Asianet News HindiAsianet News Hindi

पति-पत्नी में रोज होता है विवाद तो करें ये आसान उपाय, दांपत्य जीवन में बनी रहेगी खुशहाली

पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास पर टिका होता है। ये रिश्ता जहां चट्टान की तरह मजबूत होता है तो वहीं हल्की सी दरार इस रिश्ते को खराब कर सकती है। पति-पत्नी के बीच नोंक-झोंक होना स्वाभाविक होता है, लेकिन कई बार ये स्थिति बढ़ जाती है, जिससे स्थिति भी बन जाती है।

Astrology Jyotish Remedies Upay for happy married life and solve couple dispute MMA
Author
Ujjain, First Published Nov 13, 2021, 6:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. यदि पति-पत्नी के झगड़ों को समय रहते न सुलझाया जाए तो यह आगे चलकर रिश्ते में अलगाव का कारण बन सकते हैं। इसलिए समय रहते इन झगड़ों को सुलझाना ही बेहतर रहता है। इसके लिए कुछ आसान ज्योतिषिय उपाय भी किए जा सकते हैं। मान्यता है कि इन उपायों को करने से पति-पत्नी के बीच का क्लेश खत्म होता है और दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ता है। आगे जानिए इन उपायों के बारे में…

उपाय 1
पति-पत्नी के बीच रोज होने वाले झगड़ों से निजात पाने के लिए भगवान शिव और माता पार्वती की मूर्ति या तस्वीर के सामने नियमित रूप से घी का दीपक जलाकर पूजन करें। साथ ही नियमित रूप से शिव चालीसा का पाठ करें। पूजन पूर्ण होने पर शिव जी और माता पार्वती से सुखी दांपत्य जीवन की कामना करें। मान्यता है कि यदि यह उपाय पूर्ण श्रद्धा और विश्वास के साथ किया जाए तो हर मनोकामना पूरी होती है।

उपाय 2
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु ग्रह ठीक न हो तो विवाह और वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ाने के लिए हल्दी की 7 साबूत गांठें लेकर उन्हें पीले या फिर हल्दी रंगे धागे में बांध लें। अब इनको हाथ में लेकर 'ॐ नमो भगवते वासुदेवाय' मंत्र का जाप करें। इस माला को मंदिर में जाकर विष्णु जी को अर्पित करें। मान्यता है कि इससे दांपत्य जीवन में खुशहाली व प्रेम बढ़ता है।

उपाय 3
यदि दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ाना चाहते हैं या प्रेम में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो शुक्रवार को किसी मंदिर में जाकर लक्ष्मी नारायण के दर्शन करने चाहिए और उन्हें दो गुलाब के फूल अर्पित करने चाहिए। मान्यता है कि नियमित रूप से श्रद्धा के साथ यह कार्य करने से प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आती है।

उपाय 4
प्रति गुरुवार केले के पेड़ पति-पत्नी साथ में जल चढ़ाएं। हल्दी या केसर का तिलक करें। पीले वस्त्र अर्पित करें। इससे पति-पत्नी में प्रेम बना रहेगा। यदि किसी विवाह योग्य लड़का-लड़की के विवाह में परेशानी आ रही है तो भी ये उपाय करने से आपकी समस्या दूर हो सकती है।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

बच्चों का मन नहीं लग रहा पढ़ाई में या याद किया भूल जाते हैं तो करें ये आसान उपाय

लाल किताब: लगातार आ रही है पैसों से जुड़ी परेशानियां तो करें इन 3 में से कोई 1 उपाय

किस्मत नहीं दे रही साथ या लगातार बनी हुई हैं परेशानियां तो करें ये 3 आसान उपाय

रत्नों से चमक सकता है भाग्य, लेकिन किन रत्नों को साथ में नहीं पहनना चाहिए? जानिए खास बातें

दूध के इन आसान उपायों से दूर हो सकते हैं ग्रहों के दोष, बिजनेस में हो सकती है तरक्की

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios