Asianet News Hindi

नौकरी और बिजनेस में नहीं मिल रही सफलता तो ध्यान रखें वास्तु की ये 4 टिप्स

कई बार वास्तु दोष के कारण कार्यों में परेशानियां आने लगती हैं। वास्तु दोष होने पर नकारात्मकता बढ़ने लगती हैं जिसके कारण कई बार आपको हर कार्य में असफलता का सामना करना पड़ जाता है।

If you are not getting success in job and business then keep in mind these 4 tips of Vastu KPI
Author
Ujjain, First Published Jun 20, 2021, 8:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. यदि आप व्यापार या नौकरी में तरक्की पाना चाहते हैं तो अपने कार्य स्थल यानी ऑफिस या दुकान पर कुछ बदलाव करके कुछ बातों को ध्यान में रखकर व्यापार और नौकरी में तरक्की प्राप्त कर सकते हैं। आगे जानिए इन वास्तु टिप्स के बारे में…

ऐसा हो ऑफिस या दुकान का आकार
जहां आप काम करते हैं, उस कमरे का आकार कैसा है इस बात का भी आपकी तरक्की से संबंध होता है। कार्य स्थल पर आपके कमरे का आकार चौकोर या फिर आयताकार होना चाहिए। कमरे का कोई कोने एक तरफ को निकला हुआ या कटा हुआ नहीं होना चाहिए। यदि आपके कार्यस्थल के कमरे में कोई बदलाव करना संभव न हो तो जिस मेज पर आप काम करते हैं कोशिश करें कि वह चौकोर हो या फिर मेज के नीचे चौकोर चटाई बिछा सकते हैं।

मेज रखने और बैठने का सही स्थान 
कार्य स्थल पर बैठने का सही स्थान भी बहुत मायने रखता है। आप अपने केबिन में किस तरफ बैठते हैं और किस तरफ मेज रखते हैं, इससे भी आपके कार्य पर प्रभाव पड़ता है। वास्तु के अनुसार कार्य स्थल पर बैठने का स्थान दक्षिण-पश्चिम कोने में होना उत्तम रहता है। इसके साथ ही बैठते समय आपका चेहरा उत्तर या पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए।

इन चीजों को रखने से होगी तरक्की 
कार्य स्थल पर आप जहां पर बैठकर कार्य करते हैं, उस मेज पर ग्लोब रखना चाहिए, इससे आपकी तरक्की में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं। इसके अलावा कार्य स्थल पर उत्तर दिशा में कुबेर की प्रतिमा रखनी चाहिए। इससे आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं।

व्यापार में तरक्की पाने के लिए लगाएं ये तस्वीर
यदि आपको व्यापार में तरक्की नहीं मिल रही है तो कार्य करने के कमरे में दौड़ते हुए घोड़ो की तस्वीर लगाएं। इससे कार्य करने वाले व्यक्ति में ऊर्जा बनी रहती है। घोड़ों की तस्वीर लगाते हुए ध्यान रखें कि वे अंदर की ओर दौड़ते हुए होने चाहिए। इससे आपके कार्य में गति आती है।

ये वास्तु टिप्स भी पढ़ें

घर पर इन 5 की छाया पड़ना माना जाता है वास्तु दोष, जानिए इससे क्या अशुभ फल मिलते हैं

वास्तु टिप्स: घर में किस दिशा में बनवाना चाहिए मंदिर, कितनी बड़ी होनी चाहिए देव प्रतिमाएं?

घर की निगेटिविटी दूर करने के लिए करें नमक का ये आसान उपाय, लेकिन ध्यान रखें कुछ खास बातें

वास्तु टिप्स: इन 4 कारणों से हो सकती है धन हानि और घर में कलह, ध्यान रखें ये बातें

वास्तु टिप्स: किस दिशा में खिड़की होने पर उसका हमारे जीवन पर क्या असर होता है?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios