Asianet News HindiAsianet News Hindi

लाल किताब: लगातार आ रही है पैसों से जुड़ी परेशानियां तो करें इन 3 में से कोई 1 उपाय

ज्योतिष शास्त्र में मानव जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए उपाय बताए गए हैं। इसमें ग्रह बाधा, शत्रु बाधा, नौकरी, व्यापार, निजी जीवन आदि से संबंधित कई तरह की समस्याओं से बचने के लिए उपाय बताए गए हैं। लाल किताब में ऐसे कई कारगर उपाए बताए हैं।

Astrology Lal Kitab remedies for financial problems money finance MMA
Author
Ujjain, First Published Nov 12, 2021, 5:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. मान्यता है कि यदि लाल किताब के इन उपायों को नियम और पूर्ण विश्वास के साथ किया जाए तो ये अवश्य ही शुभ फल देते हैं और इनसे समस्याओं से मुक्ति मिलने के साथ ही जीवन में सुख समृद्धि लाई जा सकती है। आगे ऐसे ही कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति पाने और प्राप्ति की मान्यता है। आगे जानिए लाल किताब के इन उपायों के बारे में…

उपाय 1
यदि घर में धन नहीं टिकता है और बहुत प्रयास करने पर भी धन में बरकत नहीं हो रही है तो शनिवार को बहते जल में नारियल या अखरोट प्रवाहित करने चाहिए और घर के सभी सदस्यों को भूमि पर बैठकर भोजन करना चाहिए। मान्यता है कि इससे आपकी धन संबंधी समस्याएं दूर होती हैं और घर में बरकत बनी रहती है। इसी के साथ कारोबार की दिक्कतें भी दूर होती हैं।

उपाय 2
यदि आप कर्ज से परेशान हैं और बहुत प्रयास करने पर भी ऋण नहीं चुका पा रहे हैं तो रात्रि में अपने सिरहाने एक बर्तन में जौं भरकर रख दें। प्रातः उठकर स्नानादि करने के पश्चात जौं को किसी जरूरतमंद को दान कर दें। इसके अलावा प्रतिदिन कौओं को रोटी खिलानी चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से धीरे-धीरे धन संबंधी समस्याओं का अंत होने लगता है और कर्ज से मुक्ति प्राप्त होकर आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

उपाय 3
यदि कोई भी कार्य करते हैं और उसमें असफलता हाथ लगती है या फिर कहीं पर भी निवेश आदि करने पर नुकसान उठाना पड़ रहा है। जिसके कारण आपको लग रहा है कि आपका भाग्य साथ नहीं दे रहा है तो काले कुत्ते की सेवा करनी चाहिए व भोजन कराना चाहिए। इसके अलावा अपने पितरों से क्षमायाचना करनी चाहिए। क्षमतानुसार जरूरतमंदों की सहायता करनी चाहिए। माना जाता है कि इससे आपका भाग्य साथ देने लगता है और समस्याओं का अंत होता है।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

किस्मत नहीं दे रही साथ या लगातार बनी हुई हैं परेशानियां तो करें ये 3 आसान उपाय

रत्नों से चमक सकता है भाग्य, लेकिन किन रत्नों को साथ में नहीं पहनना चाहिए? जानिए खास बातें

दूध के इन आसान उपायों से दूर हो सकते हैं ग्रहों के दोष, बिजनेस में हो सकती है तरक्की

बहुत आसान हैं गुड़ के ये उपाय, इससे दूर हो सकती हैं आपकी परेशानियां और सूर्य के दोष

इन 4 उपायों से दूर हो सकती है घर की निगेटिविटी और बेड लक से मिल सकता है छुटकारा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios