ें..

Sania Aashiq: कौन है पाकिस्तान में रहने वाली 25 साल की ये विधायक, लोग इनका अश्लील वीडियो सर्च कर रहे हैं

Queen Elizabeth के बैंगनी हाथ देखकर घबराए ट्विटर यूजर्स, डॉक्टर्स ने दिया इसका जवाब

Srinagar के SSP ने चना बेचने वाले के लिए किया ऐसा काम, लोगों ने कहा- देश को ऐसा ही अधिकारी चाहिए

एक व्यक्ति अपनी मंगेतर को अश्लील मैसेज क्यों भेजता है? जानें मुंबई की सेशन कोर्ट में क्या कहा गया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios