Asianet News HindiAsianet News Hindi

किस्मत नहीं दे रही साथ या लगातार बनी हुई हैं परेशानियां तो करें ये 3 आसान उपाय

दुनिया में कोई व्यक्ति ऐसा नहीं है, जिसे कोई परेशानी न हो। हर इंसान के साथ छोटी-मोटी समस्याएं लगी ही रहती हैं। कई बार ये परेशानियां खुद ब खुद खत्म हो जाती हैं तो कुछ से हमें स्वयं ही निपटना होता है। लेकिन कई बार लगातार कोशिश करने के बाद ही इन परेशानियों का हल नहीं निकल पाता।

Astrology remedies upay bad luck problems MMA
Author
Ujjain, First Published Nov 11, 2021, 5:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन.  कई बार लगातार आ रही परेशानियों से इंसान बहुत ही मायूस हो जाता है और इसे अपना दुर्भाग्य मान लेता है। जबकि ज्योतिष शास्त्र कहता है कि जीवन में खुशहाली, संपन्नता और सफलता प्राप्त करने के लिए जितना आवश्यक कर्म करना होता है उतना ही आवश्यक भाग्य का साथ देना भी होता है। यदि आपके जीवन में लगातार परेशानियां बनी हुई हैं या घर में अशांति पूर्ण माहौल बना रहता है तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए इन उपायों को अपना सकते हैं। इनसे आपकी परेशानियां कुछ कम हो सकती हैं। ये उपाय इस प्रकार हैं…

उपाय 1
कार्यक्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हो या मान-सम्मान की हानि हो रही है तो रोज स्नानादि करने के पश्चात तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें सिंदूर व पुष्प डालकर उगते सूर्य को जल देना चाहिए और हर रविवार को आदित्य हृदय स्तोत्र पाठ करना चाहिए। मान्यता है कि इससे मान-सम्मान व यश-कीर्ति प्राप्त होती है। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होता है।

उपाय 2
यदि आपके जीवन में लागातार धन संबंधी या अन्य परेशानियां बनी हुई हैं तो पंचमुखी हनुमान जी की आराधना बेहद शुभ फलदाई रहती है। प्रत्येक मंगलवार को किसी मंदिर में जाकर पंचमुखी हनुमानजी के सामने दीपक प्रज्वलित करके हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। हनुमान जी की कृपा से धन, कार्य, शत्रु आदि समस्याओं से मुक्ति प्राप्त होती है।

उपाय 3
यदि आपको लग रहा है कि बुरा समय आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है और दुर्भाग्य जैसे आपके पीछे पड़ गया है तो प्रतिदिन सुबह पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर स्नान करना चाहिए। इससे विष्णु जी और बृहस्पतिदेव की कृपा बनी रहती है जिससे आपका भाग्योदय होता है। यदि आप संध्या समय स्नान कर रहे हैं तो पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर स्नान करना चाहिए इससे सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

रत्नों से चमक सकता है भाग्य, लेकिन किन रत्नों को साथ में नहीं पहनना चाहिए? जानिए खास बातें

दूध के इन आसान उपायों से दूर हो सकते हैं ग्रहों के दोष, बिजनेस में हो सकती है तरक्की

बहुत आसान हैं गुड़ के ये उपाय, इससे दूर हो सकती हैं आपकी परेशानियां और सूर्य के दोष

इन 4 उपायों से दूर हो सकती है घर की निगेटिविटी और बेड लक से मिल सकता है छुटकारा

चंदन की माला से मंत्र जाप करने पर मिलते हैं शुभ फल, इसे गले में पहनें तो इन बातों का रखें खास ध्यान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios