Asianet News HindiAsianet News Hindi

बार-बार मिल रही असफलता से निराश है तो करें ये 3 उपाय दूर कर सकते हैं आपकी परेशानी

हर व्यक्ति को जीवन में सफलता नहीं मिल पाती, इसके कई कारण हो सकते हैं। कुछ लोग बिना मेहनत के भी सफल हो जाते हैं तो कुछ कठिन परिश्रम करने के बाद भी वहीं के वहीं रह जाते हैं। आज के समय में ऐसा होना आम बात हो गई है। जो व्यक्ति सफल होने के लिए कठिन परिश्रम करता है कभी-कभी किस्मत भी उसका साथ नहीं देती।

Astrology Remedies Upay for success if you are troubled by continuous failures MMA
Author
Ujjain, First Published Nov 14, 2021, 7:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. यदि लगातार असफलताओं का सामना करना पड़े तो व्यक्ति हताश हो जाता है। ऐसी स्थिति ज्योतिष हमारे काम आ सकता है। ज्योतिष के ये उपाय बहुत ही आसान होते हैं जिसे कोई भी कर सकता है। ज्योतिष से जुड़ी कई ग्रंथ व पुस्तक भी बाजार में आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं। लेकिन इन उपायों को करने से पहले किसी योग्य पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य लेना चाहिए। आज हम आपको सफलता पाने के कुछ आसान उपायों के बारे में बता रहे हैं, जो इस प्रकार है…

उपाय 1
यदि आपके कार्यों में बार-बार बाधाएं आती हैं तो किसी को भी काम की शुरुआत गणेश जी की आराधना से करनी चाहिए। यदि आपको किसी आवश्यक कार्य के लिए जाना हो तो श्री गणेशाय मंत्र का जाप करना चाहिए। बाहर जाते समय पहले चार कदम पीछे जाना चाहिए और फिर आगे बढ़कर कार्य का आरंभ करना चाहिए। मान्यता है कि इससे अवश्य ही कार्य में सफलता प्राप्त होती है।

उपाय 2 
एक काले रंग का सूती धागा लेकर उसमें अपनी आयु के बराबर गांठें डाल लें। अब इस धागे की गांठों पर तुलसी व केले के पत्तों का रस लगाने के बाद उस पर पीला सिंदूर लगाएं। इस धागे को भगवान के चरणों में रखकर बाद में अपने दाहिने हाथ के कंधे पर बांध लें। इसके बाद इसे 21 दिनों तक ऐसे ही बांधकर रखना चाहिए। माना जाता है कि इससे नजर दोष व नकारात्मक शक्तियों से बचाव होता है और सफलता मिलने के योग बनते हैं।

उपाय 3
कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करने हेतु पंचमुखी हनुमान जी की पूजा बेहद फलदाई मानी जाती है। एक नारियल पर कलावा (पूजा का धागा) लपेटकर, चावल, सिंदूर और पुष्प आदि चढ़ाना चाहिए। इसके बाद यह नारियल पंचमुखी हनुमान जी को अर्पित कर देना चाहिए। माना जाता है कि इससे सफलता मिलने के योग बन जाते हैं।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

पति-पत्नी में रोज होता है विवाद तो करें ये आसान उपाय, दांपत्य जीवन में बनी रहेगी खुशहाली

बच्चों का मन नहीं लग रहा पढ़ाई में या याद किया भूल जाते हैं तो करें ये आसान उपाय

लाल किताब: लगातार आ रही है पैसों से जुड़ी परेशानियां तो करें इन 3 में से कोई 1 उपाय

किस्मत नहीं दे रही साथ या लगातार बनी हुई हैं परेशानियां तो करें ये 3 आसान उपाय

रत्नों से चमक सकता है भाग्य, लेकिन किन रत्नों को साथ में नहीं पहनना चाहिए? जानिए खास बातें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios