Asianet News HindiAsianet News Hindi

जंगल में घूमने आए पर्यटकों को देखकर गुस्सा हो गए गजराज, वीडियो में देखिए कैसे उन्हें खदेड़कर किया बाहर

जंगल में घूमने गए पर्यटकों को वहां गजराज ने दौड़ा लिया। गजराज उनकी गाड़ी का तब तक पीछा करते रहे, जब तक गाड़ी गजराज के क्षेत्र से बाहर नहीं चली गई। इसके बाद गजराज मेन रोड से हटकर जंगल में चले गए। 

video of angry elephant in forest has gone viral see how charging tourist apa
Author
First Published Sep 10, 2022, 9:42 AM IST

ट्रेंडिंग डेस्क। सोशल मीडिया पर एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि नेशनल पार्क घूमने आए पर्यटकों की गाड़ी को गजराज दौड़ा लेते हैं। यह वीडियो डरावना भी है, जिसमें पर्यटकों की गाड़ी के पीछे दौड़ते गजराज का गुस्सा देखा जा सकता है। अच्छी बात यह थी कि गजराज ने इन पर्यटकों को किसी तरह का नुकसान पहुंचाया, मगर अपने क्षेत्र से खदेड़कर बाहर कर दिया। 

यह वायरल वीडियो क्लिप माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर आईएफएस यानी भारतीय वन सेवा के अधिकारी साकेत बडोला के अकाउंट से पोस्ट किया गया है। इस वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि गजराज पर्यटकों की गाड़ी को देखते ही गुस्सा हो गए। उन्होंने तुरंत चिंघाड़ लगाई और पर्यटकों को दौड़ाना शुरू कर दिया। गनीमत यह रही कि पर्यटकों की गाड़ी चला रहे गाइड ने तुरंत मौके की नजाकत को समझा और गाड़ी को बैक करने लगे। 

 

 

इसके बाद भी गजराज रूके नहीं और चिंघाड़ते हुए पर्यटकों वाली गाड़ी को खदेड़ने के लिए सड़क पर दौड़ लगा दी। इस बीच वह लगातार चिंघाड़ते जा रहा था, जबकि गाइड गाड़ी के साइड मिरर में देखते हुए गाड़ी को जितनी तेज हो सकता था, बैक भगाने लगा। इस दौरान गाड़ी पर बैठे पर्यटकों की सांसें भी थमी हुई थीं और डर तथा दहशत की वजह से उनकी आवाज नहीं निकल रही थी। इसके बाद एक निश्चित दूरी जाने के बाद हाथी जंगल की ओर मुड़ गया और जब वह दिखना बंद हुआ, तब पर्यटकों ने राहत की सांस ली। 

पर्यटकों ही नहीं यूजर्स की सांसें भी थमी रहीं 
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे 32 सेकेंड के इस वीडियो क्लिप को करीब सवा लाख बार देखा जा चुका है। आईएफएस अधिकारी साकेत बडोला ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ड्राइवर के कौशल और उसके शांत स्वभाव से लिए गए निर्णय की वजह से सब कुछ सकुशल बीत गया। यह आसान स्थिति नहीं है। अधिकारियों को हाथी के इस उग्र व्यवहार की जांच करनी चाहिए। इस वीडियो बहुत से यूजर्स ने पसंद किया और इस पर रिएक्शन दे रहे हैं। हाथी के इस उग्र व्यवहार के कारण सिर्फ पर्यटकों ही नहीं यूजर्स की सांसें भी थमी हुई हैं। बहुत से यूजर्स इस पक्ष में हैं कि सफारी में पर्यटकों की संख्या को कम किया जाना चाहिए, जिससे जानवर बेरोक-टोक अपने क्षेत्र में घूम सकें। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios