Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब इस देश की यात्रा नहीं कर पाएंगे आप, अगर पासपोर्ट में है ये गलती

यूएई ने अपने ट्रेड पार्टनर इंडिगो को बताया कि ये नियम 28 नवंबर से प्रभावी हो जाएगा।

travel ban on to UAE if passport contains single name PRA
Author
First Published Nov 24, 2022, 2:38 PM IST

ट्रेंडिंग डेस्क. विदेश यात्रा पर जा रहे हैं तो पहले ये खबर जरूर पढ़ लें क्योंकि पासपोर्ट में एक गलती आपकी विदेश यात्रा में मुश्किल पैदा कर सकती है। दरअसल, यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) ने यात्रियों को लेकर नया नियम लागू किया है जिसके तहत पासपोर्ट में अगर केवल आपका नाम दर्शाया गया है और आपका सरनेम नहीं, तो आपको इस देश में आने या यहां से जाने की इजाजत नहीं होगी।

इस तारीख से लागू होगा नियम

यूएई (UAE) ने अपने ट्रेड पार्टनर इंडिगो को बताया कि ये नियम 28 नवंबर से प्रभावी हो जाएगा। हालांकि, यूएई ने 21 नवंबर से ही इसे अपने यहां लागू कर लिया है। यानी अब विदेश यात्रा करने वालों को अपना पहला और दूसरा नाम यानी 'सरनेम' स्पष्ट रूप से घोषित करना होगा वरना उन्हें किसी भी तरह की यात्रा से रोका जाएगा। ऐसे में यूएई जाने वाले यात्रियों को अब सबसे पहले अपना पासपोर्ट अपडेट कराना होगा।

इन्हें मिल सकती है छूट

यूएई ने इंडिगों को दिए अपने बयान में ये भी कहा कि केवल उन लोगों को यूएई आने या बाहर जाने की छूट दी जाएगी, जिनके पास यहां का स्थाई निवास परमिट, स्थाई वीजा है या यहां पर नौकरी करते हों, बशर्ते इन लोगों के वही नाम, मुख्य नाम और उपनाम दोनों कॉलम में दिखाया गया हो।

यह भी पढ़ें : Weird Selfie: विमान हादसा और इस कपल की वायरल सेल्फी, जानें क्या है पूरा मामला

अन्य ट्रेंडिंग आर्टिकल्स के लिए यहां क्लिक करें...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios