Asianet News HindiAsianet News Hindi

साथी से बिछड़ने का असहनीय दर्द : दोस्त की अंतिम यात्रा में शामिल हुआ मोर, देखिए रुला देने वाला यह वीडियो

सोशल मीडिया पर जानवरों से जुड़ी वीडियो-फोटो काफी तेजी से वायरल होती हैं, इनमें से जहां कुछ वीडियो आपको हंसाने वाले होतें है तो कुछ को देखकर आप भावुक हो जाते हैं, ऐसा ही भावुक करने वाला एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप अपने आंसू रोक नहीं पाएंगे। 
 

Peacock attended friend last rites people became emotional after watching  video
Author
New Delhi, First Published Jan 5, 2022, 2:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली :  आए दिन हमें सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते हैं, जो हमारा मनोरंजन करते है, लेकिन कुछ ऐसे वीडियो भी देखने को मिलते हैं, जो हमें इमोशनल (Emotional) कर देते हैं, ऐसा ही एक वीडियो इस समय वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखने के बाद आपकी आंखों आंसू आ जाएंगे। 

दोस्त की अंतिम यात्रा में शामिल हुआ मोर
दरअसल, यह वीडियो एक मोर (Peacock) का है, जो अपने साथी के इस दुनिया से जाने के बाद उसकी अंतिम यात्रा पर उसके पीछे-पीछे जा रहा है। संभवत; मोर को यह विश्वास नहीं हो रहा है कि उसका साथी दुनिया को अलविदा कह चुका है।  इस वीडियो को देखकर यही लग रहा है कि पृथ्वी पर मौजूद ज्यादार जीव-जंतुओं में एक जैसी संवेदनाएं होती हैं, मोर के इस वीडियो को देखकर लोग भावुक हो रहे हैं।

 

4 हजार से अधिक लोगों ने अब तक देखा वीडियो
यह वीडियो 19 सेकेंड का है, जब से यह वीडियो सोशल मीडिया पर आया है, तब से यह छा गया है। इसके साथ ही इस वीडियो पर लोग जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं, खबर लिखे जााने तक इस वीडियो को 4 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं।  इसके अलावा सौ से अधिक लोगों ने इस वीडियो को रीट्वीट किया है। 

लोगों ने जताया शोक
इस वीडियो को सोशल मीडिया ट्विटर अकाउंट @Bishnoiofficiai से शेयर करते हुए लिखा है कि साथी साथ छोड़कर स्वर्गवास को चल पड़ा। मोक्षधाम तक साथ जाते हुए राष्ट्रीय पक्षी मोर, पक्षी होते हुए भी मित्र के बिछड़ने का असहनीय दर्द, यह नजारा देखकर हर कोई भावुक हो गया। राष्ट्रीय पक्षी मोरराजा को भावभीन श्रद्धांजलि। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि प्रेम भाव पक्षी से बेहतर कोई नहीं जानता, इस तरह नहीं ले जाना, राष्ट्रीय पक्षी है, तिरंगे से सम्मान होता है अंतिम यात्रा में। वहीं एक अन्य ट्विटर यूजर हरीकिशन ने लिखा, 'नम आंखें' 

यह भी पढ़ें- Covid की वजह से बच्चे का हुआ ऐसा हाल, 7 दिन में ही लगभग चली गई थी आंखों की रोशनी

जब जंगल उजाड़ रहे शख्स से भिड़ गया बंदर, देखिए रुला देने वाला यह वीडियो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios