Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस शख्स ने एक साल पहले कर दी थी महारानी एलिजाबेथ-II की मौत की भविष्यवाणी, वायरल हुआ ट्वीट आपने देखा क्या

जादू-टोना और तंत्र-मंत्र के जरिए भविष्यवाणी करने वाले एक वुडु प्रैक्टिशनर का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उसने पिछले साल 24 अगस्त को ट्वीट किया था कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मौत 8 सितंबर को होगी। 

voodoo practitioner predicted the date of the Queen Elizabeth II death apa
Author
First Published Sep 11, 2022, 10:55 AM IST

ट्रेंडिंग डेस्क। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का गुरुवार, 8 सितंबर को निधन हो गया। इस हालांकि, उनकी तबीयत बीते कुछ महीनों से ज्यादा खराब थी और कयास लगाए जा रहे थे कि कभी भी उनका निधन हो सकता है। उनकी उम्र 96 साल थी। मगर सबसे अधिक जो चौंकाने वाली बात है वो ये कि एक अफ्रीकी वुडु प्रैक्टिशनर जो कुछ तंत्र-मंत्र और जादू-टोना के जरिए लोगों के भविष्य बताने का दावा करता है, उसका एक साल पुराना ट्वीट सुर्खियां बटोर रहा है। 

दरअसल, इस अफ्रीकी तांत्रिक ने करीब एक साल पहले ट्वीट कर बताया दिया था कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का निधन 8 सितंबर को होगा। बिल्कुल सटीक तारीख बताए जाने से लोग इस ट्वीट से हैरान हैं। लोग इस बात से दंग हैं कि इस वुडु प्रैक्टिशनर ने महारानी के निधन की तारीख की बिल्कुल सटीक भविष्यवाणी कैसे कर दी। हालांकि, इस ट्वीट में साल या समय नहीं बताया गया। सिर्फ तारीख का उल्लेख किया गया है। 

 

 

इस वुडु प्रैक्टिशन का ट्वीट, जो @orunmilavd आकउंट हैंडल से किया गया है, ने दावा किया था, इंग्लैंड की रानी 8 सितंबर को मरने जा रही है। मैं देख रहा हूं कि यह तारीख उनके ऊपर मंडरा रही है। वुडु में विश्वास नहीं करना जारी रखें। वैसे यह ट्वीट मूल रूप से फ्रेंच में था और इसमें रानी के निधन के समय, वर्ष या कारण का उल्लेख नहीं किया गया। बिलकुल सटीक तारीख ने ट्वीट को वायरल कर दिया है। इस पुराने ट्वीट को ट्विटर पर पंद्रह हजार से अधिक यूजर ने लाइक किया है। 

'हम सिर्फ भविष्यवाणी कर सकते हैं, जो अक्सर सही भी हो जाती है'
वैसे, ट्वीटर यूजर्स के पास भी वुडु प्रैक्टिशनर के इस ट्वीट के जवाब में रोचक सिद्धांत हैं। एक यूजर ने लिखा, एक प्राइवेट अकाउंट रखें। उसमें कई भविष्यवाणियां करें। घटना के बाद गलत को हटाएं और सही को सार्वजनिक कर दें। कुछ लोगों ने ऐसा पूर्व में किया है, जब उन्हें फुटबाल से जुड़े रिजल्ट घोषित करने थे। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, लोगों को धोखा देने के लिए एक और कदम। यह काम क्रिप्टो से जुड़ी भविष्यवाणियों पर भी लागू किया जा सकता है। इस बीच, महारानी के निधन के बाद वुडु प्रैक्टिशनर ने कहा, हम कोई कदम नहीं उठा सकते और न ही इसे प्रभावित कर सकते हैं। केवल भविष्यवाणी कर सकते हैं। अक्सर ये सही भी हो जाती हैं। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios