Asianet News HindiAsianet News Hindi

Shocking: ये कोई बुजुर्ग महिला नहीं बल्कि नवजात बच्ची है, चौंकाने वाली है इसके पीछे की कहानी

बच्ची के हाथ टेढ़े हैं और चेहरे पर झुर्रियां दिख रही हैं। लेबर पेन होने पर महिला की मां ने एंबुलेंस को फोन किया। लेकिन एंबुलेंस टाइम पर नहीं पहुंची तो घर पर ही बच्ची को जन्म दिया।

South Africa woman gave birth to a baby girl who looked like an old man
Author
South Africa, First Published Sep 2, 2021, 5:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

साउथ अफ्रीका. यहां एक महिला अपने बच्चे को जन्म देने को लेकर सुर्खियों में है। मामला साउथ अफ्रीका के केप प्रांत के छोटे से शहर लिबोड का है। यहां महिला ने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया है जो देखने में बुजुर्ग लग रही है। डॉक्टर्स ने इसके पीछे जो वजह बताई वो और भी ज्यादा चौंकाने वाली थी। 

नवजात बच्ची बुजुर्ग महिला जैसी दिखती है
20 साल की महिला ने एक लड़की को जन्म दिया। जन्म के दौरान ही वह हचिंसन-गिलफोर्ड सिंड्रोम से पीड़ित थी। इस बीमारी की वजह से बच्ची की उम्र सामान्य से ज्यादा दिखती है। 

बच्ची के हाथ टेढ़े हैं और चेहरे पर झुर्रियां दिख रही हैं। लेबर पेन होने पर महिला की मां ने एंबुलेंस को फोन किया। लेकिन एंबुलेंस टाइम पर नहीं पहुंची तो घर पर ही बच्ची को जन्म दिया। फिर जन्म के बाद बच्ची और मां को हॉस्पिटल ले जाया गया। 

जन्म के बाद बच्ची रोई नहीं
बच्ची की दादी ने कहा, हमें हॉस्पिटल में बताया गया कि बच्ची विकलांग है। मैंने उसे जन्म के बाद देखा तो बहुत अजीब लगा। वह रोई नहीं थी। 

दादी ने कहा कि बच्ची को देखकर मैं चौंक गई। बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। नेटीजन्म बच्ची को दादी मां कहकर पुकार रहे हैं।  

जन्म के बाद दिखते हैं लक्षण
डॉक्टर के मुताबिक, प्रोजेरिया एक दुर्लभ बीमारी है, जो बच्चों को उनके जीवन के पहले दो सालों में तेजी से उम्र बढ़ने का कारण होता है।  ऐसे बच्चों में जन्म के समय आमतौर पर कोई लक्षण नहीं होते हैं, लेकिन पहले साल के साथ इस बीमारी के लक्षण दिखाना शुरू हो जाता है। 

ये भी पढ़ें...

1- दो अजगरों में ऐसा क्या दिखा कि मचा हड़कंप, एक्सपर्ट्स ने कहा- गलती से भी इधर मत आना, बहुत बड़ा खतरा है   

2- पानी पुरी की वजह से पत्नी ने की आत्महत्या, पुलिस ने बताई मौत के पीछे चौंकाने वाली कहानी

3- Taliban के खात्में की तैयारी: सीक्रेट जगह तैयार की जा रही टीम, ट्रेनिंग ऐसी कि पलक झपकते दुश्मन का खात्मा

4- कोरोना वायरस और इस सांप का है गहरा संबंध, एक रिसर्च में सामने आई चौंकाने वाली बात

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios