Asianet News HindiAsianet News Hindi

लाल किताब: लाइफ में बार-बार आ रही हैं परेशानियां तो करें ज्योतिष के ये आसान उपाय

जिंदगी में परेशानियों का आना-जाना लगा रहता है। कई बार परेशानियां इतनी ज्यादा हो जाती है कि तनाव का कारण भी बन जाती है। इसका असर परिवार क अन्य सदस्यों पर भी इसका बुरा असर होने लगता है। ग्रह दोष, वास्तु दोष आदि कई कारण इन परेशानियों के हो सकते हैं।

Astrology Jyotish Hinduism Lal Kitab Upay for problems MMA
Author
Ujjain, First Published Nov 21, 2021, 7:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. ज्योतिष में इन परेशानियों को कम करने से लिए कई उपाय भी बताए गए हैं। इन उपायों को लाल किताब (Lal Kitab ke Upay) में संग्रहित किया गया है। लाल किताब में बताए गए उपाय बहुत ही आसान हैं, इन्हें कोई भी कर सकता है। इन उपायों को पूरी श्रृद्धा और विधि-विधान से किया जाए तो हर जिदंगी की परेशानियां कुछ कम हो सकती हैं। आगे जानिए इन उपायों के बारे में…

1. प्रतिदिन हनुमान मंदिर जाएं और पीपल को जल चढाएं। हनुमान चालीसा पढ़ें। रोज नहीं जा सकते हैं तो प्रति मंगल, गुरु और शनिवार को मंदिर जाएं। मंदिर के वृद्ध पुजारी या शिक्षक को पीला वस्त्र, धार्मिक पुस्तक या पीले खाद्य पदार्थ दान करें।
2. एकादशी, प्रदोष या गुरुवार का व्रत रखें। गुरुवार को पीले वस्त्र धारण करें। प्रतिदिन केसर या हल्दी का तिलक लगाएं। घर में प्रतिदिन सुबह और शाम को कर्पूर जलाएं। इससे निगेटिविटी दूर होगी।
3. प्रति शनिवार शनिदेव की पूजा करें और छाया दान करें यानी तेल में अपना मुख देखकर शनिदेव को चढ़ा दें। ये उपाय कम से कम 11 शनिवार तक जरूर करें। इससे आपकी परेशानियां कुछ कम हो सकती हैं।
4. गाय, मछली, चींटी, कुत्ता, कौआ आदि के लिए भोजन की व्यवस्था करें। इससे पितृ दोष में कमी आती है और बुरे दिन दूर होते हैं।
5. अगर घर के किसी सदस्य को अधिक परेशानी है तो अमावस्या तिथि पर उसके ऊपर से 21 बार नारियल घूमाकर अग्नि में जला दें या जल में प्रवाहित कर दें।
6. तांबे के लोटे में जल भरकर उसे सिरहाने रखकर सोएं और सुबह उठते ही उसे कीकर या अन्य किसी कांटेदार वृक्ष की जड़ में डाल दें।
7. यदि आप संकटों से जूझ रहे हैं, बार-बार एक के बाद एक कोई न कोई संकट से आप घिर जाते हैं तो किसी की शवयात्रा में श्मशान से लौटते वक्त कुछ सिक्के पीछे फेंकते हुए आ जाएं।
8. ग्रहों के अशुभ फल से परेशान हैं तो किसी योग्य पंडित से नवग्रह शांति का हवन अपने घर में करवाएं। इससे आपके बिगड़ने काम फिर से बनने लगेंगे।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

किस देवी-देवता के मंत्र जाप के लिए कौन-सी माला की उपयोग करना चाहिए, जानिए

इन पंचदेवों की रोज करें पूजा, दूर होंगी परेशानियां और जीवन में बनी रहेगी खुशहाली

पुखराज का उपरत्न है सुनहला, इसे पहनने से करियर और बिजनेस में होता है फायदा

भाग्येश ग्रह नहीं दे रहा हो शुभ फल तो करें ये आसान उपाय, मिलने लगेगा किस्मत का साथ

बार-बार मिल रही असफलता से निराश है तो करें ये 3 उपाय दूर कर सकते हैं आपकी परेशानी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios