Asianet News HindiAsianet News Hindi

अजब गजब: बकरे की तरह अजगर बंधा खूंटे से, देखें तस्वीरें

घाटमपुर क्षेत्र में अजगर बड़ी मात्रा में है। हाल ही में खेत में काम कर रही एक महिला के ऊपर 9 फीट लम्बे अजगर ने हमला बोल दिया। दोनों गावों में रहस्मयी ढंग से बकरियों के गायब होने का किस्सा भी बहुत पुराना है। 

a heavy python gets tied by rope in a village;gets rescued by forest team
Author
Kanpur, First Published Aug 10, 2019, 2:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कानपुर: शुक्रवार शाम खेत पर काम रही महिला पर एक अजगर ने अचानक हमला बोल दिया। महिला किसी तरह से जान बचाकर भागी और शोर मचाकर आस-पास के खेतों में काम कर रहे लोगों को बुलाया। ग्रामीणों ने लाठी डंडो की मदद से अजगर को पकड़ा और उसे खूंटे से बांध दिया। अजगर निकलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने वनविभाग को इसकी जानकारी दी। घटना घाटमपुर क्षेत्र की है।

9 फिट लंबे अजगर को देख सभी हो गए हैरान

अजगर निकलने की सूचना पर बड़ी संख्या में गांववाले मौके पर पहुंच गए ।अजगर लगभग 9 फिट लंबा था जिसे देखकर सभी हैरान रह गए । कोई भी उसके पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। कुछ युवाओं ने लाठी डंडे लेकर उसको पकड़ने हिम्मत जुटाई । लगभग डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अजगर पर काबू पा लिया गया। वन विभाग के डिप्टी रेंजर अरून कुमार अवस्थी के मुताबिक, ओरिया गांव में अजगर मिलने की सूचना मिली थी । वन विभाग की टीम ने अजगर को कब्जे में ले लिया है । उसे कानपुर प्राणी उद्यान में छोड़ दिया जाएगा । 

a heavy python gets tied by rope in a village;gets rescued by forest team

 

घाटमपुर थाना क्षेत्र स्थित ओरिया और देवरा गांव के बीच में बड़ी संख्या में अजगर हैं। इन दोनों गांवों के बीच में रहस्मयी ढंग से बकरियों के गायब होने का किस्सा बहुत पुराना है। दरसल जंगल और घनी झाडियां अजगरों की आरामगाह है । खेतों में घास चरने वाली बकरियां अक्सर अजगरों का निवाला बनती है। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios