Asianet News HindiAsianet News Hindi

भैया समझा है क्या.. और अंकल तो बिल्कुल मत बोलना, पढ़िए कैब ड्राइवर ने पैसेंजर्स को क्यों दी ये वार्निंग

सोशल मीडिया पर एक कैब ड्राइवर का वार्निंग मैसेज वायरल हो रहा है। इसमें उस ड्राइवर ने कैब में बैठने वाले पैसेजंर्स को चेतावनी जारी करते हुए मैसेज लिखवाया है कि उसे भैया या अंकल नहीं बुलाया जाए। 

Uber cab driver gave warning message to his passengers apa
Author
First Published Sep 30, 2022, 12:20 PM IST

ट्रेंडिंग डेस्क। लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाना होता है और अपना साधन नहीं होता, तो पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा, कुछ लोग प्राइवेट टैक्सी सर्विस या ऑटो सर्विस का इस्तेमाल करते हैं। आमतौर पर सवारियां रिक्शा, ऑटो या टैक्सी कैब ड्राइवर को उनके उम्र के हिसाब से तुम या आप कहकर पुकारते हैं। कुछ लोग अच्छे शब्दों के इस्तेमाल में भैया या फिर अंकल भी कहकर पुकारते हैं। यह अपनत्व का भाव भी पैदा करता है, मगर बहुत से ड्राइवर्स को यह पसंद नहीं। 

अक्सर सवारियों द्वारा भैया या अंकल कहने पर वे चिढ़ जाते हैं। बहुत से ड्राइवर ऐसा कहने से सीधे तौर पर मना भी कर देते हैं। ऐसी एक फोटो कैब ड्राइवर द्वारा अपनी गाड़ी लिखे गए मैसेज की वायरल हो रही है। इस पोस्ट में एक उबर टैक्सी कैब सर्विस के ड्राइवर ने सवारियों द्वारा ऐसा कहने से रोकने के लिए अच्छा रास्ता अपनाया है। इस ड्राइवर को खुद को भैया या अंकल कहलवाना इतना खराब लगा कि उसने अपनी गाड़ी के अंदर अगली सीट के पिछले हिस्से में इस बारे में चेतावनी भी जारी कर दी। 

 

 

इससे जुड़ी  एक फोटो माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर सोहिनी मित्तल नाम की एक महिला के अकाउंट हैंडल से पोस्ट की गई है। वायरल पोस्ट के साथ लगाई गई फोटो कार में उबर ड्राइवर की ओर से लिखवाए गए चेतावनी मैसेज स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है। इसमें लिखा है, मुझे भैया या अंकल मत कहो। ड्राइवर के इस अजब दिमागी करतूत ने इंटरनेट पर धूम मचा रखी है। 

उबर ने दिया सुझाव क्या करना चाहिए 
कैब ड्राइवर के इस वार्निंग मैसेज को देखकर यूजर्स ने उसकी तारीफ की है। कुछ यूजर्स इस बात को लेकर उलझन में दिखे कि आखिर उसे कहें क्या, क्योंकि ड्राइवर कहना भी अच्छा नहीं लग रहा। ऐसे में उबर कैब सर्विस ने खुद अपने ऑफिशियल अकाउंट से पोस्ट किया कि जब शक या संदेह हो, तो ऐप में ड्राइवर का नाम देखिए और उसके नाम से पुकारिए। बहुत से यूजर्स ने कहा कि अगर उसे भैया या अंकल कहा जाना पसंद नहीं है, तो फिर ड्राइवर ही कहा जाए, क्योंकि वही उसका प्रोफेसर है। 

खबरें और भी हैं..

बुजर्ग पति का वृद्ध महिला कैसे रख रही खास ख्याल.. भावुक कर देगा यह दिल छू लेना वाला वीडियो 

मां ने बेटे को बनाया ब्वॉयफ्रेंड और साथ में किए अजीबो-गरीब डांस, भड़के लोगों ने कर दी महिला आयोग से शिकायत

कौन है PFI का अध्यक्ष ओमा सलाम, जानिए इस विवादित संगठन का अध्यक्ष बनने से पहले वो किस विभाग का कर्मचारी था

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios