Asianet News HindiAsianet News Hindi

भाग्येश ग्रह नहीं दे रहा हो शुभ फल तो करें ये आसान उपाय, मिलने लगेगा किस्मत का साथ

हर व्यक्ति लाइफ में सुख-संपत्ति और खुशहाली चाहता है, लेकिन ऐसा हो नहीं पाता। इसके कई कारण हो सकते हैं। ग्रहों के दोष जीवन में कुछ न कुछ परेशानी जरूर खड़ी करते रहते हैं। इसलिए कहते हैं कि लाइफ में सुख-समृद्धि पाने के लिए कठिन परिश्रम के साथ-साथ सौभाग्य की भी जरूरत होती है।

Astrology Jyotish Upay Remedies to get auspicious result from lucky planet MMA
Author
Ujjain, First Published Nov 16, 2021, 6:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. किसी भी इंसान की कुंडली में स्थित नवग्रहों का व्यक्ति के भाग्य से सीधा संबंध होता है, जिनके कमजोर या मजबूत होने का फर्क आप उसके जीवन में साफ देख सकते हैं। ज्योतिष के अनुसार भाग्येश के अनुकूल न होने के कारण अक्सर इंसान को जीवन में कई बार बहुत कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है। तमाम कोशिशों के बावजूद उसे अपनी मेहनत का फल नहीं प्राप्त होता है। इस समस्या का उपाय ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है। आगे जानिए कौन-सा ग्रह भाग्येश हो तो क्या उपाय करने चाहिए…

1. कुंडली में भाग्येश सूर्य को अनुकूल करने के लिए प्रतिदिन उगते हुए सूर्य को जल दें और गायत्री मंत्र का एक माला जप प्रतिदिन करें।
2. यदि आपकी कुंडली में भाग्येश चंद्रमा अशुभ फल दे रहा हो तो उसे अनुकूल बनाने के लिए प्रतिदिन ‘ॐ श्रां श्रीं श्रौं स: चन्द्रमसे नम:’ मंत्र का एक माला जाप करें। संभव हो तो चांदी के गिलास में पानी पिएं।
3. कुंडली में भाग्येश मंगल को अनुकूल करने के लिए मजदूरों को मंगलवार को मिठाई खिलाएं और लाल मसूर का दान करें। साथ ही साथ मंगलवार को विशेष रूप से सुंदरकांड का पाठ करें।
4. यदि आपकी कुंडली में बुध ग्रह भाग्येश होकर अच्छा फल देने में असमर्थ हो तो आपको लड़कों को दाएं हाथ में और लड़कियों को अपने बाएं हाथ में तांबे का कड़ा धारण करना चाहिए।
5. यदि कुंडली में देवगुरु बृहस्पति शुभ फल न दे रहे हों और आपके दुर्भाग्य का कारण बन रहे हों तो उनकी शुभता पाने के लिए भगवान विष्णु की पूजा करें। गुरुवार को पीली वस्तुओं का दान करें।
6. यदि आपकी कुंडली में शुक्र भाग्येश होकर शुभ फल देने में असमर्थ हो तो उसके शुभ फल पाने और सौभाग्य को जगाने के लिए स्फटिक की माला से ऊं शुं शुक्राय नम: मंत्र का प्रतिदिन एक माला जाप करें।
7. यदि कुंडली में आपका भाग्येश शनि कमजोर हो तो उसे मजबूत बनाने के लिए काले और नीले रंग के कपड़ों को पहनने से बचें, साथ ही रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

बार-बार मिल रही असफलता से निराश है तो करें ये 3 उपाय दूर कर सकते हैं आपकी परेशानी

पति-पत्नी में रोज होता है विवाद तो करें ये आसान उपाय, दांपत्य जीवन में बनी रहेगी खुशहाली

बच्चों का मन नहीं लग रहा पढ़ाई में या याद किया भूल जाते हैं तो करें ये आसान उपाय

लाल किताब: लगातार आ रही है पैसों से जुड़ी परेशानियां तो करें इन 3 में से कोई 1 उपाय

किस्मत नहीं दे रही साथ या लगातार बनी हुई हैं परेशानियां तो करें ये 3 आसान उपाय

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios