Asianet News HindiAsianet News Hindi

30 साल से शौचालय में बन रहा था समोसा, गुप्त सूचना पर जेद्दा में अफसरों ने छापा मारकर रेस्त्रां को बंद करा दिया

सऊदी अरब (Saudi Arab) के जेद्दा (Jeddah) शहर से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक रेस्त्रां में ग्राहकों के लिए नाश्ता किचन में नहीं बल्कि, शौचालय में बनाया जा रहा था। अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि रेस्त्रां में 30 साल से समोसा और दूसरे नाश्ते शौचालय में बनते हैं। जांच में सूचना सही मिली, जिसके बाद रेस्त्रां को सील कर दिया गया। 

samosa cooked in tiolet  officers sealed restaurant apa
Author
New Delhi, First Published Apr 26, 2022, 8:25 PM IST

नई दिल्ली। सऊदी अरब के जेद्दा से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक रेस्त्रां में समोसा और स्नैक्स बीते 30 साल से शौचालय में बनाया जा रहा था और ग्राहकों को परोसा जा रहा था। गुप्त सूचना मिलने के बाद अधिकारियों ने रेस्त्रां पर छापा मारा और मामला सही मिलने के बाद रेस्त्रां को सील कर दिया। 

इस खबर को पढ़कर आपके होश फाख्ता हो जाएंगे। अगर आप बाहर ढाबों, रेस्त्रां और होटलों में खाने के शौकीन हैं, तो इस खबर को पढ़ने के बाद अलर्ट हो जाइए। क्योंकि कोई नहीं जानता कि आपको जो खाना या नाश्ता वहां परोसा जा रहा है, वह किस तरीके से बनाया जा रहा है। उसमें साफ-सफाई का ध्यान भी रखा जा रहा है या नहीं। 

हाल के कुछ वर्षों से अक्सर आपने सुना होगा कि फलां ढाबे या रेस्त्रां में बावर्ची खाना बनाते समय उसमें थूक दे रहा था या कोई और गंदगी मिला रहा था। हालांकि, ऐसा पता नहीं वे क्यों करते हैं और इससे उन्हें क्या संतुष्टी मिलती है, मगर यह निहायत हद दर्जे की शर्मनाक हरकत होती है। मगर एक मामला सऊदी अरब के जेद्दा से सामने आया है। 

कार्रवाई से दिल को मिला सुकून! 
यहां एक रेस्त्रां में एक, दो, तीन या पांच साल से नहीं, करीब 30 साल से समोसा या दूसरे नाश्ते किचन की जगह शौचालय के अंदर बनाए जा रहे थे। अब ऐसा करके उन्हें संतुष्टि मिलती थी, यह तो नहीं पता, मगर अफसरों को गुप्त तरीके से इसकी सूचना मिलने बाद रेस्त्रां पर जो कार्रवाई हुई है, उससे तमाम उन लोगों के दिल को ठंडक जरूर पहुंची होगी, जिन्होंने यहां कभी समोसा या स्नैक्स खाया होगा। 

कई बार खाना भी शौचालय में ही पकता था 
यह शर्मनाक घटना सऊदी अरब के जेद्दा शहर की है। अफसरों को सूचना मिली थी कि शौचालय में नाश्ता और समोसा बनता है। कई बार भोजन भी यहीं पकाया जाता है। पहले तो अफसरों को यकीन नहीं हुआ। मगर एक दिन अचानक चुपके से पहुंचे और छापा मारा। अधिकारियों ने तब जो वहां देखा, वह उनके होश उड़ाने के लिए काफी था। इस रेस्त्रां ने ऐसा मांस और पनीर को अपने यहां खाना पकाने के लिए रखा था, जो करीब दो साल पुराना था। इसके बाद उन्होंने शौचालय का रुख किया। यहां बाकायदा किचन बनाया गया था, जिसमें समोसा तले जा रहे थे। टॉयलेट के पास गंदी जगह पर यह सब होता देख अधिकारी वहां ठहर भी नहीं सके और तुरंत बाहर निकल आए। 

अरब देशों में यह पहली बार नहीं हुआ है
हालांकि, अधिकारियों ने रेस्त्रां संचालक को अच्छा सबक सिखाया है और रेस्त्रां को पूरी तरह सील कर दिया है। वैसे सऊदी अरब में यह पहली बार नहीं है। इससे पहले भी जेद्दा के एक रेस्त्रां को गंदगी में खाना पकाने के आरोप में बंद कर दिया गया था। अधिकारियों ने तब वहां देखा था कि जहां खाना पक रहा है वहां बहुत ज्यादा गंदगी थी। कीड़े-मकोड़े मरे थे। चूहे और काक्रोच घूम रहे थे। एक जगह तो चूहा कच्च्चे मीट का स्वाद भी ले रहा था। 

हटके में खबरें और भी हैं..

बस बहुत हुआ, इससे ज्यादा ड्यूटी नहीं कर सकता, यह कह कर ड्राइवर बीच रास्ते ट्रेन से उतर गया

कौवे ने लिया पहला कश तो हुआ ये हाल, इसके बाद लगी ऐसी लत रोज आकर छीनकर पीने लगा सिगरेट

एलन मस्क के पास कभी खाने को नहीं थे पैसे, आज बन गए ट्विटर के मालिक 

ऐसी मौत न मिले, कुत्तों ने खरगोश के किए 3 टुकड़े और कच्चा चबा गए, कमजोर दिल वाले वीडियो न देखें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios