Asianet News HindiAsianet News Hindi

दूध के इन आसान उपायों से दूर हो सकते हैं ग्रहों के दोष, बिजनेस में हो सकती है तरक्की

दूध एक ऐसी चीज है जो हमारी दैनिक जरूरतों के लिए बहुत ही जरूरी है। इसका उपयोग न सिर्फ पीने के लिए बल्कि धार्मिक कार्यों में भी किया जाता है। धर्म ग्रंथ और आयुर्वेद में गाय के दूध को तो अमृत के समान बताया गया है। भगवान शिव का अभिषेक दूध से करने पर कई तरह के फायदे होते हैं, ऐसा शिव महापुराण में भी लिखा है।

Astrology Milk remedies for business growth MMA
Author
Ujjain, First Published Nov 10, 2021, 5:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. कई ज्योतिषीय उपायों में दूध का उपयोग किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में इसे चंद्रमा और शुक्र का कारक बताया गया है। इसके अलावा अन्य ग्रहों के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए भी दूध के उपाय किए जाते हैं। इन छोटे-छोटे उपायों से हमारी कई परेशानियां कम हो सकती हैं। ये उपाय बहुत ही आसान होते हैं, जिन्हें कोई भी कर सकता है। आज हम आपको दूध से जुड़े कुछ ऐसे ही आसान उपायों के बारे में बता रहे हैं, जो इस प्रकार है…

1. ऐसे दूर करें ग्रहों के दोष
जन्म कुंडली में कोई भी ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो सोमवार को स्नान आदि करने के बाद नजदीक स्थित शिव मंदिर में जाएं और शिवलिंग पर कच्चा (बिना उबला) दूध चढ़ाएं। लगातार 7 सोमवार तक ये उपाय करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और कुंडली में कोई ग्रह अशुभ फल दे रहा हो तो वह भी शांत हो जाता है।

2. देवी लक्ष्मी के आवाह्न के लिए
अगर आप चाहते हैं कि घर में अखंड लक्ष्मी का वास हो तो इसके लिए एक लोहे के बर्तन में चीनी, दूध तथा घी मिला लें। इस मिश्रण को पीपल के वृक्ष की जड़ में डालें और देवी लक्ष्मी का आवाह्न करें। ऐसा करने से आपके घर में अखंड लक्ष्मी का वास हो जाता है। इस उपाय को किसी शनिवार को आरंभ करके लगातार 45 दिन तक करें।

3. व्यापार में उन्नति के लिए
सोमवार को दूध मिश्रित जल से शिवलिंग का अभिषेक करें और रूद्राक्ष की माला से ऊं सोमेश्वराय मंत्र का एक माला जाप करें। इससे आपको फायदा होगा और व्यापार में उन्नति के योग बनेंगे। इस उपाय से राहु व चंद्रमा से संबंधित दोष भी कम होते हैं। ये उपाय बहुत ही आसान हैं, इसे कोई भी कर सकता है। दूध में हल्दी मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करने से गुरु ग्रह से संबंधित दोष कम होते हैं।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

बहुत आसान हैं गुड़ के ये उपाय, इससे दूर हो सकती हैं आपकी परेशानियां और सूर्य के दोष

इन 4 उपायों से दूर हो सकती है घर की निगेटिविटी और बेड लक से मिल सकता है छुटकारा

चंदन की माला से मंत्र जाप करने पर मिलते हैं शुभ फल, इसे गले में पहनें तो इन बातों का रखें खास ध्यान

कपूर के इन छोटे-छोटे उपायों से दूर हो सकती है घर की निगेटिविटी व अन्य परेशानियां

लगातार होने वाली बीमारियों से परेशान हैं तो एक बार जरूर आजमाएं ज्योतिष के ये आसान उपाय

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios