Asianet News HindiAsianet News Hindi

इन 4 उपायों से दूर हो सकती है घर की निगेटिविटी और बेड लक से मिल सकता है छुटकारा

लाइफ में परेशानियों का आना-जाना लगा रहता है। इन परेशानियों से लड़ते हुए आगे बढ़ना ही जीवन कहलाता है लेकिन कई बार जीवन में ऐसा समय भी आता है कि मुश्किलों से लड़ना बहुत ज्यादा कठिन हो जाता है और एक के बाद एक मुसीबतें जैसे आपका पीछा पकड़ लेती हैं। ऐसा लगता है जैसे मानो दुर्भाग्य पीछे पड़ गया हो।
 

Astrology remedies to remove negativity and bad luck
Author
Ujjain, First Published Nov 5, 2021, 5:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. कई बार दुर्भाग्य पीछा ही नहीं छोड़ता। एक मुसीबत खत्म होती है तो दूसरी शुरू हो जाती है। यदि आपके जीवन में इस तरह की परिस्थितियां बनी हुई हैं और आप सारी कोशिशें करके हार चुके हैं तो इन उपायों को करके आप अपने जीवन की परेशानियां से छुटकारा पा सकते हैं। यदि इन उपायों को पूरे विश्वास और समर्पण के साथ किया जाए तो यह उपाय बहुत ही कारगर हैं। आगे जानिए इन उपायों के बारे में…

पानी का उपाय

किसी स्वच्छ बर्तन जैसे कटोरी आदि में पानी लेकर उसे सूर्य की रोशनी में रख दें और दो से तीन घंटों तक ऐसे ही रखा रहने दें। अब इस जल से आम या फिर अशोक की पत्तों से अपने पूरे घर में छिड़काव करें। इससे आपके घर की सभी नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं और उनके कारण जीवन में आने वाली परेशानियों से मुक्ति प्राप्त होती है।

धूप और लोबान की धूनी दिखाना
यदि आपको ऐसा लगता है कि किसी की नजर दोष या फिर तंत्र-मत्र के कारण आपके जीवन में परेशानियां आ रही हैं तो प्रतिदिन एक उपले (कंडा) का टुकड़ा जलाकर उसकी अंगार पर सूखी धूप और लोबान रखकर उसकी धूनी पूरे घर में दिखानी चाहिए। इस कार्य को संध्या के समय करें। इससे आपके घर की सभी नकारात्मकता और बुरी शक्तियां दूर होती हैं, जिससे आपको समस्याओं से मुक्ति मिलती है।

सेंधा नमक का उपाय
यदि आपके घर में एक के बाद एक परेशानियां आ रही हैं तो रात्रि के समय सोने से पहले अपने घर के एक कोने में थोड़ा सा सेंधा नमक लेकर कागज के ऊपर करके रख दें। प्रातः उठकर सबसे पहले चुपचाप इस नमक को बहते जल में प्रवाहित कर दें। इससे आपके घर की परेशानियां भी दूर होने लगती हैं और जीवन में सकारात्मकता का आगमन होता है।

शंख की ध्वनि
नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर करने में शंख की आवाज बहुत ही कारगर मानी जाती है। प्रतिदिन प्रातः और संध्याकाल के समय नियम पूर्वक अपने घर में धूप-दीप जलाने के साथ शंख बजाना चाहिए औऱ शंख में गंगाजल लेकर उसे घर में छिड़कना चाहिए। इससे आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। इस कार्य को प्रतिदिन करने से आपके जीवन की समस्याएं दूर होने लगती हैं।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

चंदन की माला से मंत्र जाप करने पर मिलते हैं शुभ फल, इसे गले में पहनें तो इन बातों का रखें खास ध्यान

कपूर के इन छोटे-छोटे उपायों से दूर हो सकती है घर की निगेटिविटी व अन्य परेशानियां

लगातार होने वाली बीमारियों से परेशान हैं तो एक बार जरूर आजमाएं ज्योतिष के ये आसान उपाय

पीले चावल के इन आसान उपायों से दूर हो सकती है पैसों की तंगी और दूसरी परेशानियां

बड़े काम की चीज है नींबू, इसके आसान उपायों से दूर हो सकती हैं आपकी परेशानियां

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios